×

चीन ने कहा वेलकम 'बजरंगी भाईजान', कमाई 150 करोड़ के पार

Rishi
Published on: 11 March 2018 11:55 AM GMT
चीन ने कहा वेलकम बजरंगी भाईजान, कमाई 150 करोड़ के पार
X

बीजिंग : बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' ने अपनी रिलीज के बाद से चीन में 150 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है। भारत में दो साल पहले रिलीज हुई 'बजरंगी भाईजान' चीन में इस साल 2 मार्च को रिलीज हुई। चीनी बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने वाली यह सलमान की पहली फिल्म है। चीन में आमिर खान की फिल्में काफी लोकप्रिय रहीं हैं।

'बजरंगी भाईजान' के निर्माताओं की ओर से जारी बयान के मुताबिक, फिल्म विदेशी बाजार में अच्छी कमाई कर रही है।

बयान के मुताबिक, "इरोज इंटरनेशनल और सलमान खान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' का चीन में दूसरा शनिवार शानदार रहा। फिल्म ने अब तक कुल 150.70 करोड़ रुपये कमाए हैं।"

ये भी देखें : ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘दंगल’ के बाद अब ये फिल्म पहुंची चीन, जानें यहां

कबीर खान के निर्देशन में बनी 'बजरंगी भाईजान' एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है, जो भारत में गुम हुई पाकिस्तानी लड़की को सीमा पार ले जाकर उसके देश पहुंचाता है।

फिल्म में बाल कलाकार हर्षाली मल्होत्रा, अभिनेत्री करीना कपूर खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी खास भूमिकाओं में हैं।

'बजरंगी भाईजान' ने चीन में अपनी रिलीज के पहले ही दिन 18 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

चीनी बॉक्स ऑफिस के मुताबिक, 'बजरंगी भाईजान' ने चीन में आमिर खान की 'दंगल' की पहले दिन की कमाई को पछाड़ दिया। हालांकि, 'बजरंगी भाईजान' की कमाई हाल ही में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' से कम है, जिसने चीन में रिलीज के पहले दिन 40 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story