×

RK Tapes: ऐसी फिल्में करके नहीं बन सकते नेशनल स्टार, Ranbir Kapoor ने क्यों कहा ऐसा ?

RK Tapes: रणबीर कपूर ने कुछ ऐसे हिडन फैक्ट्स शेयर किये हैं जिसकी वजह से हर तरफ इसी बारे में चर्चा शुरू हो गयी है। दरअसल रणबीर ने ऋषि कपूर की कही बात का खुलासा किया है।

Shweta Srivastava
Published on: 1 July 2022 1:01 PM GMT
RK Tapes
X

Ranbir Kapoor with Rishi Kapoor (Image Credit-Social Media)

RK Tapes: बॉलीवुड के सुपरस्टार रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) आजकल लगातार सुर्ख़ियों में बने हुए हैं। पहले अपनी शादी को लेकर फिर अपनी आने वाली फिल्मों ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) और शमशेरा को लेकर उसके बाद रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की गुड न्यूज़ ने सभी को हैरान कर दिया अब वहीँ रणबीर कपूर ने कुछ ऐसे हिडन फैक्ट्स शेयर किये हैं जिसकी वजह से हर तरफ इसी बारे में चर्चा शुरू हो गयी है। दरअसल रणबीर ने ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की कही बात का खुलासा किया है।

रणबीर कपूर ने बताया कि उनके पिता और एक्टर ऋषि कपूर ने रणबीर की फिल्मों को देखकर एक बार कहा था कि वो कभी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) की तरह 'राष्ट्रीय स्टार' नहीं बन सकते। रणबीर अपनी फिल्म शमशेरा (Shamshera) के प्रमोशन के लिए आये थे जब उन्होंने इस बात का खुलासा किया। उनकी ये फिल्म करण मल्होत्रा ​​द्वारा निर्देशित और आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित है जो 22 जुलाई, 2022 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ होने के लिए तैयार है।

फिल्म शमशेरा की रिलीज से पहले सभी स्टार्स फिल्म का प्रमोशन काफी जोश के साथ करते नज़र आये। फिल्म में रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म मेकर्स ने एक ऐसा वीडियो जारी किया जिसमे रणबीर अपनी बातों को कह रहे हैं और ये टेप आर के टेप्स का हिस्सा है। जिसे YRF (यश राज फिल्म्स) ने शुरू किया था।

वीडियो में आप देखेंगे रणबीर कपूर को जी अपने आइडल अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ खान को देख रहे हैं। साथ ही इसमें आप रणबीर को मुंबई के प्रतिष्ठित लिबर्टी सिनेमा में बैठे हुए देख सकते हैं। साथ ही उनके पीछे बड़े स्क्रीन पर बिग बी और शाहरुख की फिल्मों के सीन्स चल रहे हैं। इसमें रणबीर कहते हैं,"मैं अमिताभ बच्चन बनाना चाहता था। जवान हुआ, तब शाहरुख खान बनना था और आखिरकार रणबीर कपूर बनना पड़ा।"

रणबीर ने खुलासा किया कि बड़े होने के दौरान उन्हें हिंदी फिल्मों का शौक था और बचपन से ही वो अपने नायकों की तरह ही सब कुछ करते थे। उन्होंने इस बात को सभी के सामने रखा कि जब वो एक एक्टर बन गए, तो वो वाकई में उस तरह की फिल्मों को नहीं चुन रहे थे जो उनके आइडलस ने चुनी थीं। इसलिए, '12 साल पुरानी हिंदी फिल्म ने रणबीर के सपनों को पूरा किया है।' अभी तक पूरा नहीं हुआ है, उन्होंने कहा। दरअसल उनका कहना था कि फिल्म शमशेरा के रूप में उन्होंने अपने आइडलस अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ खान की तरह फिल्म ऑप्ट की है।

रणबीर ने ये भी बताया कि उनके दिवंगत पिता और महान अभिनेता ऋषि कपूर कहते थे कि उनकी फिल्में अच्छी हैं, लेकिन वो उन्हें राष्ट्रीय स्टार नहीं बना सकतीं । ये बताते हुए रणबीर ने कहा कि वो अपने आदर्श बिग बी और शाहरुख़ खान से बेहद प्यार करते हैं, रणबीर ने अंत में कहा कि, "अगर मैं इन एक्टर्स में से 2 प्रतिशत भी हो सकता हूं जो वो हैं तो मेरी लाइफ सेट हो जाएगी ।"

गौरतलब है कि करण मल्होत्रा ​​द्वारा निर्देशित और आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित, शमशेरा 22 जुलाई, 2022 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ होने के लिए तैयार है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story