×

मिनी माउस की आवाज रसी टेलर की आवाज हमेशा के लिए बंद, 75 साल की उम्र में निधन

एक्ट्रेस रसी टेलर का निधन हो गया है, वो 75 साल की थी। इन्होंने एनीमेशन फिल्म में कई दशकों तक  मिनी माउस को अपनी आवाज दी थी। उनका निधन कैलिफोर्निया के ग्लेनडेल में हुआ था। द वॉल्ट डिज्नी कंपनी ने इसकी जानकारी दी। साल 1986 से टेलर ने टीवी श्रृंखला, फिल्मों और थीम पार्को के लिए मिकी माउस की साथी मिनी माउस को अपनी आवाज दी।

suman
Published on: 29 July 2019 6:40 AM GMT
मिनी माउस की आवाज रसी टेलर की आवाज हमेशा के लिए बंद, 75 साल की उम्र में निधन
X

जयपुर: एक्ट्रेस रसी टेलर का निधन हो गया है, वो 75 साल की थी। इन्होंने एनीमेशन फिल्म में कई दशकों तक मिनी माउस को अपनी आवाज दी थी। उनका निधन कैलिफोर्निया के ग्लेनडेल में हुआ था। द वॉल्ट डिज्नी कंपनी ने इसकी जानकारी दी। साल 1986 से टेलर ने टीवी श्रृंखला, फिल्मों और थीम पार्को के लिए मिकी माउस की साथी मिनी माउस को अपनी आवाज दी।

‘जय श्री राम’ न बोलना मुस्लिम किशोर को पड़ा भारी, 4 लोगों ने लगाई आग

डिज्नी चैनल के अध्यक्ष ने रसी को श्रद्धांजलि दी। अध्यक्ष ने कहा, दुनियाभर के लाखों लोगों का मनोरंजन करने के लिए दोनों ने साथ में 30 सालों से अधिक समय तक काम किया। मिनी को एक ग्लोबल आइकॉन बनाने में रसी का भी योगदान रहा है। उनका काम आने वाली पीढ़ियों का भी मनोरंजन करती रहेगी और उन्हें प्रेरित करती रहेगी."

यूपी के नई गवर्नर आनंदीबेन के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर पहुंचे सीएम योगी समेत कई मंत्री

मिनी माउस को आवाज देने के लिए 200 उम्मीदवारों में से रसी का चयन हुआ था। रसी ने 'टेलस्पिन', 'द लिटिल मर्मेड', 'बल लाइटइयर ऑफ स्टार कमांड' और 'द सिम्पसन्स जैसे कई अन्य एनिमेटेड सीरीज को भी अपनी आवाज दी है।

suman

suman

Next Story