×

रंगोली का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड: फराह खान ने कहा शुक्रिया ट्विटर, जानें क्या है मामला 

सोशल मीडिया पर हुई इस बहसबाजी का नतीजा ये हुआ कि रंगोली का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया। हाल ही में मुंबई मिरर से बातचीत के दौरान फराह ने कहा कि "कोरोना नहीं अभी असली वायरस है हमारे बीच फैली नफरत। मैं रंगोली को निजी तौर पर नहीं जानती हूं।

SK Gautam
Published on: 18 April 2020 9:07 AM GMT
रंगोली का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड: फराह खान ने कहा शुक्रिया ट्विटर, जानें क्या है मामला 
X

मुंबई: एक तरफ पूरी दुनिया सहित भारत में कोरोना महामारी से पूरा समाज जूझ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ बालीवुड कलाकारों का कोरोना को लेकर फेसबुक और ट्विटर वार चल रहा है। सुजैन खान की बहन फराह खान पिछले दिनों रंगोली चंदेल के साथ ट्विटर वॉर के चलते चर्चा में रही थीं।

पता चला है कि सोशल मीडिया पर हुई इस बहसबाजी का नतीजा ये हुआ कि रंगोली का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया। हाल ही में मुंबई मिरर से बातचीत के दौरान फराह ने कहा कि "कोरोना नहीं अभी असली वायरस है हमारे बीच फैली नफरत। मैं रंगोली को निजी तौर पर नहीं जानती हूं। मैं पहले एक-दो बार उससे मिली हूं, लेकिन ये मुलाकात बहुत वक्त पहले हुई थी।"

शुक्रिया ट्विटर इस अकाउंट को सस्पेंड करने के लिए- फराह खान

"हमारी औपचारिक मुलाकात हुई थी और मैं तो उसे ट्विटर पर फॉलो भी नहीं करती हूं। मैंने उसके ट्वीट देखे क्योंकि किसी ने उन्हें रीट्वीट किया था और मुझे ये पढ़कर बहुत धक्का लगा।" रंगोली का अकाउंट सस्पेंड होने के बाद फराह ने लिखा, "शुक्रिया ट्विटर इस अकाउंट को सस्पेंड करने के लिए। मैंने इसकी शिकायत की थी क्योंकि वो एक समुदाय विशेष को टारगेट कर रही थीं।"

ये भी देखें: जब हाकिंग एक पहेली थे, बात उस दौर की, अतीत के झरोखे से

आगे फराह ने कहा, "उन्होंने खुद की नाजियों से तुलना करते हुए समुदाय विशेष के लोगों को एक कतार में खड़े करके गोली मार देने की बात कही।" फराह ने कहा, "आप किसी व्यक्ति विशेष या पूरे समुदाय के लिए मौत की मांग नहीं कर सकते। जब आप खुद की तुलना नाजियों से कर रही हैं तो आप भ्रूण हत्या को बढ़ावा दे रही हैं और इतिहास तो हम सभी जानते हैं। हो सकता है कि आपको मुसलमान पसंद नहीं हों, हो सकता है कि आपका कोई निजी अनुभव रहा हो या फिर शायद ये सिर्फ आपकी राय हो।।।"

जहर उगर रही हैं रंगोली- फराह खान

मुझे इस सब से कोई दिक्कत नहीं है। सभी का कोई न कोई ओपिनियन होता ही है। लेकिन आप लोगों से ये अपील नहीं कर सकती हैं कि जाकर किसी को गोली मार दीजिए। ये भड़काऊ बयान है। आप अपनी बात को इस तरह से नहीं रख सकतीं। अभी देश ऐसे हालात में है जहां हम एक वायरस से लड़ रहे हैं।

ये भी देखें:भारत का दावा: अब इस वैक्सीन से होगा कोरोना का इलाज, जल्द शुरू होगा ट्रायल

लोग भूख और गरीबी से मर रहे हैं। वो एक सेलेब्रिटी है और एसिड विक्टिम होने के बावजूद यहां तक पहुंच गई हैं। उन्हें लोगों को इंस्पिरेश्नल बातें बतानी चाहिए और उल्टा वो लोगों के सामने जहर उगल रही हैं और ट्विटकर रही हैं।"

SK Gautam

SK Gautam

Next Story