×

मुश्किल में फंसे सलमान खान, बहन समेत कंपनी पर भी धोखाधड़ी का आरोप, पुलिस ने भेजा समन

चंडीगढ़ के रहने वाले एक कारोबारी ने सलमान खान, उनकी बहन और बीइंग ह्यूमन के अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 8 July 2021 4:13 PM GMT
मुश्किल में फंसे सलमान खान, कारोबारी ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप, पुलिस ने भेजा समन
X

सलमान खान (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Complaint Against Salman Khan: बॉलीवुड के भाईजान यानी कि एक्टर सलमान खान (Salman Khan) एक बार फिर मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं। उनके खिलाफ एक कारोबारी ने धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। यही नहीं चंडीगढ़ के इस बिजनेसमैन ने सलमान खान, उनकी बहन अलवीरा खान अग्निहोत्री (Alvira Khan Agnihotri) और उनकी कंपनी बीइंग ह्यूमन (Being Human) के सीईओ और अन्य अधिकारियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है।

कारोबारी का नाम अरुण गुप्ता है। इस बिजनेसमैन का कहना है कि उसके साथ 3 करोड़ रुपेय की धोखाधड़ी की गई है। इसी मामले में उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि साल 2018 में चंडीगढ़ के मनीमाजरा में Being Human कंपनी ने उनसे 3 करोड़ रुपये की लागत से शोरूम खुलवाया था। बाद में उन्हें सामान ही नहीं भेजा गया। साथ ही कंपनी की वेबसाइट भी लंबे वक्त से बंद है।

अरुण गुप्ता ने बताया कि बीइंग ह्यूमन कंपनी के ज्वैलरी ब्रांड को स्टाइल क्विटेंट ज्वैलरी प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक कंपनी चलाती है और उनके शोरूम में सभी प्रोडक्ट्स बीइंग ह्यूमन के ही हैं। अरुण गुप्ता ने कुछ सबूत भी दिए हैं और दावा किया है कि बीइंग ह्यूमन कंपनी के साथ उनका लिखित एग्रीमेंट भी हुआ था। कारोबारी के मुताबिक, कंपनी की ओर से उनकी किसी भी शिकायत का जवाब अब तक नहीं दिया गया है।

सलमान खान -अलवीरा खान अग्निहोत्री (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सलमान का वीडियो भी पुलिस को दिया

चंडीगढ़ के बिजनेसमैन ने पुलिस को सलमान खान का बिग बॉस (Big Boss) का एक वीडियो (Salman Khan Video) भी दिया है। इस वीडियो में कथित तौर पर सलमान खुद यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि उन्होंने बीइंग ह्यूमन ज्वैलरी का शोरूम खोला है। इसके अलावा कारोबारी ने अपने परिवार के साथ सलमान खान की फोटोज भी दिखाई हैं। अरुण गुप्ता का कहना है कि सलमान के भरोसे ही उन्होंने इस बिजनेस में इतना बड़ा इन्वेस्टमेंट किया है।

बकौल अरुण गुप्ता सलमान खान ने शोरूम की ओपनिंग पर खुद व्यस्त होने की वजह से अपने जीजा आयुष शर्मा (Ayush Sharma) को भेजा था। उन्होंने बताया कि जो कंपनी Being Human ज्वैलरी ब्रांड का कामकाज देखती है, उस कंपनी ने अपने कई ऑफिस और वेबसाइट बंद कर दी हैं। कंपनी ने ज्वैलरी का सामान उपलब्ध कराने की बात कही थी, लेकिन अब ऐसा नहीं किया जा रहा है।

पुलिस ने किया समन

अब इस मामले में कारोबारी द्वारा शिकायत किए जाने पर पुलिस ने सलमान खान, उनकी बहन अलवीरा खान समेत बीइंग ह्यूमन और ज्वैलरी प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारियों को समन किया है। चंडीगढ़ एसपी सिटी पुलिस केतन बंसल ने बताया कि इन्हें 13 जुलाई तक पेश होने को कहा गया है। उनके जवाब से संतुष्ट न होने पर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story