×

अंडरगारमेंट्स में मंगलसूत्र: मॉडल की फोटो पर फूटा गुस्सा, Sabyasachi को करना पड़ रहा यूजर्स का सामना

Sabyasachi Mukherjee troll: यूजर्स का यह भी कहना है कि एडवरटाइजमेंट हिंदू संस्कृति पर हमला है और धार्मिक भावनाओं को आहत करता है।

Ragini Sinha
Published By Ragini Sinha
Published on: 28 Oct 2021 10:50 AM GMT
Sabyasachi Mukherjee troll
X

Sabyasachi को करना पड़ रहा है यूजर्स के गुस्से का सामना (Social Media) 

Sabyasachi Mukherjee: फेमस फैशन डिजाइनर सब्यासाची (fashion Designer Sabyasachi Mukherjee) इन दिनों सोशल मीडिया (social media) पर ट्रॉलर के निशाने पर हैं। बुधवार को उनके नए ज्वैलरी एड कैंपेन की तस्वीरें वायरल हुई थी, जिसके बाद से ही उन्हें जमकर ट्रॉल किया जा रहा है। उनके ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट्स पर कई मॉडल्स की तस्वीरें शेयर की गई हैं, जिसमें वो न्यूली लॉन्च मंगलसूत्र (new Design mangalsutr) को फ्लॉन्ट करते हुए नजर आ रही हैं। सब्यासाची (Sabyasachi Mukherjee profile) ने इसका नाम 'इंटीमेट फाइन ज्वैलरी' के नाम से लॉन्च किया है>


अंडरगारमेंट्स में पहनकर मंगलसूत्र किया फ्लॉन्ट

तस्वीरों में आप देख सकते हैं की कैसे मॉडल्स अंडरगारमेंट्स पहनकर मंगलसूत्र को फ्लॉन्ट कर रही हैं। मॉडल ने 'न्यू ज्वैलरी के प्रोमोशनल एडवरटाइजमेंट' में हेट्रोसेक्सुअल और सेम सेक्स के कपल 'द रॉयल बंगाल मंगलसूत्र' (the royal Bangal mangalsutr) को पहनकर पोज दे रही हैं। इन्हीं फोटो को लेकर सब्यासाची को ट्रॉल किया जा रहा है।


सब्यासाची पर यूजर्स भड़के हैं

यूजर्स सब्यासाची पर काफी भड़के हैं। कई यूजर्स का यह भी कहना है कि एडवरटाइजमेंट हिंदू संस्कृति पर हमला है और धार्मिक भावनाओं को आहत करता है। वहीं, एक यूजर ने लिखा की आप क्या एडवरटाइज कर रहे हो? अब इस ज्लैरी को कोई नहीं पहनेगा, क्योंकि आप दुनिया को दिखा चुके हो कि अगर मैं ये ज्वैलरी पहनूंगी तो मुझे भी चीप होना पड़ेगा। प्लीज अपने कैंपेन का ख्याल रखें। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा यह बहुत शर्मनाक है, इसे मैं कभी नहीं खरीदूंगी।

सब्यसाची के बारे में जानें

सब्यसाची मुखर्जी ( Sabyasachi Mukherjee Wikipedia) फेमस एक फैशन डिजाइनर है। यह फैशन डिजाइन काउंसिल ऑफ इंडिया के एसोसिएट डिजाइनर होने के साथ ही नेशनल म्यूजियम भारतीय सिनेमा (indian cinema) के सबसे युवा सदस्य भी हैं। सब्यसाची का जन्म 30 फरवरी 1974 को पश्चिम बंगाल में हुआ है। उनके पिता का नाम शुकुमार मुखर्जी और मां का नाम संध्या मुखर्जी है।

सब्यसाची ने कहां से की पढ़ाई

सब्यसाची मुखर्जी (Sabyasachi Mukherjee schooling) ने अपनी स्कूल की पढ़ाई कोलकाता के श्री अरविंदो विद्या मंदिर से की है। साथ ही उन्होंने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) से ग्रैजुएशन कंप्लीट किया

सब्यसाची का ऐसा था परिवार

सब्यसाची मुखर्जी (Sabyasachi Mukherjee family) एक मध्यमवर्गीय परिवार से आते हैं। उनकी माता गवर्नमेंट आर्ट कॉलेज में कार्य करती हैं। सब्यसाची के पिता की नौकरी छूट गई थी, तब वह 15 साल के थे। तब उनका हस्तशिल्प से गहरा लगाव था और उनकी बहन का बिजनेस को मैनेज करती थी।

सब्यसाची का ऐसा था करियर

  • 1999 में सब्यसाची ने नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ फैशन टेक्नोलॉजी से ग्रैजुएशन की पढ़ाई पूरी की, जिसके 4 महीने बाद उन्होंने अपना नामांकित लेवल शुरू किया, जिसमें सिर्फ 3 लोगों की जरूरत थी।
  • 2001 में उन्होंने फेमिना ब्रिटिश काउंसिल मोस्ट आउटस्टैंडिंग यंग डिजाइनर ऑफ इंडिया का खिताब जीता।
  • उन्हें लंदन के Georgina von Etzdolf के साथ इंटर्नशिप करने का अवसर मिल।
  • 2002 में उन्होंने इंडियन फैशन वीक में हिस्सा लिया
  • 2003 में उन्होंने सिंगापुर में 'मर्सिडीज बेंज न्यू एशिया फैशन सप्ताह' में 'ग्रांड विजेता पुरस्कार' के साथ अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय रनवे बनाया।
  • लेकमे फैशन वीक 2003 में अपने संग्रह "कोरा" में उन्होंने कंधे और हाथ कढ़ाई वाले कपड़ों के साथ हाथ से बुने हुए सख्त कपड़ों का इस्तेमाल किया।

इस फिल्म से ली थी Bollywood में एंट्री

सब्यसाची ने 'ब्लैक' फ़िल्म के द्वारा बॉलीवुड में एंट्री ली। यह पहली फिल्म थी, जिसमें उनके डिज़ाइन किये गए कपड़ो का उपयोग किया गया था। 2005 के राष्ट्रीय फ़िल्म पुरुस्कारों में सर्वश्रेष्ट ड्रेस डिज़ाइनर का अवार्ड पाने के साथ ही खूब प्रशंसा बटोरी।

सब्यसाची को मिला पुरुस्कार और सम्मान

  • बेस्ट डिज़ाइनर ऑफ इंडिया एट द MTV लाइक्रा स्टाइल अवार्ड
  • सोसायटी एचीवर अवार्ड फ़ॉर द बेस्ट न्यू इंडियन डिज़ाइनर
  • सिंगापुर की एक बिज़नेस मैगजीन ने इन्हें 10 प्रभावशाली भारतीय में शामिल किया है, जो एशिया में है.
  • केवल यही एक भारतीय डिज़ाइनर है, जिन्हें मिलान फ़ैशन वीक 2014 में एक डिज़ाइनर के रूप में आमंत्रित किया गया है।
Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story