×

Ranveer Singh Birthday: सुपर चार्ज रहने वाले रणवीर सिंह आज मना रहे हैं अपना जन्मदिन, जानें एक्टर के बारे में कुछ दिलचस्प बातें

Ranveer Singh Birthday: रणवीर सिंह का जन्म 6 जुलाई 1985 को मुंबई में हुआ । रणवीर सिंह अपनी एक्टिंग से लेकर अपने लुक्स के चलते हर समय चर्चा का विषय बने रहते हैं ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 6 July 2021 4:23 AM GMT (Updated on: 6 July 2021 4:26 AM GMT)
Ranveer Singh Birthday: सुपर चार्ज रहने वाले रणवीर सिंह आज मना रहे हैं अपना जन्मदिन, जानें एक्टर के बारे में कुछ दिलचस्प बातें
X

Ranveer Singh Birthday: हर वक़्त सुपर चार्ज रहने वाले रणवीर सिंह नें बॉलीवुड इंडस्ट्री में बेहद कम समय में सफलता हासिल की है । अपनी एक्टिंग से लेकर अपने लुक्स के चलते एक्टर हर समय चर्चा का विषय बने रहते हैं । दमदार एक्टिंग के लिए रणवीर सिंह नें कई अवार्ड्स भी जीते हैं । रणवीर जिस भी फिल्म में काम करते हैं उसे हिट बना देते हैं । फिल्म मेकर्स के लिए वो लकी चार्म साबित होते हैं । आज रणवीर सिंह अपना जन्मदिन मना रहे हैं । आइए जानतें हैं एक्टर के बारे में कुछ दिलचस्प बातें ।

रणवीर सिंह का जन्म 6 जुलाई 1985 को मुंबई में हुआ (Ranveer Singh Birthday) । रणवीर सिंह एक्ट्रेस चांद बर्क के पोते हैं । वहीं एक्ट्रेस सोनम कपूर और रिया कपूर के चचेरे भाई । रणवीर सिंह जब इंडस्ट्री में पहली बार देखे गए तो लोगों ने उन्हें एक आउटसाइडर समझा था । लेकिन बाद में लोगों को पता चला की वो कपूर खानदान से सम्बन्ध रखते हैं । एक्टर का पूरा नाम रणवीर सिंह भवनानी है । उन्होंने भवनानी उपनाम को इस लिए हटा दिया क्योंकि उन्हें लगता है कि ये उनके नाम को और लंबा करता है।

इस फिल्म से की करियर की शुरुआत

रणवीर सिंह ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत रोमांटिक फिल्म 'बैंड बाजा बारात' से की थी । पहली ही फिल्म से उन्हें पहचान मिली थी । इस फिल्म में रणवीर के साथ एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा मुख्य रोल में नज़र आईं थी । जिसके बाद एक बार फिर उनकी जोड़ी अनुष्का शर्मा के साथ फिल्म 'लेडीज वर्सेस रिकी बहल' में देखी गई । इस फिल्म में अनुष्का के साथ परिणीति चोपड़ा, डिपाणिता शर्मा और अदिति शर्मा भी नज़र आई थी । उनकी ये फिल्म भी पर्दे पर सफल रही ।

दीपिका पादुकोण को देखते हुए रणवीर सिंह (फोटो : सोशल मीडिया )

पर्दे पर रणवीर और दीपिका की जोड़ी

लेकिन साल 2013 में जब रणवीर और दीपिका पादुकोण की फिल्म 'गोलियों की रासलीला राम-लीला' रिलीज़ हुई तो लोगों ने रणवीर सिंह का ये अवतार खूब पसंद किया, साथ ही दोनों की जोड़ी नें बॉलीवुड में तूफान मचा दिया था । इस फिल्म के बाद रणवीर और दीपिका की जोड़ी हिट जोड़ी में गिनी जाने लगी थी । दर्शक इस जोड़ी को एक बार फिर साथ पर्दे पर देखना चाहते थे। फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने एक बार फिर फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' में रणवीर और दीपिका पादुकोण के साथ प्रियंका चोपड़ा का तड़का लगाया और फिल्म हिट हो गई । इस फिल्म के हिट होने के बाद साल 2018 में फिर ये जोड़ी सभी रिकॉर्ड तोड़ने साथ आई । लेकिन इस बार फिल्म 'पद्मावत' में रणवीर नें खिलजी का नकारात्मक किरदार निभाया ।

रणवीर -दीपिका (फोटो : सोशल मीडिया )

रियल लाइफ में कर ली शादी

इन फिल्मों के दौरान दोनों को एक दूसरे से कब प्यार हो गया उन्हें भी पता नहीं चला । इस रील लाइफ जोड़ी ने रियल लाइफ में साल 2018 में शादी कर ली । दोनों एक दूसरे के प्यार में इतने पागल हैं की आज भी किसी भी इवेंट या पार्टी या फिर तस्वीरों में इसकी झलक दिख जाएगी । आपको बता दें, अब ये आइडल कपल एक बार फिर फिल्म 83 में साथ नज़र आने वाले हैं । ये फिल्म कपिल देव की बायोपिक हैं, जो रणवीर सिंह निभा रहे हैं । ये फिल्म 1983 वर्ल्ड कप पर आधारित है जब भारत ने पहली बार वर्ल्ड कप जीता था।

रणवीर -अनुष्का (फोटो : सोशल मीडिया )

कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों से जुड़ा नाम

दीपिका पादुकोण के लाइफ में आने से पहले रणवीर का नाम कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों से जोड़ा गया था । खबरों की माने तो फिल्मों में आने से पहले रणवीर सिंह , हेमा मालिनी की बेटी आहना देओल को डेट कर रहे थे । हालांकि दोनों का ब्रेकअप हो गया । जिसके बाद अपनी पहली फिल्म पार्टनर अनुष्का शर्मा पर भी उनका दिल आया । फिल्म के बाद दोनों के अफेयर के चर्चे तेज होने लगे थे । लेकिन सोनाक्षी सिन्हा के बीच में आने के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया, लेकिन इसके बाद भी दोनों ने 'दिल धड़कने दो फिल्म में साथ दिखाई दिए । जिसके बाद उनका नाम सोनाक्षी सिन्हा और परिणिति चोपड़ा के साथ भी जुड़ा ।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story