×

Salman Khan Birthday: सलमान खान का रहा है इन एक्ट्रेसस के साथ अफेयर, एक से तो शादी तक पहुंच गयी थी बात

Salman Khan Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और सलमान खान के रिश्ते की चर्चा तब हुआ करती थी जब कैटरीना फिल्म इंडस्ट्री में न्यू कमर थी।

Shweta Srivastava
Published on: 27 Dec 2022 1:37 AM GMT
Salman Khan Birthday
X

Salman Khan Birthday (Image Credit-Social Media)

Salman Khan Birthday: सलमान खान के 57वें ​​जन्मदिन पर हम आज बात करेंगे उनके उन अफेयर्स के बारे में जो उनके जीवन में खास जगह रखते थे। इसको लेकर एक्टर हमेशा सुर्ख़ियों में भी रहे हैं। आइये एक नजर डालते हैं उनकी इन लव स्टोरीज़ पर।

सलमान खान के लव अफेयर्स

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif)

Salman Khan Birthday (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और सलमान खान के रिश्ते की चर्चा तब हुआ करती थी जब कैटरीना फिल्म इंडस्ट्री में न्यू कमर थी। हालांकि उन्होंने कभी अपने रिश्ते की पुष्टि नहीं की, लेकिन माना जाता है कि दोनों ने कैट की सलमान के साथ पहली फिल्म 'मैंने प्यार क्यों किया' के बाद डेटिंग शुरू की। हालांकि, 2010 में, कैटरीना ने सलमान के साथ संबंध तोड़ लिया और फिर रणबीर कपूर को डेट करना शुरू कर दिया। सलमान और कैटरीना आज भी बहुत अच्छे दोस्त हैं। फिलहाल कैट अब विक्की कौशल के साथ अपनी शादी शुदा ज़िन्दगी एन्जॉय कर रहीं यहीं और खबर है कि वो जल्द ही गुड न्यूज़ देने वालीं हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan)

Salman Khan Birthday (Image Credit-Social Media)

ऐश्वर्या और सलमान का रिलेशनशिप बॉलीवुड में सबसे विवादास्पद लव अफेयर्स में से एक है। दोनों ने संजय लीला भंसाली की 'हम दिल चुके सनम' के सेट पर डेटिंग शुरू की और 2 साल तक साथ रहे लेकिन इसके बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया। दोनों का रिश्ता काफी तनावपूर्ण हो गया था। ये भी कहा जा रहा था कि सलमान ऐश्वर्या के साथ काफी बुरा बर्ताव करते थे। 2001 में, कुख्यात घटना घटी जहां सलमान खान रात के घंटों तक ऐश के घर के बाहर नशे में धुत चिल्लाते रहे और दरवाजे को पीटते रहे लेकिन ऐश्वर्या ने दरवाज़ा नहीं खोला। एक पुराने इंटरव्यू में सलमान ने खुद स्वीकार किया था कि उन्होंने ऐश्वर्या के माता-पिता के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया और इसके लिए माफी भी मांगी थी। उनके ब्रेकअप के बाद, ऐश्वर्या ने सार्वजनिक रूप से व्यक्त किया कि वो अब एक्टर के साथ काम नहीं करना चाहती हैं। सलमान की माँ ने भी एक शो में कहा था कि वो ऐश से सलमान की शादी करवाना चाहतीं थीं और बात काफी हद तक आगे बढ़ भी चुकी थी।

संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani)

Salman Khan Birthday (Image Credit-Social Media)

मिस इंडिया विजेता 1980 संगीता बिजलानी और सलमान खान एक बहुत ही सीरियस रिलेशनशिप में थे और 27 मई 1994 को शादी करने के लिए तैयार थे। दोनों एक बॉलीवुड पार्टी में मिले और दोनों का तुरंत ही बांड बन गया। हालांकि, रिपोर्ट्स में कहा गया है कि संगीता ने सलमान पर धोखा देने का आरोप लगाया था और शादी तोड़ दी थी। उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें लगता है कि सलमान बॉयफ्रेंड या पति बनने के काबिल नहीं हैं। संगीता ने 1996 में पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी की थी लेकिन अब उनका तलाक हो गया है।

सोमी अली (Somy Ali)

Salman Khan Birthday (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड एक्ट्रेस रहीं सोमी अली लगभग 20 साल पहले 90 के दशक के मध्य में सलमान खान के साथ रिलेशनशिप में थीं। वो सलमान के साथ रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए भारत आई थी क्योंकि एक टीनेजर के रूप में सलमान उनका क्रश थे। साथ ही वो मॉडलिंग करियर भी बना रही थीं। दोनों एक रिश्ते में आ गए लेकिन सोमी ने दावा किया कि सलमान ने उन्हें धोखा दिया इसलिए वो अमेरिका चली गई और अपनी शिक्षा फिर से शुरू कर दी। सोमी ने इस साल मीडिया को बताया था कि, "मुझे उससे अलग हुए 20 साल हो गए हैं। उसने मुझे धोखा दिया और मैं उससे अलग हो गई और चली गई।"

स्नेहा उल्लाल (Sneha Ullal)

Salman Khan Birthday (Image Credit-Social Media)

एक्ट्रेस स्नेहा उल्लाल ने सलमान खान के साथ 'लकी: नो टाइम फॉर लव' में अपनी शुरुआत की और दोनों के डेटिंग की अफवाह थी। चर्चा काफी मजबूत थी क्योंकि स्नेहा को ऐश्वर्या राय की हमशक्ल बताया जा रहा था और फैंस ने अनुमान लगाया कि यही कारण है कि सलमान खान स्नेहा के साथ रिलेशनशिप में थे। हालांकि, उनमें से किसी ने कभी भी ऐसी खबरों की पुष्टि नहीं की।

लूलिया वंतूर (Lulia Vantur)

Salman Khan Birthday (Image Credit-Social Media)

लूलिया वंतूर को सलमान खान की मौजूदा लेडीलव माना जाता है। वो 2010 में डबलिन में मिले थे जब सलमान 'बॉडीगार्ड' की शूटिंग कर रहे थे और उसके बाद से वो संपर्क में रहे। इसके बाद लूलिया मुंबई चली गईं और बॉलीवुड प्रोजेक्ट्स पर काम किया। उन्होंने 2014 में आई फिल्म 'ओ तेरी' का गाना 'उम्मबक्कुम' गाया है। आपको बता दें उन्होंने हिमेश रेशमिया की एल्बम आप से मौसिकी के लिए 'एवरी नाइट एंड डे' गाना भी गाया। लूलिया को सलमान खान के साथ पारिवारिक कार्यक्रमों में भी देखा जाता रहा है, जिससे फैंस बेसब्री से आस लगाए हैं कि वो अपने रिश्ते को अगले स्तर पर कब ले जाएंगे।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story