×

डायवोर्स के बाद मिला सच्चा प्यार, रील और रियल लाइफ में ऐसे बने रहे सैफ

फिल्म ‘लव आज कल’ फेम एक्टर सैफ अली खान आज अपना 49 बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। सैफ अपना 49 बर्थडे लंदन में सेलीब्रट करेंगे।

Shreya
Published on: 16 Aug 2019 10:54 AM GMT
डायवोर्स के बाद मिला सच्चा प्यार, रील और रियल लाइफ में ऐसे बने रहे सैफ
X

फिल्म ‘लव आज कल’ फेम एक्टर सैफ अली खान आज अपना 49 बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। सैफ अपना 49 बर्थडे लंदन में सेलीब्रट करेंगे। सैफ अली खान आज ही के दिन 1970 में दिल्ली में जन्में थे। सैफ पूर्व क्रिकेटर मंसूर ली खान पटौदी और फिल्मी आदाकारा शर्मिला टैगोर के बेटे हैं। सैफ अली खान रील लाइफ और रीयल लाइफ दोनों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। सैफ के बर्थडे पर जानते हैं कुछ दिलचस्प बातें-

यह भी पढ़ें: रक्षा बंधन स्पेशल: सारा से लेकर सलमान तक, जानिए इन स्टार्स का कैसा है राखी का रिश्ता

इन फिल्मों ने दी पहचान-

सैफ अली खान ने अपने एक्टिंग की शुरुआत 1993 यश चोपड़ा के ड्रामा ‘परंपरा’ से की थी। ये ड्रामा पर्दे पर नाकामयाब रहा। सैफ को 1994 में आई फिल्म ‘दिल्लगी’ और ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ से पहचान मिली और उनके एक्टिंग ने की खूब तारीफ बटौरी। उसके बाद हम साथ-साथ हैं मूवी सैफ की सबसे बड़ी हिट मूवी शाबित हुई। इसके अलावा सैफ ने ‘दिल चाहता है, कल हो न हो, हम तुम, सलाम नमस्ते, अक हसीना था, लव आज कल, कॉकटेल’ जैसी मूवीज़ में नजर आये।

यह भी पढ़ें: टेंशन टाइट! करीना कपूर की सौतन लाने वाले हैं सैफ अली खान!

दो शादियां कर चुके हैं सैफ-

अगर सैफ की लव लाइफ की बात की जाए तो सैफ बारह साल बड़ी अमृता को अपना दिल दे बैठे और जमाने की परवाह किये बिना उनसे शादी कर ली।

सैफ और अमृता के दो बच्चे सारा और इब्राहिम हैं।

लेकिन सैफ और अमृता की ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली और दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लियें। अमृता से अलग होने के बाद सैफ ने करीना को प्रोपोज किया, जिस करीना ने पहले तो हामी नहीं भरी पर करीना को आखिर में सैफ के प्यार को हां बोलना पड़ा।

सैफ और करीना ने साल 2012 में शादी कर ली।

बता दें कि करीना सैफ से 10 साल छोटी हैं। दोनों का एक बेटा तैमूर है जो सोशल मीडिया पर सबका चहेता है।

बर्थडे पर फिल्म लाल कप्तान का टीजर रीलीज-

अगर सैफ की अपकमिंग मूवी की बात करें तो उनकी मूवी ‘लाल कप्तान’ आने वाली है और आज ही उनके बर्थडे पर फिल्म का टीजर रीलीज किया गया है। टीजर में फिल्म के रीलीज डेट भी बताई गई है। फिल्म 11 अक्टूबर को रीलीज होने वाली है। इसके अलावा सैफ ‘सीक्रेड गेम्स 2’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। बताया जा रहा है कि सीरीज के कुछ अंश ऑनलाइन लीक हो गए हैं।

Shreya

Shreya

Next Story