×

Rani Chatterjee Biography: रानी चटर्जी कैसे बनी भोजपुरी इंडस्ट्री की "क्वीन", इन सुपरस्टार्स पर विवादित बयान देकर मचा दिया था बवाल!

Rani Chatterjee Biography: रानी चटर्जी भोजपुरी सिनेमा की "क्वीन" के रूप में जानी जातीं है। आज हम आपको इस एक्ट्रेस की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से रूबरू करवाएंगे।

Shweta Srivastava
Published on: 21 Jan 2023 2:33 AM GMT
Rani Chatterjee
X

Rani Chatterjee (Image Credit-Social Media)

Rani Chatterjee Biography: भोजपुरी एक्ट्रेस रानी चटर्जी अपने लुक्स और अभिनय के लिए जानी जातीं हैं। वो भोजपुरी इंडस्ट्री में अपनी बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए जानी जाती हैं। उन्हें भोजपुरी सिनेमा की "क्वीन" के रूप में जाना जाता है। आज हम आपको इस एक्ट्रेस की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से रूबरू करवाएंगे।

रानी चटर्जी की बायोग्राफी

प्रारंभिक जीवन

रानी चटर्जी का जन्म मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में एक मध्यम वर्गीय मुस्लिम परिवार में हुआ था। उनकी मां का नाम गुलजार शेख है और उनके पिता का नाम ज्ञात नहीं हो पाया है। उनकी एक बड़ी बहन शबनम शेख और छोटा भाई समीर शेख हैं। रानी 3 नवंबर 1989 को जन्मी, वो अपने परिवार के बेहद करीब हैं और अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से परिवार के साथ अद्भुत तस्वीरें शेयर करती रहतीं हैं। उनकी दो भतीजी नज़ीहा और शज़ाना हैं जिनसे वो बहुत प्यार करती हैं और अपने प्रोफाइल पर उनके साथ प्यारी तस्वीरें अक्सर शेयर करती हैं। उन्होंने भोजपुरी सिनेमा की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक बनकर अपने परिवार को गौरवान्वित किया है।

Rani Chatterjee (Image Credit-Social Media)

शिक्षा

रानी ने अपनी स्कूली शिक्षा तुंगरेश्वर अकादमी हाई स्कूल, वसई, महाराष्ट्र से की। उन्होंने मुंबई विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई पूरी की।

Rani Chatterjee (Image Credit-Social Media)

रानी चटर्जी का करियर

एक्ट्रेस रानी चटर्जी 2004 में भोजपुरी फिल्म "ससुरा बड़े पैसावाला" में "रानी" की भूमिका निभाने के लिए प्रसिद्ध हुईं। उन्हें भोजपुरी सिनेमा की रानी के रूप में जाना जाता है। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर दुनिया भर से लाखों फॉलोवर्स हैं जो उन्हें बेहद प्यार करते हैं। रानी चटर्जी को फिल्म सात सहेलियां (2009), दीवाना (2009), देवरा बड़ा सतावेला (2010) और कई अन्य फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है।

Rani Chatterjee (Image Credit-Social Media)

रानी चटर्जी शारीरिक संरचना

ऊंचाई - 5' 5"

वजन- 59 किग्रा

बालों का रंग- काला

आंखों का रंग- भूरा

मनपसंद चीजें

रानी चटर्जी की पसंदीदा अभिनेत्री- माधुरी दीक्षित

पसंदीदा गायक - जस्टिन बीबर, श्रेया घोषाल, आतिफ असलम, ए.आर. रहमान

पसंदीदा रंग- लाल, नीला, काला

पसंदीदा एथलीट -मारिया शारापोवा, सानिया मिर्जा, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर

डेब्यू फिल्म- ससुरा बड़ा पैसावाला (2004)

Rani Chatterjee (Image Credit-Social Media)

भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह, खेसारी लाल यादव और दिनेश लाल यादव पर कमेंट करने पर उन्हें बुरी तरह ट्रोल किया गया. अभिनेत्री से खेसारी की फिल्म "दबंग सरकार" की समीक्षा करने के लिए कहा गया, जिस पर उन्होंने जवाब दिया कि वह उपरोक्त सितारों की फिल्म को बार-बार देखकर थक गई हैं और इसलिए उनकी फिल्में नहीं देखती हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story