×

Rashmika Mandanna का डीपफेक वीडियो बनाने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार

Rashmika Mandanna: रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो बनाने वाला अब पुलिस की गिरफ्त में है। जी हां...पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 20 Jan 2024 9:46 AM GMT
Rashmika Mandanna का डीपफेक वीडियो बनाने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार
X

Rashmika Mandanna: इन दिनों डीपफेक का मामला काफी ज्यादा बढ़ता जा रहा है। कुछ महीने पहले रश्मिका मंदाना, आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ का डीपफेक वीडियो सामने आया था। वहीं, हाल ही में एक्टर सोनू सूद भी डीपफेक का शिकार हुए थे। सबसे पहले डीपफेक का शिकार रश्मिका मंदाना हुई थीं, उनका अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ था, जिसके बाद इस मामले में सरकार ने सख्त निर्देश दिए थे और अब इस मामले के आरोपी को पकड़ लिया गया है।

रश्मिका का डीपफेक वीडियो बनाने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार

रिपोर्ट्स की मानें, तो रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो बनाने वाले आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है, उन्हें आंध्र प्रदेश में अरेस्ट कर लिया गया है। मामला नवंबर 2023 का था। वीडियो वायरल होने के बाद मामले को संज्ञान में लिया गया था और इंडियन पेनल कोड की धारा 465, 469, 66 c और 66 e के तहत केस दर्ज किया गया था। इस वीडियो की बात करें तो ये वीडियो ब्रिटिश-इंडियन इन्फ्ल्यूएंसर जारा पटेल का था। खुद जारा पटेल को जब इस बारे में पता चला तो उन्होंने दुख जताया और कहा कि उनका इसमें कोई हाथ नहीं है। खुद रश्मिका मंदाना ने भी इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी और चिंता व्यक्त की थी।


कई बॉलीवुड सेलेब्स हुए डीपफेक का शिकार

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि रश्मिका मंदाना के अलावा कई बॉलीवुड स्टार्स डीपफेक का शिकार हो चुके हैं। रश्मिका, कैटरीना के बाद आलिया भट्ट का एक बेहद अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो में आलिया भट्ट के चेहरे का इस्तेमाल किया गया था। वहीं हाल ही में एक्टर सोनू सूद भी इसका शिकार हुए हैं, उन्होंने अपने एक्स अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उनके जैसे दिखने वाला शख्स एक गरीब परिवार से पैसे ठगने की कोशिश करता दिख रहा था। इस वीडियो को शेयर करते हुए सोनू सूद ने अपने फैंस को सावधान रहने के लिए कहा था।

आखिरी बार 'एनिमल' में नजर आई थीं रश्मिका मंदाना

रश्मिका मंदाना के वर्क फ्रंट की बात करें, तो इन दिनों वह अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'एनिमल' की सक्सेस को एंजॉय कर रही हैं। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कलेक्शन किया है। फिल्म ने हिंदी के अलावा तेलुगु भाषा में भी काफी अच्छा कलेक्शन किया है। इस फिल्म ने तेलुगु भाषा में 24 दिनों के अंदर 44.19 करोड़ की कमाई की है। 25 दिन के कलेक्शन को मिलाकर हिंदी में रणबीर कपूर की फिल्म का कलेक्शन अब तक 488.11 करोड़ तक पहुंच चुका है और फिल्म की कमाई अभी भी बॉक्स ऑफिस पर जारी है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story