×

IAS बनना चाहती थीं बिग बॉस 14 विनर रुबीना दिलैक, ऐसे किया एक्टिंग की दुनिया में प्रवेश

Rubina Dilaik Birthday: टीवी शो 'छोटी बहू' से अपनी सादगी और भोले पन से सभी का ध्यान अपनी तरफ खीचा था। लोग छोटी बहू के रोल में रुबीना को इतना पसंद करने लगे कि जब वो रोती तो दर्शक भी उन्हें देख काफी भावुक हो जाते।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Updated on: 2021-08-25T09:07:18+05:30
बॉस लेडी रुबीना दिलैक का धांसू लुक हुआ वायरल
X

रुबीना दिलैक (फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Rubina Dilaik Birthday: रुबीना दिलैक को हम सभी ज़ी टीवी के शो 'छोटी बहू' में राधिका से जानते हैं। उन्होंने बहू की छवि को एक नई पहचान दिलाई थी। अपनी सादगी और भोले पन से सभी का ध्यान अपनी तरफ खीचा था। लोग छोटी बहू के रोल में रुबीना को इतना पसंद करने लगे कि जब वो रोती तो दर्शक भी उन्हें देख काफी भावुक हो जाते। कुछ साल इस सीरियल में काम करने के बाद रुबीना कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले सीरियल 'शक्ति - अस्तित्व के एहसास की' में सौम्या सिंह के रोल में नज़र आईं। इस सीरियल में रुबीना ने ऐसा किरदार निभा रही हैं जिसे करने के लिए कोई भी एक्ट्रेस दो बार सोचेगी। जिसके चलते दर्शकों के बीच रुबीना दिलैक की पहचान शक्ति के रूप में ही है। यह भी एक वजह रही थीं रुबीना बिग बॉस 14 की विनर बनी। दर्शकों ने दिल खोल कर उन्हें वोट दिए। आए उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बाते जो शायद आप नहीं जानते होंगे।

रुबीना के साथ उनकी बहन (फोटो : सोशल मीडिया )

रुबीना दिलैक का परिवार (Rubina Dilaik Family)

रुबीना दिलैक शिमला में पली बड़ी। उनका जन्म 26 अगस्त 1987 में हुआ (Rubina Dilaik Birthday) । शिमला के ही पब्लिक स्कूल और सेंट बेड्स कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी की थी। रुबीना के पिता एक लेखक हैं, उन्होंने हिंदी भाषा में कई किताबे लिखी हैं। रुबीना की मां गृहनी हैं और एक छोटी बहन हैं जिनकी कई तस्वीरें आपने रुबीना के साथ देखी होंगी। बिग बॉस 14 में भी अपनी रुबीना और अभिनव को सपोर्ट करने आ चुकी हैं। वहीं उनके पति अभिनव शुक्ला भी एक एक्टर हैं। कई सीरियल में नजर आए हैं साथ ही कुछ एल्बम भी में काम किया है । लेकिन बतौर मेन रोल में नज़र नहीं आए। फिर भी उनकी पॉपुलैरिटी दिन पर दिन बढ़ रही हैं।

रुबीना दिलैक (फोटो : सोशल मीडिया )

रुबीना दिलैक का करियर (Rubina Dilaik career)

अपने शुरुआती दिनों में, रुबीना ने एक ब्यूटी कांटेस्ट में हिस्सा लिया था, जिसके लिए उन्होंने दो स्थानीय ब्यूटी कांटेस्ट्स जीते थे, यही नहीं 2006 में रुबीना मिस शिमला भी रह चुकी हैं। मिस शिमला का ताज जीतने के बाद 2008 में चंडीगढ़ में आयोजित मिस नॉर्थ इंडिया पेजेंट भी गीता। जिसके बाद उन्हें धीरे धीरी साफ होने लगा था की उन्हें अब किस रस्ते जाना हैं। जिसके बाद उन्हें सीरियल 'छोटी बहू' में देखा गया। लेकिन अपने स्कूल के दिनों में उन्होंने कई वाद-विवाद प्रतियोगिता में भाग लिया था, वह राष्ट्रीय स्तर की चैंपियन रह चुकी हैं। वह एक आईएएस अफसर बनना चाहती थी और उसके लिए तैयारी भी कर रही थी, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था चंडीगढ़ में ऑडिशन देते ही उन्हें सेलेक्ट कर लिया गया। जहा से उनका एक्टिंग करियर शुरू हुआ। सीरियल छोटी बहू के बाद रुबीना 2012 में 'सास बिना ससुराल' में देखी गईं लेकिन उनको वैसी पहचान नहीं मिली। 2013 में पुनर्विवाह - एक नई उम्मीद, 2013 से 2014 तक, उन्होंने लाइफ ओके के पौराणिक शो देवों के देव ... महादेव में सीता का रोल किया और जेनी और जुजू सीरियल में जेनी बन कर सामने आईं।

रुबीना दिलैक (फोटो : सोशल मीडिया )

सीरियल शक्ति (Serial Shakti )

लेकिन फिर वो सीरियल शक्ति में नज़र आईं। इस सीरियल में लोगों ने उनके रोल को काफी पसंद किया। एक किन्नर का किरदार निभाना कोई आसान काम नहीं था लेकिन उन्होंने ना केवल इसे निभाया बहली आज तक सभी के दिलों पर राज कर रही हैं। इस रोल के लिए रुबीना को कई अवार्ड भी मिल चुके हैं। पिछले साल 2020 में रुबीना ने अपने पति अभिनव शुक्ला के साथ बिग बॉस 14 में एंट्री ली थी। दोनों ने दर्शकों को खूब एंटरटेन किया। पति पत्नी के रूप में दोनों की जोड़ी हिट होने लगी। लोग उन्हें आइडल कपल मानने लगे। घर के अंदर एक समय ऐसा जब सारे कंटेस्टेंट उनके खिलाफ थे लेकिन फिर भी अभिनेत्री ने हार नहीं माना और शो को अपने दम पर जीता।

रुबीना की अप कमिंग फिल्म ( Rubina Dilaik upcoming film )

खबरों की माने तो रुबीना दिलाइक फिल्म अर्ध से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। इस खबर को सुनकर उनके फैंस भी काफी उत्साहित होंगे। इस फिल्म की शूटिंग सितंबर 2021 से शुरू होगी और 2022 में रिलीज की जाएगी। आपको बता दें, वह एक मात्र ऐसे टीवी एक्ट्रेस हैं जिनका नाम 2016 में ईस्टर्न आई द्वारा 50 सबसे सेक्सी एशियाई महिलाओं की सूची में ग्यारहवें स्थान पर रहा था। एक साल के अंदर ही वह इस लिस्ट में दसवें स्थान पर पहुंच गई।

रुबीना - अभिनव (फोटो : सोशल मीडिया )

रुबीना दिलाइक अभिनव शुक्ला की शादी (Rubina Dilaik Abhinav Shukla Wedding)

आपको बता दें,रुबीना दिलैक ने 2018 में अभिनव शुक्ला से शादी की। दोनों आइडल कपल माने जाते हैं जो लड़ते हैं, झगड़ते हैं, लेकिन एक दूसरे से प्यार भी बहुत करते हैं ।

Monika

Monika

Next Story