×

Saif ali khan Sister share Photo: साथ में दिखे सैफ की दादी और रवींद्रनाथ टैगोर, जानें रवींद्रनाथ टैगोर-सबा के रिश्ते के बारे में

Saif Ali Khan Sister share photo: सैफ अली खान की बहन सबा अली खान ने अपनी दादी नोबल पुरस्कार से समानित रवींद्रनाथ टैगोर के साथ तस्वीर शेयर की है।

Priya Singh
Written By Priya SinghPublished By Monika
Published on: 15 Nov 2021 11:09 AM GMT (Updated on: 15 Nov 2021 11:37 AM GMT)
Saba Ali Khan
X

सबा अली खान (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Saif Ali Khan Sister share photo:एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की बहन सबा अली खान (Saba Ali Khan) ने अपनी दादी लाल दीदी (lal didi) को याद करते हुए उनकी एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। तस्वीर में उनकी दादी नोबल पुरस्कार से समानित रवींद्रनाथ टैगोर के साथ दिखाई पड़ रही हैं।

सबा अली खान सोशल मीडिया अकाउंट पर अक्सर अपनी फैमिली (saif ali khan family) की अनदेखी तस्वीरों को शेयर करती हैं। वो अपने फॉलोवर्स के लिए अपनी फैमिली की कुछ ऐसी तस्वीरों को साझा करती हैं, जिसे देख उनके फॉलोवर्स आश्चर्यचकित रह जाते हैं। इन तस्वीरों में उनके माता-पिता शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) और मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) की ब्लैक एंड व्हाइट फ़ोटो से लेकर तैमूर सहित उनकी भतीजी सारा अली खान और भतीजे इब्राहिम तक की फोटोज होती हैं। सोमवार को उन्होंने नोबेल पुरस्कार विजेता और कवि रवींद्रनाथ टैगोर के साथ अपनी दादी लाल दीदी की एक बेहद पुरानी ब्लैक एंड वाइट तस्वीर साझा की।

सबा ने इस तस्वीर को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर शेयर किया है। स्टोरी शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "हैप्पी बर्थडे दीदी। मेरी दादी...जिन्हें हम सब लाल दीदी कहते थे...प्यार से।" इसी के साथ सबा ने आगे लिखा , ' शी हैड द काइन्डेस्ट सोल, अ वोमेन ऑफ स्पिरिट एंड चार्म। मिस यू। ' तस्वीर में रवींद्रनाथ टैगोर एक कुर्सी पर बैठे नजर आ रहे हैं । वहीं लाल दीदी उनके ठीक बगल में खड़ी दिखाई दे रही हैं। तस्वीर में लाल दीदी ने साड़ी पहना है, साथ ही दो चोटी भी किया है। यह एक ब्लैक एंड वाईट तस्वीर है। विदित हो कि सबा अली खान पूर्व अभिनेत्री शर्मिला टैगोर की बेटी हैं। अनुभवी अभिनेत्री शर्मिला की नानी, लतिका, रवींद्रनाथ टैगोर के भाई, द्विजेंद्रनाथ टैगोर की पोती थीं। शर्मिला की माता का नाम इरा था। शर्मिला ने एक बार कहा था कि उनका सरनेम उनके लिए सौभाग्य की बात है।

सबा अली खान पोस्ट (फोटो : सोशल मीडिया )

शर्मिला टैगोर ने एक किताब के विमोचन में कही थी ये बात

पीटीआई के मुताबिक, शर्मिला टैगोर ने एक किताब के विमोचन के मौके पर कहा था कि मेरे पास टैगोर पर उतना अधिकार नहीं है, लेकिन हां मेरा उपनाम बहुत अच्छा है। यह मेरी विरासत है और इसने मेरे लिए कई दरवाजे खोले हैं। ऐसे घर में जन्म लेना सौभाग्य की बात है। दुर्भाग्य से, मेरे जन्म से तीन साल पहले उनकी मृत्यु हो गई थी, इसलिए मैं उनसे सीधे तौर पर कोई संपर्क नहीं कर सकी। लेकिन मैंने अपनी माँ से बहुत अच्छी कहानियाँ सुनी हैं। बता दें कि शर्मिला ने यह बात 2015 में कही थी। जब ' शेड्स ऑफ डिफरेंस: सिलेक्टेड राइटिंग्स ऑफ रवींद्रनाथ टैगोर' नामक पुस्तक का विमोचन हुआ था। शर्मिला टैगोर की 1960 की बंगाली फिल्म 'देवी ' रवींद्रनाथ टैगोर के लेखन से ही प्रेरित थी।

शर्मिला अब गुरुग्राम के पटौदी पैलेस में रहती हैं। वह दिवंगत क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी की पत्नी हैं। साल 1969 में शर्मिला टैगोर ने मंसूर अली खान से शादी की थी। उनके बेटे सैफ अली खान और सोहा अली खान अपने-अपने परिवारों के साथ कभी-कभार उनसे मिलने आते हैं। जबकि उनकी बेटी सबा एक बेहतरीन ज्वेलरी डिजाइनर हैं। वो अपने काम में दो अलग कल्चर का फ्यूजन करना पसंद करती हैं। जानकारी के लिए बता दें कि भाई सैफ और भाभी करीना की शादी के लिए गहने सबा ने ही डिजाइन किए थे। सबा फिल्हाल सिंगल हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story