×

#MeToo : साजिद पीछे हटे, अक्षय ने 'हाउसफुल 4' की शूटिंग रद्द की

Rishi
Published on: 12 Oct 2018 10:50 AM GMT
#MeToo : साजिद पीछे हटे, अक्षय ने हाउसफुल 4 की शूटिंग रद्द की
X

मुंबई : निर्देशक साजिद खान और अभिनेता नाना पाटेकर के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच अभिनेता अक्षय कुमार ने 'हाउसफुल 4' की शूटिंग रद्द कर दी है। अक्षय ने शुक्रवार सुबह ट्वीट किया, "मैं कल रात देश लौटा और परेशान करने वाली खबरें पढ़ीं। मैंने 'हाउसफुल 4' के निर्माताओं से जांच पूरी होने तक शूटिंग रद्द करने का अनुरोध किया है।"

ये भी देखें :#MeToo: अकबर पर सरकार खामोश, स्मृति ईरानी ने कही बड़ी बात

गुरुवार रात इटली से लौटे अक्षय ने लिखा है, "यह ऐसी बातें हैं जिनमें सख्त कार्रवाई की जरूरत है। मैं किसी भी ऐसे आदमी के साथ काम नहीं करूंगा, जो दोषी पाया जाएगा। जिनके साथ भी उत्पीड़न हुआ है, उनकी पीड़ा सुनी जाए और उनके साथ न्याय किया जाए।"

ये भी देखें :#MeToo: SEX के बारे में ये बातें जानना है जरूरी, वर्ना ऐसे ही कारवां बनता रहेगा



साजिद पर दो अभिनेत्रियों सोनाली चोपड़ा और रैचल वाइट और एक पत्रकार समेत कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इस फिल्म में नाना पाटेकर भी हैं जिन पर अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है।

अक्षय की पत्नी और निर्माता ट्विंकल खन्ना ने इस फिल्म से जुड़े सभी लोगों से सही का साथ देने का आग्रह किया।

उन्होंने ट्वीट किया, "उत्पीड़न की कई घटनाएं सुनकर हैरान हूं और यह जानना भयावह है कि इन महिलाओं के साथ क्या हुआ। 'हाउसफुल' में शामिल सभी लोगों को इस मुद्दे पर दृढ़ रुख लेने की जरूरत है।"

'हाउसफुल 4' में बॉबी देओल, रितेश देशमुख और कृति खरबंदा जैसे सितारे भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

साजिद खान 'हाउसफुल 4' के निर्देशन से पीछे हटे

फिल्मकार साजिद खान ने कई महिलाओं द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच शुक्रवार को कहा कि वह 'हाउसफुल 4' का निर्देशन नहीं कर रहे हैं। यौन उत्पीड़न के खिलाफ 'मीटू मूवमेंट' के तहत गुरुवार को सोशल मीडिया पर दो अभिनेत्रियों और एक महिला पत्रकार ने साजिद खान पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया।

ये भी देखें :#MeToo पर एक्टर चंकी पाण्डेय बोले- कुछ लोगों की वजह से पूरी इंडस्ट्री को बदनाम करना गलत



इस पर साजिद ने ट्वीट किया, " मेरे परिवार और फिल्म 'हाउसफुल 4' के निर्माताओं तथा कलाकारों पर पड़ रहे दबावों के मद्देनजर मेरी नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि मैं निर्देशक के पद से पीछे हट जाऊं। मीडिया के दोस्तों से अपील है कि सच के सामने आने तक वह किसी फैसले पर पहुंचने से बचें।"

'हाउसफुल 4' में नाना पाटेकर भी प्रमुख भूमिका में हैं। वह भी अभिनेत्री तनुश्री दत्ता द्वारा लगाए गए आरोपों के कटघरे में हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story