×

Saira Banu Jeevan Parichay: जानें कैसी है सायरा बानो की सेहत, फैंस ठीक होने की मांग रहे दुआएं

Saira Banu Jeevan Parichay: पिछले कुछ दिनों से सायरा बानो की तबियत खराब चल रही है। जिसे लेकर उनके फैंस अभिनेत्री के ठीक होने की दुआएं मांग रहे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 2 Sep 2021 10:38 AM GMT
Saira Banu
X

सायरा बानो (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Saira Banu Jeevan Parichay: बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री सायरा बानो की तबियत (Saira Banu health) पिछले कुछ दिनों से खराब चल रही है । ब्लड प्रेशर और शुगर लेवल बढ़ने के चलते अभिनत्री को सांस लेने में दिक्कत आ रही थी, जिसक चलते उन्हें मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था । लेकिन उसके बाद उनकी तबियत और बिगड़ी जिसके बाद उन्हें ICU में शिफ्ट किया गया । अब उनकी हालत में सुधार देखा जा रहा है । इस खबर के बाद से लोग सायरा बानो के जल्द ठीक होने की दुआएं मांग रहे हैं ।

सायरा बानो (फोटो : सोशल मीडिया )

सायरा बानो जीवन परिचय (Saira Banu jeevan parichay)

सायरा बानो का जन्म 23 अगस्त 1944 को मसूरी, उत्तराखंड में हुआ । अपने समय की वह सबसे ज्यादा कमाने वाली अभिनेत्रियों में गिनी जाती थीं । 16 साल की उम्र से ही सायरा बानो ने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था । वह एक्टिंग के साथ भरत नाट्यम भी कर लेती थी जिसके चलते भी उन्हें लोगों के बीच काफी अच्छी पहचान मिली ।

सायरा बानो (फोटो : सोशल मीडिया )

सायरा बानो फिल्म (Saira Banu Film)

कई फिल्मों में उन्होंने अपने डांस के बलबूते सुर्खियां बटोरी । उनकी यादगार फिल्मों में जंगली (1961), ब्लफ़ मास्टर (1963), आई मिलन की बेला (1964), झुक गया आसमान (1968), पड़ोसन (1968), विक्टोरिया नंबर 203 (1972), हेरा फेरी (1976) और बैराग (1976) शामिल है ।

इसके अलावा फिल्म शादी (1962), ये जिंदगी कितनी हसीन है (1966), अप्रैल फूल (1964), दीवाना (1967), अमन (1967), आदमी और इंसान (1969), गोपी (1970), रेशम की डोरी (1974), नहले पे देहला (1976) जैसी फिल्मों में काम किया । साल 1988 में आई फिल्म 'फैसला' उनकी आखिरी फिल्म रही इसके बाद अभिनेत्री ने फिल्मो से दूरी बना ली थी।

सायरा बानो दिलीप कुमार (फोटो : सोशल मीडिया )

सायरा बानो फैमिली (Saira Banu Family)

सायरा बानो ने 11 अक्टूबर 1966 में दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार से शादी की थी । वह 22 साल की थी जब उन्होंने शादी करने का फैसला लिया था, वही दिलीप कुमार की उम्र 44 साथ थी । दोनों को कोई संतान नहीं है। फिल्मों में आने से पहले सायरा बानो दिलीप कुमार की बड़ी फैन रही थी, वो उनकी सारी फिल्में देखा करती थीं । दोनों की लव स्टोरी आज भी लोगों की जुबां पर है। सायरा बानो ने दिलीप कुमार से जो वादा किया था उसे उन्होंने निभाया कि वो उनका साथ कभी नहीं छोड़ेगी ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story