×

Runway 34 Review: क्या वाकई अजय सफल लैंडिंग कर पाए, अभिनेता और निर्देशक की भूमिका में फिर फंसे!!

Ajay Devgn की फिल्म Runway 34 आज रिलीज़ हो गयी है। फिल्म में अजय देवगन अभिनेता के साथ साथ डायरेक्टर और फिल्म के प्रोडूसर भी हैं। ऐसे में फिल्म से अजय के फैंस काफी उम्मीदें लगाए थे।

Shweta Srivastava
Report Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 29 April 2022 11:37 AM GMT
Runway 34 Review
X

Runway 34 Review (Image Credit-Social Media)

Runway 34 Review: अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म रनवे 34 आज रिलीज़ हो गयी है। फिल्म में अजय देवगन अभिनेता के साथ साथ डायरेक्टर और फिल्म के प्रोडूसर भी हैं। ऐसे में फिल्म से अजय के फैंस काफी उम्मीदें लगाए थे।

अजय देवगन ने इसके पहले भी शिवाय फिल्म डायरेक्ट की थी वो उसमे भी निर्माता और अभिनेता थे। लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई। और बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गयी थी। लेकिन रनवे 34 कुछ अलग है। फिल्म में अजय देवगन काफी अनुभवी पायलट की भूमिका में दिखाए गएँ हैं। अजय के फैंस इस फिल्म का काफी दिनों से इंतज़ार कर रहे थे।

आपको बता दें कि फिल्म की कहानी ने कैसे कमाल दिखाया। ये कहानी है एक पायलट की जिद और मौसम का कहर। दोनों के बीच फंसे यात्रियों की भावुकता की। और अगर बात करें अजय की एक्टिंग की तो उसमे वो माहिर है। अजय की एक्टिंग हमेशा से कुछ अलग ही रही है। लेकिन क्या एक निर्देशक के रूप में वो सौ फ़ीसदी न्याय कर पाए या नहीं इसका जवाब खुद अजय को तलाशना होगा।

आज टाइगर श्रॉफ की हीरोपंती 2 (Heropanti 2) भी रिलीज़ हुई। दोनों ही फिल्मों को हम कह सकते मिलीजुली प्रतिक्रियाएं मिलीं हैं। अजय देवगन वैसे साउथ के एक्टर सुदीप किच्चा से विवाद के चलते सुर्ख़ियों में बने भी हुए थे। लेकिन आज हम आपको बता दें कि साउथ की फिल्मों और बॉलीवुड में बन रही फिल्मों में क्या फर्क है और बॉलीवुड कहाँ चूक कर रहा है। दरअसल दक्षिण भारतीय फिल्मकार देसी कहानियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बना रहे हैं। हिंदी सिनेमा अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा की कहानियों को देसी स्तर पर बना रहा है। अजय की फिल्म की कहानी छह साल पहले रिलीज हुई बेहतरीन अभिनेता टॉम हैंक्स की फिल्म 'सली' की कहानी से मिलती जुलती है। फिल्म 'रनवे 34 (Runway 34)' वैसे तो दक्षिण भारत के एक हवाई अड्डे पर खराब मौसम के बीच एक हवाई जहाज को उतारने की जद्दोजहद की कहानी बताई जाती है। लेकिन, फिल्म के ट्रेलर देखने के बाद उन लोगों के मन में इस फिल्म को देखने की कोई इच्छा ही नहीं जागी जिन्होंने फिल्म 'सली' देख रखी है। अब टॉम हैंक्स से बेहतर अभिनेता बनना कोई आसान काम तो है नहीं। फिल्म 'रनवे 34 (Runway 34)' की कहानी भी वही है। एक पायलट की जिद और मौसम का कहर। दोनों के बीच फंसे यात्रियों की भावुक कहानियां।

इसके अलावा अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) फिल्म में AAIB के अधिकारी नारायण वेदांत की भूमिका में हैं। अमिताभ बच्चन का किरदार काफी दमदार है। साथ ही रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) भी इस फिल्म में को-पायलट की भूमिका में हैं। उन्होंने अपने किरदार के साथ न्याय किया है। लेकिन बेहतर करने की गुंजाईश थी। अजय ने खुद को स्क्रीन स्पेस ज़्यादा दिया है डायलॉग के साथ साथ अजय ने आँखों से भी काफी कुछ बोल दिया है।

कुल मिलकर हम कह सकते हैं कि अजय देवगन की ये कोशिश वाकई काबिले तारीफ थी लेकिन फिल्म से जो उम्मीदें थीं वो उसमे खरी नहीं उतर पाई। फिर भी वीकेंड पर आप एक बार इसे देख ज़रूर सकते हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story