×

अधूरी रह गई थी रीना राय और शत्रुघ्न सिन्हा की लव स्टोरी,सालों बाद आये आमने सामने

शत्रुघ्न और रीना रॉय लगभग 40 साल बाद मिले।मौका था एक्ट्रेस मुमताज की पार्टी का।

Shweta Srivastava
Report Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 9 March 2022 1:27 PM GMT
Reena Rai and Shatrughan Sinha
X

Reena Rai and Shatrughan Love story(फोटो संभार-सोशल मीडिया)


Reena Rai Shatrughan Sinha Love Story:हमारी फिल्म इंडिस्ट्री (Hindi Film Industry) में बहुत सी लव स्टोरी ऐसी हैं जो अंजाम तक नहीं पहुंच पाई।उन्हें कुछ लव स्टोरी में से एक है रीना राय(Reena Rai)और शत्रुघ्न सिन्हा(Shatrughan Sinha) की लव स्टोरी।ये अंजाम तक पहुँचती उससे पहले शत्रुघ्न की ज़िन्दगी में कोई आ गया था।और अब दोनों का आमना सामना लगभग 40 साल के बाद हुआ है।मौका था एक्ट्रेस मुमताज (Mumtaz) की हाउस वार्मिंग पार्टी का।दरअसल मुमताज़ सालों बाद इंडिया शिफ्ट हुई हैं और इसलिए उन्होंने एक पार्टी रखी थी ।गौरतलब है कि मुमताज़ लंदन (London) में काफी समय से रह रहीं थी लेकिन अब वो मुंबई (Mumbai) शिफ्ट हो गईं है।जिसके चलती उन्होंने पार्टी राखी थी।इसी पार्टी में रीना और शत्रुघ्न की सालों बाद फिर मुलाकात हुई।मुमताज़ ने इंडस्ट्री के कुछ दोस्तों को अपने घर पार्टी में इन्वाइट किया.जहां धर्मेंद्र(Dharmendra) ,हेमा मालिनी(Hema Malini), वहीदा रहमान (Wahida Rehman) जैसे सितारे इस पार्टी का हिस्सा बने लेकिन इस पार्टी की लाइमलाइट चुरा ले गईं एक्ट्रेस रीना रॉय।

क्या थी रीना और शत्रुघ्न की लव स्टोरी

दरअसल फिल्म कालीचरण(Kalicharan) ' में साथ काम करने के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय एक दूसरे के करीब आए थे। इंडस्ट्री में बतौर एक्ट्रेस रीना रॉय को सुभाष घई(Subhash Ghai) की फिल्म 'कालीचरण' से सक्सेज मिली थी। ये ही वो फिल्म थी जिसके बाद दोनों के बीच अफेयर की खबरें आने लगी थी। रीना और शत्रुघ्न की प्रेम कहानी कई दिनों तक अखबारों में सुर्खियां बटोरती रही लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आया, जब शत्रुघ्न की एक और दोस्त पूनम (Poonam Sinha)तक ये बात पहुंची। ऐसे में सभी को यही लग रहा था कि शत्रुघ्न और रीना जल्द ही शादी कर लेंगे लेकिन 1980 में शत्रुघ्न ने पूनम से शादी करके सभी को चौंका दिया।

रीना फिल्म इंडस्ट्री से रहती हैं काफी दूर

रीना राय काफी समय से लाइम लाइट से दूर हैं और उन्होंने आध्यात्म जीवन को अपना लिया है।यही वजह थी की जब रीना मुमताज़ की पार्टी में आईं तो सभी हैरान रह गए ।इस पार्टी में शत्रुघ्न और रीना रॉय लगभग 40 साल बाद मिले थे वैसे शत्रुघ्न अपनी पत्नी पूनम सिन्हा के साथ आए थे और कपल ने काफी अच्छे से रीना से मुलाकात भी की। साथ ही रीना और पूनम ने मिलकर पार्टी को एन्जॉय भी किया।

सोनाक्षी दिखती हैं रीना की तरह

दरअसल शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा (Children of Shatrughan Sinha and Poonam Sinha) के 3 बच्चे हैं जिसमें दो बेटे और एक बेटी सोनाक्षी सिन्हा(Sonakshi Sinha) हैं। सोशल मीडिया पर आज भी लोग अक्सर सोनाक्षी सिन्हा की पोस्ट पर अभिनेत्री रीना रॉय का जिक्र कर ही देते हैं। सिर्फ यही नहीं लोगों का मानना है कि सोनाक्षी सिन्हा की शक्ल काफी हद तक रीना रॉय से मिलती है। कुछ लोगों ने तो यहाँ तक ज़िक्र किया था की सोनाक्षी रीना की ही बेटी हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story