×

Raveena Tandon Mast Mast Girl: रवीना की दिलचस्प कहानी, जिसमें शादी से पहले बनी मां, अक्षय से हुआ ब्रेकअप

Raveena Tandon Mast Mast Girl : रवीना और अक्षय कुमार (Raveena Tandon Akshay Kumar Love Story) को लव बर्ड्स के तौर में जाना जाता था। पढ़े पूरी खबर

Vidushi Mishra
Written By Vidushi Mishra
Published on: 26 Oct 2021 12:10 PM GMT
Raveena Tandon
X

रवीना टंडन (फोटो- कॉन्सेप्ट)

Raveena Tandon Mast Mast Girl : बॉलीवुड की मस्त-मस्त गर्ल यानी रवीना टंडन का आज बर्थडे है। 90 के दशक में अपनी खूबसूरत अदाओं और सुपरहिट फिल्मों से रवीना ने फिल्म जगत में गदर ढा दिया था। रवीना की ज्यादातर फिल्मों सुपरहिट एक्टर गोविंदा और अक्षय कुमार के साथ ही रही हैं। एक समय था, जब रवीना और अक्षय कुमार को आउटस्टैंडिंग जोड़ी कहा जाता था। लेकिन ये जोड़ी सिर्फ ऑन स्क्रीन ही रह गई।

अपनी बर्थडे पर रवीना टंडन अपनी बेटी के साथ अमेरिका में हैं। बीते दिनों ही करवा चौथ पर अमेरिका में होने की वजह से रवीना ने नाइट सूट में लाल चुनरी ओढ़ी हुई फोटो शेयर की थी।

इस बार रवीना ने वर्चुअली करवा चौथ सेलिब्रेट किया। 47 साल की रवीना की खूबसूरत और दिलकश अदाओं का कोई जोड़ नहीं है। फैंस रवीना के सोशल मीडिया एकाउंट पर नई तस्वीरों के पोस्ट होने का इंतजार ही किया करते हैं।

रवीना नाम के पीछे ये राज
Raveena Tandon Biography

रवीना टंडन के पिता रवि टंडन(Raveena Tandan Father) मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर थे। उनकी की मां का नाम (Raveena Tandan Mother) वीना टंडन है। रवीना का नाम पिता और मां (raveena tandon ke mata pita) यानी रवि-वीना पर ही रवीना रखा गया। मस्त-मस्त गर्ल ने अपनी पढ़ाई (Raveena Tandon Education) मुंबई के जुहू में जमनाबाई पब्लिक स्कूल से की।

फिर उन्होंने मीठीबाई कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। लेकिन ग्रेजुएशन (Raveena Tandon Ki Graduation) की पढ़ाई पूरी होने से पहले ही रवीना के पास फिल्मों में मॉडलिंग करने के ऑफर आने लगे। जिसकी वजह से रवीना ने ग्रेजुएशन के दूसरे साल (Raveena ne Film ke padhai chodhi) में ही पढ़ाई छोड़ दी। बस यहीं से रवीना के फिल्मी करियर की शुरूआत हो जाती है। जोकि वाकई में काफी दिलचस्प रहा है।

दर्शकों के दिल में राज करने वाली 90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस रवीना टंडन के पास सबसे पहले शांतनू शीरोय से एक फिल्म का ऑफर आया। रवीना के पिता फिल्म प्रोड्यूसर थे, जिसकी वजह से रवीना को भी बचपन से फिल्मों से बहुत लगाव था। जिसके लिए उन्होंने अपनी कॉलेज की पढ़ाई तक छोड़ दी थी।

रवीना टंडन की पहली फिल्म

(Raveena Tandon Ki Pehli Film)

तभी रवीना की सन 1992 में आई पहली फिल्म (Raveena Tandon Ki Pehli Film) "पत्थर के फूल " (Patthar Ke Phool) से बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म में रवीना की अदाकारी के दर्शक दीवाने हो गए।

रवीना के पहली फिल्म में ही उन्हें सम्मानित करते हुए फ़िल्मफ़ेयर महिला प्रथम अभिनय पुरस्कार से नवाजा गया। इसके बाद रवीना के आई फिल्मों में मोहरा, दिलवाले, लाडला, खिलाड़ियों का खिलाड़ी, छोटे मियां बड़े मिया, अनाड़ी नं. वन जैसी एक से बढ़कर एक सुपर-डुपरहिट फिल्में दी।

रवीना और अक्षय कुमार लव बर्ड्स
(Raveena Tandon Akshay Kumar Love Story)

इन दिनों रवीना और अक्षय कुमार (Raveena Tandon Akshay Kumar Love Story) को लव बर्ड्स के तौर में जाना जाता था। 'टिप-टिप बसरा पानी', 'तू चीज बड़ी है मस्त- मस्त' गानों में अक्षय कुमार और रवीना टंडन की लव कमेस्ट्री इनके प्यार की साफ छाप दिखाती है।

रवीना और अक्षय कुमार (फोटो- सोशल मीडिया)

खबरों के मुताबिक, खिलाड़ियों का खिलाड़ी फिल्म की शूटिंग के दौरान अक्षय और रवीना ने एक मंदिर में गुप-चुप तरीके से सगाई (Raveena Tandon Akshay Kumar Engagement) कर ली। साथ ही इस फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद शादी (Raveena Tandon Akshay Shadi) करने का भी निर्णय लिया था।

अक्षय कुमार एक साथ तीन-तीन लड़कियों को करते थे डेट
(Raveena Tandon Akshay Kumar Breakup)

लेकिन फिल्म के शूटिंग खत्म होते-होते हालात बिल्कुल बदल से गए, और दोनों के रास्ते (Raveena Tandon Akshay Kumar Breakup) अलग-अलग हो गए। इस बारे में रवीना ने वैसे तो कभी ऑनस्क्रीन कुछ नहीं बताया। लेकिन एक इंटरव्यू में रवीना ने अक्षय कुमार के साथ अपनी सगाई के बारे में जिक्र जरूर किया था। उन्होंने ये भी बताया था कि अक्षय कुमार एक साथ तीन-तीन लड़कियों को डेट कर रहे थे।

रवीना शादी से पहले दो बच्चों की मां
(Raveena Shadi Ke Pehle Maa Bani)

रवीना की जिंदगी का एक किस्सा और भी है, जो लोगों को काफी हैरानी में डाल देता हैं। वो ये है कि रवीना 21 साल की उम्र में शादी से पहले दो बच्चों की मां (Raveena Shadi Ke Pehle Maa Bani) कैसे बन गई। तो बात ये है कि रवीना ने अपने किसी करीबी की दो बेटियों ((Raveena Tandon Ki Beti Kaun Hai) को गोद लिया था।

अक्षय कुमार से ब्रेकअप के बाद सन् 2003 में रवीना की मुलाकात फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडानी (Anil Thadani) से हुई। दोनों में बातचीत बढ़ी। जिसके बाद सन् 2004 में ही रवीना(Raveena Tandon Ke Pati Ka Naam) ने अनिल थडानी से शादी (Raveena Tandon Shadi) कर ली।

रवीना के पति फोटो- सोशल मीडिया

रवीना ने की शादी

(Raveena Tandon Marriage)

बता दें, अनिल तलाकशुदा थे। फिर भी रवीना में 22 फरवरी 2004 को उदयपुर में शादी (Raveena Tandon Marriage) की। इस दंपति के दो बच्चें ((Raveena Tandon Kids) हैं एक बेटी राशा और बेटा रणबीर है।

रवीना टंडन के बच्चे
(Raveena Tandon Ke Bache)

जबकि शादी के पहले गोदी ली हुई दो बेटियां ((Raveena Tandon Ki Daughter) छाया और पूजा हैं। इस हिसाब से रवीना टंडन (Raveena Tandon Ke Kitne Bache Hai) के चार बच्चे हैं। जिनकी अब शादी भी हो चुकी है और रवीना नानी भी बन गई हैं।


रवीना टंडन के बारे में

रवीना टंडन के पिता - रवि टंडन (फिल्म निर्देशक)

रवीना टंडन की माता - वीना टंडन

रवीना टंडन की जन्म तिथि - 26 अक्टूबर 1974

रवीना टंडन जन्म स्थान - मुंबई

रवीना टंडन बचपन का नाम - मुनमुन

रवीना टंडन की हाइट (Raveena Tandon Height) - 1.63 मीटर. या 168 सेमी

रवीना टंडन की आंखें (Raveena Tandon Eyes Colour) - काली कजरारी आंखें

रवीना टंडन के बाल (Raveena Tandon Hair Colour) - काले

रवीना टंडन का वजन (Raveena Tandon Weight) - 60 किलो

रवीना टंडन की राशि (Raveena Tandon Zodiac Sign) - वृश्चिक (Scorpio)

रवीना टंडन के मामा का नाम - एक्टर मैकमोहन

रवीना टंडन की शिक्षा - जमनाबाई पब्लिक स्कूल, मुंबई

रवीना टंडन ग्रेजुएशन - मीठीबाई कॉलेज (दूसरे साल में छोड़ा)

रवीना टंडन की पहली फिल्म - पत्थर के फूल (1991)

रवीना टंडन की फिल्मी करियर की शुरूआत - सुपरहिट एक्टर सलमान खान के साथ

रवीना टंडन की शादी - 22 फरवरी 2004

रवीना टंडन के पति - अनिल थडानी (फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर)

रवीना टंडन के बच्चे - एक बेटी राशा और बेटा रणबीर

रवीना टंडन की गोद ली हुई बच्ची - दो बेटियां छाया और पूजा



रवीना टंडन को उनके फिल्मी करियर में कई सारे पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है। जल्द ही रवीना की केजीएफ-2 (Raveena Tandon KGF 2) आने वाली है। जिसका उनके फैंस को बेस्रबी से इंतजार है। आईये आपको रवीना का लुक (Raveena Tandon KGF Look) दिखाते हैं।-

फोटो- सोशल मीडिया




Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story