×

Satish Kaushik: सतीश कौशिक के निधन की खबर सुन हैरान हुए सेलेब्स, सोशल मीडिया पर जताया दुख

Satish Kaushik: बॉलीवुड इंडस्ट्री से आज सुबह बेहद ही दुखद खबर सामने आई, जिसे सुन लोगों के होश उड़ गए। दरअसल दिग्गज अभिनेता सतीश कौशिक अब इस दुनिया में नहीं रहे, उन्होंने 66 साल ही उम्र में दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। जैसे ही सतीश के निधन की खबर सामने आई तो एक पल के लिए लोगों को यकीन ही नहीं हुआ कि ये सच है, लेकिन अभिनेता अनुपम खेर द्वारा दी गई इस दुखद खबर को कैसे कोई झुटला सकता।

Shivani Tiwari
Published on: 9 March 2023 8:29 AM GMT (Updated on: 9 March 2023 8:49 AM GMT)
Satish Kaushik
X

Satish Kaushik (Photo- Social Media)

Satish Kaushik: बॉलीवुड इंडस्ट्री से आज सुबह बेहद ही दुखद खबर सामने आई, जिसे सुन लोगों के होश उड़ गए। दरअसल दिग्गज अभिनेता सतीश कौशिक अब इस दुनिया में नहीं रहे, उन्होंने 66 साल ही उम्र में दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। जैसे ही सतीश के निधन की खबर सामने आई तो एक पल के लिए लोगों को यकीन ही नहीं हुआ कि ये सच है, लेकिन अभिनेता अनुपम खेर द्वारा दी गई इस दुखद खबर को कैसे कोई झुटला सकता।

अचानक सतीश कौशिक के निधन की खबर सुन उनके फैंस और दोस्त शॉक हो गए, कोई यकीन ही नहीं कर पा रहा है कि सतीश अब हमारे बीच नहीं रहे। सोशल मीडिया पर शोक की लहर दौड़ पड़ी है, फैंस, यूजर्स और दोस्त अभिनेता को श्रद्धांजलि दे रहें हैं।

अनुपम खेर

अनुपम खेर और सतीश कौशिक की दोस्ती से तो आप सभी वाकिफ होंगे। दोनों की दोस्ती बहुत ही खास थी, जो हमें अधिकतर ही देखने को मिलती थी। सतीश के निधन की खबर सुन अनुपम खेर को गहरा झटका लगा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर सतीश के नाम एक पोस्ट शेयर किया है, जो उनके दुख को साफ बयां कर रहा है। अनुपम ने लिखा, "मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है। लेकिन ये बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त सतीश कौशिक के बारे में लिखूंगा, ये मैंने सपने में भी नहीं सोचा था। 45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्णविराम तुम्हारे बिना ये जिंदगी अब पहले जैसी नहीं रहने वाली है सतीश ओम् शांति।"

कंगना रनौत

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत भी सतीश कौशिक से काफी क्लोज थी। सतीश को अक्सर ही कंगना की तारीफ करते हुए देखा जाता था। सतीश की आकस्मिक मृत्यु कंगना के लिए बहुत ही शॉकिंग है। उन्होंने अभिनेता के साथ अपनी एक फोटो शेयर की और लिखा, "इस हैरान करने खबर सुनकर उठी, वह मेरे सबसे बड़े चीयरलीडर थे, एक बहुत ही सफल अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक जी व्यक्तिगत रूप से भी बहुत दयालु और सच्चे इंसान थे, उन्हें इमरजेंसी में निर्देशित करना बहुत शानदार रहा. उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। ओम शांति।"


करीना कपूर

एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने भी सतीश कौशिक के निधन पर दुख जताया है और सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि दी है। करीना ने अपनी इंस्टा स्टोरी में सतीश की एक मुस्कुराती हुई फोटो शेयर की और लिखा, "मुझे कुछ कहना है.... मिलेंगे मिलेंगे.....दिल टूट गया सतीश जी। आपके साथ बिताए पलों को यादकर रहीं हूं। आपकी आत्मा को शांति।


दिव्या दत्ता

बॉलीवुड अभिनेत्री दिव्या दत्ता को भी सतीश कौशिक के निधन से गहरा सदमा लगा है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर दिवंगत अभिनेता के साथ एक फोटो शेयर की और लिखा, "इस भयानक खबर को सुनकर बेहद शॉक हूं। उनमें जिंदगी जीने और सिनेमा के लिए जज्बा था। एक बहुत ही प्यारा इंसान। मैं आपको बहुत याद करूंगी, खासतौर पर जब आप मुझसे मिलते थे और हंसते हुए कहते थे कभी तो बुरा काम कर लड़की.... बहुत जल्दी चले गए। सतीश जी आप बहुत ही स्पेशल थे।"


हिमेश रेशमिया

सिंगर हिमेश रेशमिया ने भी सतीश को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने अभिनेता की फोटो शेयर की और कैप्शन में लिखा, "मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा है। बेहद शॉकिंग। सतीश जी बहुत ही प्यारे इंसान थे। उनके साथ बहुत ही खूबसूरत यादें हैं। यकीन ही नहीं कर पा रहा हूं कि अब वे नहीं रहे। हाल ही में उनसे एक पार्टी में मिला था, उनकी मुस्कुराहट, उनका सेंस ऑफ ह्यूमर और प्यार हमेशा हमारे साथ रहेगा। आपकी कमी खलेगी सर। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे।"

अजय देवगन -

अभिनेता अजय देवगन भी सतीश की आकस्मिक मृत्यु से गहरे सदमें में हैं। उन्होंने भी दिवंगत अभिनेता के लिए पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने लिखा, "सतीश जी की मृत्यु की खबर सुनकर उठा। मैं उनके साथ ऑन स्क्रीन और ऑफ स्क्रीन खूब हंसा हूं। उनकी उपस्थिति फ्रेम को पूरा कर देती थी, और जिंदगी को भी। जब भी हम मिलते थे, तो वह मेरे चेहरे पर मुस्कुराहट ला देते थे। उनके परिवार को सांत्वना।"


विक्की कौशल

बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल ने सतीश कौशिक को श्रद्धांजलि देते हुए अपने पोस्ट में लिखा, "शॉक्ड, मैं कुछ पल के लिए सतीश जी से मिला था, और हम बस हंसे थे। उनके परिवार और दोस्तों को मेरी सांत्वना।"


रकुल प्रीत सिंह

एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह ने सतीश कौशिक को श्रद्धांजलि देते हुए उनके साथ एक फोटो शेयर की और दुख जाहिर करते हुए लिखा, "उठते ही यह भयावह खबर सुनी। लाइफ बहुत ही अनफेयर है। सतीश जी बहुत ही एनर्जेटिक और खुश इंसान थे। मैं बहुत लकी हूं कि फिल्म "Chatriwali" में मैंने आपके साथ काम किया, लेकिन कौन जानता था कि ये आपकी लास्ट फिल्म होगी। अभी भी यकीन नहीं कर पा रहीं हूं। सिनेमा में आपके कंट्रीब्यूशन को हमेशा याद किया जाएगा।"


इनके अलावा भी बहुत से सितारें जैसे- प्रियंका चोपड़ा, अली फजल, जान्हवी कपूर, फराह खान, आदित्य सील, भूमि पेडनेकर, शरद केलकर, राजकुमार राव समेत अन्य सतीश कौशिक जैसे महान कलाकार को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहें हैं और उनके काम को याद कर रहें हैं।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story