×

Salman Khan Arms License: सलमान खान को मिला हथियार लाइसेंस, मुंबई पुलिस ने कही ये बात

Salman Khan Gets Arms License: सलमान खान को में मिले धमकी भरे पत्रों के मद्देनज़र उनकी आत्मरक्षा के लिए हथियार लाइसेंस के लिए आवेदन करने के बाद शस्त्र लाइसेंस जारी किया जा रहा है।

Shweta Srivastava
Published on: 1 Aug 2022 5:25 AM GMT
Salman Khan Gets Arms License
X

Salman Khan Gets Arms License (Image Credit-Social Media)

Click the Play button to listen to article

Salman Khan Gets Arms License: कुछ समय पहले बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान और उनके पिता, सलीम खान को एक लेटर मिला था जिसमें धमकी दी गई थी कि सलमान खान और सलीम खान का वही हश्र होगा जो पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला का हुआ है। वहीँ मुंबई पुलिस ने सोमवार को एक बयान में कहा कि बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को हाल ही में मिले धमकी भरे पत्रों के मद्देनज़र उनकी आत्मरक्षा के लिए हथियार लाइसेंस के लिए आवेदन करने के बाद शस्त्र लाइसेंस जारी किया जा रहा है।

दरअसल जून में, सलमान खान और उनके पिता, फिल्म लेखक सलीम खान को एक पत्र मिला था जिसमें धमकी दी गई थी कि पिता-पुत्र की जोड़ी का वही हाल होगा जो पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला का है जिनकी मई में हत्या कर दी गयी थी । घटना के बाद खान और उनके परिवार की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। जांचकर्ताओं के अनुसार, बिश्नोई गिरोह बॉलीवुड हस्तियों से पैसे वसूल करना चाहता था।

आपको बता दें 22 जुलाई को सलमान खान ने मुंबई के नवनियुक्त पुलिस आयुक्त विवेक फनसालकर से दक्षिण मुंबई में उनके कार्यालय में मुलाकात की। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सलमान ने हथियार लाइसेंस के लिए आवेदन किया था । जहां सलमान खान ने कहा कि वो कमिश्नर से मिलने गए थे, ये मुलाकात पिछले महीने उन्हें मिले एक धमकी भरे पत्र के मद्देनजर हुई थी। एक अधिकारी ने बताया कि अभिनेता शाम करीब चार बजे मुंबई पुलिस मुख्यालय पहुंचे और पुलिस आयुक्त विवेक फनसालकर से मुलाकात की।

सलमान खान ने संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) विश्वास नांगरे-पाटिल से भी आयुक्त कार्यालय में मुलाकात की थी। मीडिया ने जब सलमान से उनकी मुलाकात के बारे में पुछा तो , एक्टर ने कहा, "वह (पुलिस आयुक्त) एक पुराने दोस्त हैं।"

इस बीच, अभिनेता सलमान खान के वकील एच सारस्वत को भी एक पत्र के माध्यम से जान से मारने की धमकी मिली। पत्र में कहा गया है कि एच सारस्वत का नसीब भी सिद्धू मूसेवाला की तरह ही है साथ ही इसमें लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार शामिल हैं। पूर्वी जोधपुर के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त नाजिम अली ने कहा, "उन्हें सुरक्षा मुहैया करा दी गई है। और हम इसकी जांच कर रहे हैं।"

गौरतलब है कि इससे पहले 14 जून को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने पंजाब पुलिस को सिंगर सिद्धू मूस वाला की हत्या के मामले में बिश्नोई को गिरफ्तार करने की अनुमति दी थी। पंजाब के मनसा जिले के जवाहर के गांव में अज्ञात हमलावरों ने 29 मई को सिद्धू मूस वाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। यह घटना पंजाब पुलिस द्वारा 424 अन्य लोगों की सुरक्षा वापस लेने के एक दिन बाद हुई थी। इतना ही नहीं गायक सिद्धू मूसेवाला एक साल पहले ही दिसंबर में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story