×

Ranveer Singh के डीपफेक वीडियो पर पुलिस लेगी एक्शन? जानें किसने बनाया था वीडियो

Ranveer Singh Deepfake Video: बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। आइए आपको इस वायरल वीडियो का सच बताते हैं।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 19 April 2024 9:12 AM GMT
Ranveer Singh Deepfake Video
X

Ranveer Singh Deepfake Video (Image Credit: Social Media)

Ranveer Singh Deepfake Video: इस वक्त हर तरफ चुनावी माहौल है और ऐसे में Lok Sabha Election 2024 को लेकर काफी कुछ चल रहा है। इन सब के बीच बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, इस वीडियो में रणवीर सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं। लेकिन इस वीडियो की सच्चाई कुछ और ही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर क्या बोले रणवीर सिंह (Ranveer Singh Statment On PM Modi)

सोशल मीडिया पर रणवीर सिंह का जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें एक्टर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में बात करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में रणवीर प्रधानमंत्री का विरोध करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में रणवीर कहते हैं- ''मोदी जी का उद्देश्य यही है कि वो सेलिब्रेट करें हमारी दुखी जीवन और दर्द को। हमारी बेरोजगारी को हमारी महंगाई को। क्योंकि ये जो भारत वर्ष है वो अनन्या काल की तरफ ऐसे बढ़ रहा है, इतनी तेजी से बढ़ रहा है कि हमारा विकास ठहर जाएगा। न्याय को मांगना कभी नहीं भूलना चाहिए। इसलिए सोचो ओर वोट दो।''

क्या है रणवीर सिंह के इस वीडियो की सच्चाई (Ranveer Singh Interview Fake Video)

आप देख सकते हैं कि इस वीडियो में रणवीर साफ तौर पर बीजेपी का विरोध करते नजर आ रहे हैं, लेकिन ये एक फर्जी वीडियो है, जिसमें रणवीर का चेहरा इस्तेमाल किया गया है यानी अन्य सेलेब्स की तरह रणवीर सिंह भी डीपफेक का शिकार हुए हैं। इस वीडियो को अगर ध्यान से देखा जाए तो इसमें रणवीर सिंह की आवाज भी उनसे ठीक तरह से मैच नहीं कर रही है और उनसे होठों को भी ध्यान से देखा जाए तो उनके शब्दों के साथ लिप्सिंग मैच नहीं हो रही है। आपको बता दें कि हाल ही में रणवीर सिंह वाराणसी पहुंचे थे। ये वीडियो वाराणसी का ही है, जिसमें रणवीर सिंह मीडियाकर्मियों से बात करते नजर आ रहे हैं। लेकिन इस वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है। फिलहाल, यह पता नहीं चल सकता है कि ये वीडियो किसने एडिट किया है। वहीं, अब देखना यह होगा कि क्या इस वीडियो के खिलाफ कोई एक्शन लिया जाएगा या नहीं।


कृति सेनन संग वाराणसी पहुंचे थे रणवीर सिंह (Ranveer Singh & Kriti Sanon Ramp At Varanasi)

जैसा कि हमने आपको बताया कि ये वीडियो वाराणसी का है, जहां रणवीर सिंह ने कुछ मीडियाकर्मियो से बातचीत की थी। दरअसल, पिछले दिनों रणवीर सिंह और कृति सेनन मनीष मल्होत्रा संग वारणसी पहुंचे थे। यहां गंगा घाट के पास एक फैशन शो का आयोजन किया था, जिसमें रणवीर और कृति एकदम देसी स्टाइल में नजर आए थे। सोशल मीडिया पर रणवीर और कृति का ये वीडियो खूब वायरल हुआ था।




Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story