×

Salman Khan: सलमान खान ने पड़ोसी के खिलाफ किया शिकायत दर्ज, भड़काऊ पोस्ट शेयर करने का लगाया आरोप

Salman Khan FIR: सलमान खान और उनके पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी मिली थी, जिसके बाद सलमान अपनी और अपने परिवार की प्रोटेक्शन के लिए पुलिस के पास अर्जी दाखिल करने गए थे जिसमें उन्होंने अपनी और अपने परिवार के लिए पुलिस प्रोटेक्शन की मांग की थी

Anushka Rati
Published on: 13 Aug 2022 4:54 AM GMT
Salman Khan: सलमान खान ने पड़ोसी के खिलाफ किया शिकायत दर्ज, भड़काऊ पोस्ट शेयर करने का लगाया आरोप
X

Salman Khan complaint fiels (image: social media)

Salman Khan: जैसा कि आप सभी को पता है कि सलमान खान और उनके पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी मिली थी, जिसके बाद सलमान अपनी और अपने परिवार की प्रोटेक्शन के लिए पुलिस के पास अर्जी दाखिल करने गए थे जिसमें उन्होंने अपनी और अपने परिवार के लिए पुलिस प्रोटेक्शन की मांग की थी, वहीं सलमान में अपनी सुरक्षा के लिए पिस्टल लेने के लिए लाइसेंस भी लिया और साथ एक बुलेट प्रूफ कार भी स्पेशली अपने लिए मंगवाया था ताकि वो सुकून बाहर आ एयर जा सके।

आपको बता दें कि, बॉलीवुड के भाईजान, सलमान खान ने बॉम्बे हाईकोर्ट को बताया कि उनके पनवेल फार्महाउस के सामने वाले पड़ोसी केतन कक्कड़ द्वारा सोशल मीडिया पर उनके बारे में अपलोड किए गए वीडियो न केवल स्वाभाविक तौर पर डेफामेंटरी थे, बल्कि कम्यूनल रूप से भी भड़काऊ थे। इसके साथ ही, न्यायमूर्ति सीवी भडांग की सोलो बैक सलमान खान द्वारा दायर कि गई एक अपील पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें उन्होंने कक्कड़ के खिलाफ दायर मानहानि के मुकदमे में उन्हें राहत देने से इनकार करते हुए मार्च 2022 के एक सिविल अदालत के आदेश को चुनौती दी थी। वहीं कक्कड़ के खिलाफ पनवेल में उनके फार्महाउस पर अभिनेता की आलेगेड एक्टिविटीज के बारे में सोशल मीडिया पर उनके द्वारा अपलोड किए गए वीडियो के संबंध में मुकदमा दायर किया गया था। बता दें की सलमान खान ने अदालत से कक्कड़ को डेफामेंट्री वीडियो हटाने और इस तरह की और कमेंट्स करने से रोकने का निर्देश देने की मांग की थी। जब सिविल अदालत ने इस तरह के आदेश को पारित करने से इनकार कर दिया, तो अभिनेता ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया।

जिसके बाद सलमान खान के वकील रवि कदम ने लॉजिक दिया कि सिविल अदालत ने इंजेक्शन से इनकार करते हुए अपने आदेश में गलती की थी। वहीं सलमान ने अदालत से कहा, "कक्कड़ द्वारा अपलोड किए गए वीडियो रिप्रिहेंसिबल रूप से अटकलें हैं। वे न केवल डेफामेटरी थे, बल्कि दर्शकों को सलमान खान के खिलाफ सांप्रदायिक रूप से उकसाते हैं। इसके साथ ही कक्कड़ ने कहा था कि सलमान खान, जो एक माइनॉरिटी समुदाय का सदस्य है। अपने पनवेल फार्महाउस के पास में एक गणेश मंदिर को हड़पने के लिए, कक्कड़ ने वीडियो में, प्रतिवादी सलमान खान की तुलना बाबर और औरंगजेब से करता है और साथ ही उनका कहना है कि अयोध्या मंदिर को बनने में 500 साल लग गए थे और यहां सलमान खान एक गणेश मंदिर को बंद करने की कोशिश कर रहे हैं इन वीडियो को लाखों दर्शक देखते हैं जो फिर सलमान खान के खिलाफ अपने कमेंट्स पोस्ट करते हैं। ये साफ तौर पर दर्शकों को सलमान के खिलाफ भड़का रहा है. वीडियो ने सब कुछ कम्यूनल बना दिया है और इसे हिंदू बनाम मुस्लिम बना दिया है। कक्कड़ ने कई कमेंट्स भी कीं और आरोप लगाया कि सलमान खान अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गिरोह का सदस्य है। इसके साथ ही कक्कड़ ने यह भी आरोप लगाया कि, सलमान अपने फार्महाउस से नशीले पदार्थों की तस्करी, अंगों की तस्करी और बच्चों की तस्करी का धंधा चला रहे हैं।

इसके अलावा मामले में संक्षिप्त दलीलें सुनने के बाद, मामले को 22 अगस्त को आगे की सुनवाई के लिए पोस्ट किया। वहीं कक्कड़ ने अपने एडवोकेट आभा सिंह और आदित्य सिंह के माध्यम से निचली अदालत में दावा किया था कि अभिनेता सलमान खान ने मानहानि का मुकदमा इसलिए दायर किया था ताकि उन पर हार मानने के लिए दबाव डाला जा सके और उसकी जमीन को अपने नाम करवा सके।

इसके साथ हम कोर्ट कि अगली सुनवाई की तारीख में, इस अदालती मामले पर और अपडेट का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच अगर हम काम की बात करें तो, सलमान खान अपनी अगली फिल्मों भाईजान और टाइगर 3 के रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story