×

इस थियेटर का आखिरी शो, राजकपूर की दो फिल्मों के नाम, फिर बंद हो जाएगा रीगल

suman
Published on: 30 March 2017 6:31 AM GMT
इस थियेटर का आखिरी शो, राजकपूर की दो फिल्मों के नाम, फिर बंद हो जाएगा रीगल
X

दिल्ली : दिल्ली का रीगल सिनेमा हॉल 31 मार्च को बंद हो जाएगा। रीगल सिनेमा हॉल में आर.के. बैनर के तले बनी ज्यादातर फिल्में रिलीज हुईं और कई फिल्मों ने यहां सिल्वर जुबली भी मनाई। ग्लैमर इंडस्ट्री के महान शोमैन राजकपूर की कभी न भूलने वाली यादगार फिल्में संगम और मेरा नाम जोकर की खास स्क्रीनिंग के बाद राजधानी का पहला प्राइम सिंगल स्क्रीन थियेटर रीगल अब हमेशा के लिए बंद हो जाएगा।

आगे...

सिनेमा हॉल की जो कंपनी देखरेख करती है वो इस सिनेमा हॉल को आखिरी कुछ घंटे राजकपूर की फिल्मों के नाम करना चाहती थी, इसीलिए कपंनी ने राज कपूर की इन दो बेहतरीन एवरग्रीन फिल्मों की स्क्रीनिंग के साथ सिंगल स्क्रीन पर विदाई देने का फैसला किया है।

आगे...

दरअसल, रीगल के मालिक बिल्डिंग का सेफ्टी सर्टिफिकेट पाने में असमर्थ रहे हैं। इसके बाद सिनेमाघर के बाहर इसे बंद किए जाने का नोटिस चिपका दिया गया है। नोटिस में लिखा है, मैनेजमेंट ने 31-03-2017 से बिल्डिंग में बिजनेस बंद करने का फैसला लिया है।

कंपनी इसे बंद करके दोबारा मल्टीप्लेक्स के रूप में रीगल को रिओपेन करना चाहती है। लेकिन नई दिल्ली नगरपालिका परिषद ने हाल ही में कनॉट प्लेस के सभी बिल्डिंगों को नोटिस जारी कर उनसे बिल्डिंग का सेफ्टी सर्टिफिकेट मांगा था।

suman

suman

Next Story