×

यूँ टूट गया Rani Mukherjee और अभिषेक का रिश्ता, जया भी हो गई थीं नाराज़

Rani Mukherjee Birthday: आज रानी का जन्मदिन है।आइये जानते हैं उनके जन्मदिन पर उनसे जुड़े कुछ राज़ ।

Shweta Srivastava
Report Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 21 March 2022 5:28 AM GMT (Updated on: 21 March 2022 1:54 PM GMT)
Rani Mukherjee
X

Rani Mukherjee (फोटो संभार -सोशल मीडिया)

Rani Mukherjee Birthday: फिल्म इंडस्ट्री में जहाँ सभी अपने तरीके से अपनी पर्सनल और प्रोफ़ेशनल लाइफ को मेन्टेन रखते हैं वहीँ उनमे से एक नाम है रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) का। जिन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ को काफी सही तरह से मैनेज किया है। आज रानी का जन्मदिन है।रानी का जन्‍म 21 मार्च 1978 को मुंबई, महाराष्‍ट्र में हुआ था उनके पिता का नाम राम मुखर्जी और मां का नाम कृष्‍णा मुखर्जी हैा उनके एक बड़े भाई भी हैं जिनका नाम राजा मुखर्जी है।रानी के पति आदित्य चोपड़ा भी बॉलीवुड के बड़े फिल्ममेकर हैं।रानी और आदित्य की एक बेटी अदीरा है।रानी और आदित्य लाइम लाइट से हमेशा दूर रहते हैं साथ ही उन्होंने अपनी बेटी को भी लाइमलाइट से दूर रखा हुआ है।

अगर बात करें रानी के फिल्म करियर की तो पर्दे पर उनकी पहली उपस्थिति फिल्‍म 'बियेर फूल' में हुई थी लेकिन अग्रणी भूमिका के तौर पर उनकी पहली फिल्‍म 'राजा की आएगी बारात' थीा फिल्‍म तो खास नहीं चल पाई लेकिन उनके काम की प्रशंसा हुई उन्‍होंने अपने करियर में कई छोटी बड़ी फिल्‍में की हैं और अपने काम के जरिए इंडस्‍ट्री में एक अलग मुकाम हासिल किया है।उनकी फिल्म कुछ कुछ होता है ने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री के शिखर पर ला खड़ा किया वैसे वो इस फिल्म में भले ही सपोर्टिंग रोल में थीं लेकिन उनके किरदार टीना को आज भी लोग याद करते हैं और लोगो के दिलों में उनकी खास पहचान है।

टूट गया था रानी और अभिषेक का रिश्ता

रानी मुख़र्जी और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) आज भले ही अपनों अपनी ज़िन्दगी में खुश हैं लेकिन कभी ये एक जोड़ी हुआ करते थे । कहते है कि बच्चन परिवार ने भी दोनों के रिश्ते के लिए हामी भर दी थी। अमिताभ बच्चन तो इस रिश्ते से काफी खुश भी थे लेकिन फिर आखिर ऐसा क्या हुआ कि दोनों का रिश्ता अंजाम तक नहीं पहुँचा । दरअसल रानी और अभिषेक एक साथ मणिरत्नम की फिल्म 'युवा' में दिखे थे। बताया जाता है कि फिल्म की शूटिंग के दौरान ही दोनों की नजदीकियां बढ़ गई थी।'युवा' के बाद उन्होंने 'बंटी और बबली', 'कभी अलविदा ना कहना' में फिर साथ काम किया। 'बंटी और बबली' के बाद से ही अभिषेक और रानी की जोड़ी एक हिट जोड़ी बन गई थी। इसी के बाद से बॉलीवुड के गलियारों में ये खबर आने लगी कि दोनों के बीच कुछ है जो दोस्ती से ज़्यादा है । यहां तक की एक जमाने में रानी मुखर्जी बच्चन परिवार के सबसे करीबियों में शुमार थी, लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि ये रिश्ता खत्म हो गया और दोनों ने आपस में दूरी बना ली।फिल्म ब्लैक को लेकर ये सारा विवाद शुरू हुआ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस फिल्म में रानी और अभिषेक के पिता अमिताभ का एक किसिंग सीन था जिसका पता अभिषेक को नहीं था जिसके बाद अभिषेक और उनकी माँ जया खासे नाराज़ हो गए।रानी ने अभिषेक को समझाने की भी कोशिश की लेकिन वो नहीं माने और दोनों का रिश्ता टूट गया।आज भी दोनों एक दूसरे के साथ स्क्रीन भी नहीं शेयर करते फिल्म बंटी और बबली 2 में अभिषेक की जगह सैफ अली खान को इसी के चलते लिया गया।खैर सच्चाई चाहे जो हो फिलहाल अभिषेक अपनी पत्नी ऐश्वर्या के साथ काफी खुश हैं और उनकी जोड़ी एक ड्रीम जोड़ी है साथ ही रानी भी अपने पति आदित्य चोपड़ा के साथ अपनी लाइफ एन्जॉय कर रहीं हैं ।

कहा जाता है कि आदित्य और रानी दोनों के रिश्ते की शुरुआत तभी हुई जब रानी अभिषेक से अलग हुई और काफी ड्रिप्रेस हो गई थीं उधर आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) भी पत्नी से अलग हो गए थे।लेकिन कुछ रिपोर्ट्स का ये भी मानना है कि रानी से रिश्ते की वजह से ही आदित्य ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया था।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story