×

Rohit Shetty Birthday: जानिए बॉलीवुड एक्शन डायरेक्टर रोहित शेट्टी के बारे में कुछ दिलचस्प बातें

Rohit Shetty Birthday Special: बॉलीवुड एक्शन डायरेक्टर रोहित शेट्टी आज अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 14 March 2023 3:11 PM GMT (Updated on: 14 March 2023 3:14 PM GMT)
Rohit Shetty Birthday: जानिए बॉलीवुड एक्शन डायरेक्टर रोहित शेट्टी के बारे में कुछ दिलचस्प बातें
X
Rohit Shetty Birthday Special: बॉलीवुड एक्शन डायरेक्टर रोहित शेट्टी आज अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं। डायरेक्टर साहब का जन्मदिन है और ऐसे में उनके खास दिन पर उन्हें इंडस्ट्री के दोस्तों, फैंस और फॉलोअर्स से सोशल मीडिया पर बहुत सारा प्यार और दुआएं मिल रहीं हैं।
बॉलीवुड एक्शन डायरेक्टर रोहित शेट्टी का नाम लेते ही लोगों के दिमाग में सिर्फ एक ही चीज आती है और वह है- बड़ी बड़ी गाड़ियों को हवा में उड़ाना और उनके साथ किसी छोटे बच्चे की तरह खेलना। रोहित शेट्टी ये काम बखूबी कर लेते, हैं तभी तो आज उनके एक्शन और स्टंट डायरेक्शन को बहुत से लोग पसंद करते हैं।
आज रोहित का जन्मदिन है ऐसे में आइए आपको उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं जिसे आप यकीनन नहीं जानते होंगे।

17 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में रखा था कदम

रोहित शेट्टी आज इस मुकाम पर पहुंच गए हैं कि बच्चा बच्चा उनका नाम जनता है। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उनकी काफी सालों की मेहनत और लगन है। बता दें कि रोहित शेट्टी ने महज 17 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में अपना कदम रखा था। उन्होंने 'फूल और कांटे' फिल्म से बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी। इसी फिल्म के सेट पर अजय देवगन और रोहित शेट्टी की दोस्ती की शुरुआत हुई थी, जो आज भी कायम है।

बॉडी डबल का रोल भी निभा चुके हैं रोहित शेट्टी

रोहित शेट्टी के बारे में इस दिलचस्प बात से आप यकीनन वाकिफ नहीं होंगे। दरअसल रोहित शेट्टी कई फिल्मों में अक्षय कुमार और अजय देवगन के लिए बॉडी डबल के रूप में काम कर चुके हैं। इन सबके बाद उन्होंने अपना पूरा फोकस फिल्ममेकिंग की ओर किया और बहुत सी फिल्मों में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया।

इस फिल्म से चमकी थी रोहित की किस्मत

साल 2003 में रोहित शेट्टी ने फिल्म "जमीन" से बतौर निर्देशक अपना डेब्यू किया। इस फिल्म में अजय देवगन, अभिषेक बच्चन और बिपाशा बसु मुख्य किरदारों में थे। फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिला था, लेकिन इसके बावजूद रोहित का नेम और फेम दोनों नहीं मिला। इसके बाद रोहित की एक और फिल्म "संडे" रिलीज हुई, जिसमें अजय देवगन और इरफान खान थे। इसे भी बॉक्स ऑफिस पर ठीक ठाक प्रतिक्रिया मिली, लेकिन फिर भी रोहित के करियर ने उड़ान नहीं भरी।
फिर 2006 में रोहित शेट्टी की फिल्म "गोलमाल" रिलीज हुई, जिसने उनकी किस्मत हमेशा हमेशा के लिए बदल दी। "गोलमाल" फिल्म ने उन्हें एक अलग पहचान दिलाई और फिर उनके करियर ने तेजी से उड़ान भरी। इसके बाद उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर एक से एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दी।

रोहित शेट्टी वर्कफ्रंट

स्टंट डायरेक्टर रोहित शेट्टी के काम की बात करें तो इंडस्ट्री के जाने माने प्रोड्यूसर्स रोहित के साथ हाथ मिलाना चाहते हैं। महीने पहले ही उनकी फिल्म "सर्कस" रिलीज हुई थी जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी। वहीं रोहित इन दिनों अपनी मच अवेटेड फिल्म "सिंघम अगेन" पर काम कर रहें हैं, जिसकी शूटिंग जुलाई महीने में शुरू होगी। "सिंघम अगेन" में अजय देवगन और दीपिका पादुकोण लीड रोल में हैं, फिल्म साल 2024 में दीवाली पर रिलीज होगी।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Next Story