×

रोहित शेट्टी बोले- भगवान के लिए 'पद्मावत' को सांस लेने दीजिए

Rishi
Published on: 29 Jan 2018 10:31 AM GMT
रोहित शेट्टी बोले- भगवान के लिए पद्मावत को सांस लेने दीजिए
X

मुंबई : फिल्म निर्देशक रोहित शेट्टी ने कहा है कि भगवान के लिए फिल्म 'पद्मावत' को सांस लेने दीजिए। संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' को देखने के बाद अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने फिल्म में सती और जौहर जैसे रिवाजों के महिमामंडन की निंदा करते हुए भंसाली को एक खुला पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने कहा कि फिल्म देखकर उन्हें लगा कि महिलाएं मात्र योनि तक ही सीमित हैं।

वहीं, रविवार को रेडियो मिर्ची पुरस्कार समारोह के इतर इस पत्र पर प्रतिक्रिया जताते हुए रोहित ने कहा, "मैं हर किसी से प्रार्थना करता हूं कि बहुत सारी समस्याओं और संघर्षो के बाद 'पद्मावत' रिलीज हुई है, कृपया इसे शांति से चलने दीजिए।"

उन्होंने कहा, "यह हमारी फिल्म है इसलिए अगर मैं कुछ कहता हूं या कोई और कहता है तो इससे फिल्म के लिए और अधिक परेशानी पैदा होगी।"

ये भी देखें : रवीना टंडन ने साधा इतिहास पर निशाना, पद्मावती के समर्थन में कही ये बात

उन्होंने कहा, "फिल्म रिलीज हो गई है और दर्शकों को इसे देखने दीजिए। फिल्म से जुड़े सभी सदस्यों विशेष रूप से संजय लीला (भंसाली), दीपिका पदुकोण, रणवीर सिंह और टीवी 18 को बहुत परेशानियां झेलनी पड़ीं, लेकिन अब फिल्म बहुत बढ़िया व्यवसाय कर रही है। कृपया उनकी फिल्म को शांति से चलने दीजिए।"

रोहित ने आगे कहा, "अब अगर हम कुछ कह और समस्या पैदा करें तो इसका क्या औचित्य है। भगवान के लिए फिल्म को सांस लेने दीजिए।"

वहीं, फिल्मकार इम्तियाज अली ने भी भंसाली को लिखे स्वरा के खुले पत्र पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा, "मैंने स्वरा का पत्र नहीं पढ़ा है लेकिन मुझे उसके बारे में पता है। पद्मावत में कुछ भी ऐसा नहीं है जिसके लिए किसी भी विरोध की आवश्यकता हो, यह केवल अपने-अपने नजरिए की बात है।"

क्या कहा सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने

सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने स्वरा भास्कर के उस बयान की तीखी आलोचना की है, जिसमें उन्होंने कहा था कि संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' देखने के बाद वह योनि जैसा महसूस कर रही हैं। गायिका ने स्वरा की राय पर सवाल उठाते हुए इस बात का उल्लेख किया कि वह (स्वरा) अतीत में अपनी फिल्मों में कामुक नृत्यांगना/वेश्या का किरदार निभा चुकी हैं।

कई मुद्दों पर खुलकर बोलने वाली और भंसाली के साथ 'गुजारिश' में काम कर चुकीं स्वरा ने 'पद्मावत' में सती और जौहर प्रथा का महिमामंडन करने के लिए फिल्मकार को एक खुला पत्र लिखा था और कहा था कि आखिर में वह खुद को एक योनि तक सीमित महसूस करती हैं।

कृष्णमूर्ति ने ट्विटर पर अभिनेत्री की आलोचना की।

उन्होंने रविवार को ट्वीट किया, "हास्यास्पद है कि एक अभिनेत्री जो जोश के साथ कामुक नृत्यांगना/वेश्या की भूमिका निभा सकती है, वह एक सती रानी की कहानी देखने के बाद योनि की तरह महसूस करती है। ये किस तरह के मानदंड हैं।"

इस पर स्वरा ने कृष्णमूर्ति को जवाब देते हुए कहा कि यह मजेदार है कि लोग इस बात से उबर नहीं पा रहे हैं कि एक महिला ने योनि कहा।

'पद्मावत' 25 जनवरी को रिलीज हो चुकी है। इसमें दीपिका पादुकोण ने रानी पद्मावती की भूमिका निभाई है जबकि अभिनेता शाहिद कपूर ने महारावल रतन सिंह और रणवीर सिंह ने सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभाई है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story