×

Rs 200 Crore Extortion Case: महाठग का प्रेमजाल, नोरा-जैकलीन का बड़ा खुलासा, क्या कहते हैं ये 10 पॉइंट

Rs 200 Crore Extortion Case: सुकेश चन्द्रशेखऱ नामक ठग पर इवेंट के नाम पर 200 करोंड़ रुपए ठगने का आरोप है...

Jugul Kishor
Written By Jugul Kishor
Published on: 16 Sep 2022 11:26 AM GMT
Rs 200 Crore Extortion Case
X

नोरा फतेही और जैकलिन फर्नांडिस (pic social media)

Rs 200 Crore Extortion Case: वालीवुड के कलाकारों को इन दिनों लगातार ईडी का सामना करना पड़ रहा है। ताजा मामला सुकेश चन्द्रशेखऱ के खिलाफ 200 करोड़ रुपये की ठगी का है, जो इस समय तिहाड़ जेल मे हैं। अब इस ठगी के मामले में दो दिग्गज वालीवुड अभिनेत्रियों नोरा फतेही और जैकलिन फर्नांडिस को ईडी और दिल्ली पुलिस की (आर्थिक अपराध शाखा) का सामना करना पड़ रहा है। ठगी के मामले में नोरा को प्रवर्तन निदेशालय की जांच में क्लीन चिट मिल चुकी है। बुधवार को जैकलीन फर्नांडिस से सुकेश चंद्रशेखर को लेकर आर्थिक अपराध शाखा ने जहां लगातार 8 घंटे तक पूछताछ की, वहीं गुरुवार को नोरा फतेही का दिल्ली पुलिस के सवालों से सामना हुआ जिसमें कई सारे राजों से पर्दा उठा। दोनों दिन पूछताछ के दौरान पिंकी ईरानी नाम की महिला भी साथ में मौजूद रही जिसने सुकेश चन्द्रशेखर से नोरा फतेही और जैकलीन की मुलाकात करवाई थी। मुलाकात होने के बाद में नोरा फतेही और जैकलीन के पास में करोड़ों के गिफ्ट पिंकी ईरानी पहुंचाया करती थी। मीडिया रिपार्टस के मुताबिक ईडी का कहना है कि नोरा फतेही और जैकलीन ने सुकेश के बारे में सबकुछ जानते हुए भी करोड़ों के गिफ्ट लिए हैं।

10 बिन्दुओं में जानिए अब तक क्या-क्या हुए खुलासे

1. नोरा ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह सुकेश से कभी नहीं हैं लेकिन वाट्सएप चैट से बात होती थी।

2. नोरा से ठगी इवेंट के बारे में पूछा गया तो नोरा ने बताया कि यह इवेंट 2020 नें चेन्नई में हुआ था, जिसे सुकेश चन्द्रशेखर की पार्टनर लीना पॉल ने आर्गेनाइज करवाया था।

3. इस इवेंट में आर्गनाइजर लीना पॉल ने नोरा को गूची का बैग और आईफोन दिया था। इसी इवेंट में लीना ने नोरा से सुकेश की बात फोन पर करवाई थी।

4. आर्थिक अपराध शाखा का कहना है कि सुकेश ने नोरा के जीजा महबूब को 65 लाख की बीएमडब्लू कार गिफ्ट की थी।

5. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने पूंछताछ के दौरान सुकेश द्वारा दिए गए गिफ्टों की सूची मांगी है। ऐसा माना जा रहा तोहफों की सूची मिलने के बाद कई सारे राज खुलेंगे।

6. ईडी ने जैकलीन को इसलिए आरोपी बनाया है, कि नोरा को ठग सुकेश की सच्चाई पता होने के बाद भी वह महंगे तोहफे लेती रहीं उन्होनें गिफ्ट लेने से इनकार नहीं किया।

7. अब तक की जांच में निकलकर यह आया है कि सुकेश जैकलीन को महंगे गिफ्ट इसलिए देता था क्योंकि वह जैकलीन से शादी करना चाहता था।

8. नोरा फतेही को ईडी इसलिए क्लीनचिट दे चुकी है, क्योंकि नोरा के पास जब सुकेश ज्यादा गिफ्ट भेजने लगा तो उन्हे कुछ गड़बड़ की शक हुआ को उन्होने उससे बात करना बंद कर दिया था।

9. दिल्ली का आर्थिक अपराध शाखा ने नोरा फतेही, जैकलीन फर्नांडिस, और पिंकी ईरानी के साथ में चली कई घंटों की पूंछताछ के बयान दर्ज कर लिए हैं।

10. सुकेश पर पर ईडी ने कार्रवाई करते हुए अब तक लगभग करोंड़ों की संपत्ति सीज व जब्त कर ली है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story