×

अमेरिकी रियलिटी टीवी स्टार Kylie Jenner ने किया अपने 2 महीने के बेटे का नाम बदलने का ऐलान

काइली जेनर ने पोस्ट शेयर करते हुए बताया है कि अब उनके बेटे का नाम वुल्फ वेबस्टर नहीं है।

Shweta Srivastava
Report Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 24 March 2022 10:49 AM GMT
Kylie Jenner
X

Kylie Jenner with her Son(फोटो संभार -सोशल मीडिया)

काइली जेनर (Kylie Jenner) इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली हस्तियों की लिस्ट में सातवें नंबर पर हैं। उनकी कॉस्मेटिक कंपनी 'काइली कॉस्मेटिक' है। दरसल कुछ वक्त पहले काइली को दुनिया की सबसे कम उम्र की अमीर महिलाओं की लिस्ट में शामिल किया गया था। तब काइली को फोर्ब्स मैग्जीन के कवर पेज पर जगह मिली थी। काइली ने साल 2017 में ट्रेविस स्कॉट से शादी की। उसके बाद साल 2018 में उनकी एक बेटी हुई जिसका नाम उन्होंने स्टॉर्मी रखा और इसी साल उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया जिसका नाम वुल्फ वेबस्टर रखा। उनके इस नाम की घोषणा करने के बाद से ही लोग उन्हें ट्रोल करने लगे। दरअसल, वुल्फ का मतलब भेड़िया होता है ऐसे में यूजर्स का कहना था कि काइली जेनर और ट्रैविस स्कॉट अपनी एक्स मेन आर्मी शुरू करना चाहते हैं। कई लोगों ने तो तभी उन्हें नाम बदलने के सलाह तक दे डाली थी।

इसके बाद काइली जेनर और ट्रैविस स्कॉट ने ये फैसला लिया है कि वो अब बेटे का नाम बदल देंगे वैसे वो इसको बदल कर क्या नाम रखेंगे इसकी कोई जानकारी अभी उन्होंने नहीं दी है। काइली जेनर ने हाल ही में अपने इंस्टा हैंडल से एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया है कि अब उनके बेटे का नाम वुल्फ वेबस्टर नहीं है। उन्होंने कहा कि, हमें वास्तव में ऐसा नहीं लगा कि यह वही था, मैं ये बात शेयर करना चाहती हूं क्योंकि मैं वुल्फ को हर जगह देखती रहती हूं। "

आपको बता दें कि अमेरिका रियलिटी टीवी स्टार और मॉडल काइली जेनर (Kylie Jenner) बीते फरवरी में दूसरी बार मां (Mother) बनीं हैं। उन्होंने अपने और ट्रेविस स्कॉट (Travis Scott) के बेटे को जन्म दिया। जन्म की खबर के अलावा काइली ने अपने बेटे के नाम से भी सभी को अवगत कराया था ।

काइली जेनर को है बिज़नेस की सही समझ भी

काइली टीवी स्टार होने के साथ साथ एक सफल बिज़नेस वीमेन भी हैं। उनकी कंपनी के प्रॉडक्ट काफी पसंद किए जाते हैं। इनके ग्राहकों में अरबपति और हॉलीवुड स्टार्स शामिल हैं।काइली के 1000 से ज्यादा स्टोर्स है। काइली जेनर रियलिटी टीवी स्टार किम, कोल और कर्टनी कार्दशियन की सौतली बहन हैं। काइली जेनर दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति बन गईं हैं। काइली 21 साल की उम्र में कॉस्मेटिक कंपनी की मालकिन है। उनकी कंपनी 'काइलीकॉस्मेटिक्स' 360 मिलियन डॉलर की बिक्री करने में कामयाब रही है। काइली ने साल 2016 में अपनी कंपनी की शुरुआत की थी और उसके कुछ साल बाद कंपनी की वेल्यू 90 करोड़ डॉलर आंकी गई थी ।

साल 2017 में काइली ने स्कॉट को डेट करना शुरू किया था और उन्हें पहली बार म्यूजिक फेस्टिवल कोचेला में एक साथ कैप्चर किया गया था ।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story