×

Swatantra Veer Savarkar: ये मूवी क्या एक प्रोपगैंडा है ? जानें इलेक्शन से पहले क्यों रिलीज हुई फिल्म

Randeep Hooda Swatantra Veer Savarkar Movie: बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा की हालिया रिलीज फिल्म 'स्वतंत्र वीर सावरकर' काफी चर्चा में है।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 23 March 2024 6:51 AM GMT
Randeep Hooda Swatantra Veer Savarkar Movie
X

Randeep Hooda Swatantra Veer Savarkar Movie (Image Credit: Social Media)

Randeep Hooda Swatantra Veer Savarkar Movie: बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) इन दिनों अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'स्वतंत्र वीर सावरकर' को लेकर काफी चर्चा में हैं। 22 मार्च 2024 को ये फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज हुई है, जिसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है। फिल्म में रणदीप हुड्डा के साथ टीवी एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) भी मुख्य भूमिका में हैं। दोनों की दमदार एक्टिंग दर्शकों का खूब दिल जीत रही है। फिल्म में रणदीप ने वीर सावरकर की भूमिका निभाई है। दरअसल, ये फिल्म वीर सावरकर की बायोपिक है। वीर सावरकर भारत के क्रांतिकारी और स्वतंत्रता सेनानी थे, जिन्होंने गांधी के खिलाफ आवाज उठाई थी। ऐसे में अब इस फिल्म के रिलीज होते ही कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि ये फिल्म एक प्रोपगैंडा है और इसलिए इस फिल्म का इलेक्शन के समय पर रिलीज किया गया है। अब इन बातों में कितनी सच्चाई है? आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

क्या प्रोपगैंडा फिल्म है 'स्वतंत्र वीर सावरकर'? (Randeep Hooda Movie Swatantrya Veer Savarkar)

दरअसल, हाल ही में रणदीप हुड्डा ने एक इंटरव्यू दिया था। इस इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि फिल्म 'स्वतंत्र वीर सावरकर' एक एंटी प्रोपगैंडा फिल्म है और उन्होंने इस फिल्म को इलेक्शन के समय पर इसलिए रिलीज किया है ताकि लोग वीर सावरकर के बारे में जानने की कोशिश करें। एक्टर ने अपने इंटरव्यू में कहा- ''फिल्म में किताबों में लिखी बातों से ज्यादा नॉलेज दी गई है। मैंने इस फिल्म को बनाने में पूरी मेहनत की है। जिस तरह मैं अपनी एक्टिंग में जीतोड़ मेहनत करता हूं वैसे ही एक डायरेक्टर के तौर पर भी मैंने इस फिल्म को बनाने में मेहनत की है। मुझे अगर प्रोपगैंडा फिल्म ही बनानी होती तो इतना समय नहीं लगाता रिलीज करने में। मैं टॉपिक लेता और बिना ज्यादा रिसर्च के फिल्म व्यूवर्स के सामने परोस देता।''


'वीर सावरकर' के जीवन पर आधारित है फिल्म (Swatantrya Veer Savarkar Story In Hindi)

बता दें कि रणदीप हुड्डा ने फिल्म 'स्वतंत्र वीर सावरकर' से बॉलीवुड में बतौर निर्देशक एक नई शुरुआत की है। रणदीप हुड्डा ने "स्वातंत्र्य वीर सावरकर" फिल्म में एक्टिंग करने के साथ ही इसके निर्देशन का भी कार्यभार संभाला है। फिल्म की कहानी स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर के जीवन पर आधारित है, रणदीप हुड्डा ने फिल्म में वीर सावरकर का किरदार निभाया है। फिल्म में अंकिता लोखंडे ने वीर सावरकर की पत्नी का किरदार निभाया है।


'स्वतंत्र वीर सावरकर' बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Swatantrya Veer Savarkar Box Office Collection Day 1)

रणदीप हुड्डा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में रूपा पंडित, सैम खान, अनवर अली, पांचाली चक्रवर्ती, अंकिता लोखंडे और अमित सियाल मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म दो भाषाओं में हिंदी और मराठी में सिनेमाघरों में रिलीज़ की गई है। फिल्म के पहले दिन की कमाई पर नजर डाले, तो बॉक्स ऑफिस ट्रैकर सैकनिल्क के शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, 'स्वतंत्र वीर सावरकर' ने अपने पहले दिन 1.16 करोड़ रुपये की कमाई की है।


Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story