×

Salman Khan Relationship: कभी सलमान खान को प्यार हुआ था इन हसीनाओं से, लेकिन इसलिए नहीं हुई शादी

Salman Khan Relationship: सलमान खान का नाम कई सारी एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ चुका है लेकिन अभी तक उन्होंने शादी नहीं की है, चलिए जानते है सलमान ने क्यों नहीं की शादी

Shikha Tiwari
Published on: 15 April 2024 8:00 AM GMT (Updated on: 15 April 2024 10:04 AM GMT)
Salman Khan Girlfriend
X

Salman Khan Relationships

Salman Khan Relationship: सलमान खान (Salman Khan) बॉलीवुड के सबसे फेमस अभिनेताओं में से एक हैं। उनके चाहने वाले सिर्फ भारत में ही नहीं अपितु पूरे विश्व में आपको मिल जाएंगे। सलमान खान (Salman Khan) अपनी प्रमोशनल लाइफ के साथ ही साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी ज्यादा चर्चाओं में बने रहते हैं। जिसमें से सबसे ज्यादा पूछे जाने वाला सवाल है कि सलमान खान शादी कब करेंगे और इसके साथ ही एक और सवाल पूछा जाता है कि सलमान खान (Salman Khan) ने अभी तक शादी क्यों नहीं कि है। जबकि सलमान खान का नाम बॉलीवुड (Bollywood) समेत अन्य इंड्रस्टी की कई सारी अभिनेत्रियों के साथ जुड़ चुका है लेकिन इसके बावजूद भी सलमान खान ने अभी तक शादी (Salman Khan Marriage) नहीं की है। चलिए जानते है कि सलमान खान (Salman Khan) ने क्यों शादी नहीं की है और इसके पीछे की वजह क्या है?

सलमान खान का नाम इन अभिनेत्रियों के जुड़ चुका है (Salman Khan Dated These Bollywood Actresses)-

सलमान खान (Salman Khan) बॉलीवुड के सबसे फेमल सुपरस्टार में से एक हैं। उनके फैंस समेत हर किसी को सलमान खान के लव-लाइफ के बारे में जानने की जिज्ञासा होती है। 58 साल की उम्र में भी सलमान खान अभी तक कुंवारे हैं। जिसकी वजह से उनको लेकर अक्सर ये सवाल पूछा जाता है कि उन्होंने अभी तक शादी क्यों नहीं की है। हालहि में सलमान खान ने अपने द्वारा दिए हुए एक इंटरव्यू में बताया कि सलमान खान ने अभी तक 6 से अधिक महिलाओं (Salman Khan Relationships) को डेट किया है, लेकिन रिश्ते कभी सफल नहीं रहे। सलमान खान (Salman Khan) का नाम इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ चुका है।

सलमान खान गर्लफ्रेंड (Salman Khan Girlfriend)-

शाहीन जाफरी (Shaheen Jaffrey)-


वूट के फीट अप विद द स्टार्स सीजन 2 में कियारा आडवानी ने बताया था कि सलमान खान (Salman Khan) का पहला प्यार चाची शाहीन थीं, जिनके बारे में कियारा की मां जेनेवीव आडवानी ने बताया था। उन्होंने बताया कि- सलमान खान और उनकी मौसी शाहीन ने बहुत पहले एक-दूसरे को डेट किया था।

संगीता बिजलानी ( Salman Khan Relationship With Sangeeta Bijlani) -


1980 के दशक में मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली संगीता बिजलानी के साथ भी सलमान खान (Salman Khan) का नाम जुड़ चुका है। हालाँकि दोनो का रिश्ता शादी तक नहीं पहुँच पाया लेकिन दोनो के बीच दोस्ती अभी भी कायम है।

सोमी अली (Salman Khan Relationship With Somy Ali)


पाकिस्तानी स्टार सोमी अली के साथ सलमान खान का रिश्ता 6 साल तक चला लेकिन सलमान (Salman Khan) के कथित शराब संबंधी मुद्दों व जुनूनी व्यवहार के कारण ये रिश्ता भी खत्म हो गया और दोनो की शादी नही हुई।

फारिया आलम ( Salman Khan Relationship With Faria Alam)-

बहुत कम लोगो को ही पता होता कि सलमान खान (Salman Khan) का नाम 90 के दशक में कथित तौर पर फारिया आलम के साथ जुड़ चुका है। रिपोर्ट्स के अनुसार, फारिया आलम बांग्लादेश के पूर्व फुटबॉल एसोसिएशन सचिव है।

ऐश्वर्या राय (Salman Khan Relationship With Aishwarya Rai)-


2000 के दशक की शुरूआत में सलमान खान व ऐश्वर्या राय (Salman Khan Aishwarya Rai) का रिलेशनशिप उस समय के सबसे चर्चित बॉलीवुड अफेयर्स में से एक था। यह रिश्ता ऐश्वर्या द्वारा शारीरिक हिंसा का हवाला देने के साथ कड़वे मोड़ पर खत्म हुआ था।

कटरीना कैफ (Salman Khan Relationship With Katrina Kaif)-


कैटरीना कैफ के साथ भी सलमान खान (Salman Khan) का नाम जुड़ चुका हैं। लेकिन दोनों ने कभी अपने रिश्ते की आधिकारिक पुष्टि नहीं की अब कटरीना कैफ ने विक्की कौशल से शादी कर ली है। लेकिन इसके बावजूद भी सलमान व कटरीना एक अच्छे दोस्त हैं।

लूलिया वंतूर ( Salman Khan Relationship With Iulia Vantur)-

सलमान खान (Salman Khan) का नाम रोमानियन ब्यूटी लूलिया वंतूर के साथ भी जुड़ चुका है। इनका सलमान के परिवार के साथ बहुत करीबी रिश्ता है। इनको अरबाज खान की दूसरी शादी में भी देखा गया था।

क्लाउडिया सिस्ला (Salman Khan Relationship With Claudia Ciesla)-

बिग बॉस (Bigg Boss) कंटेस्टेंट रही क्लाउडिया सिस्ला का नाम भी सलमान खान (Salman Khan) के साथ जुड़ चुका है। क्लाउडिया सिस्ला 2009 में बिग बॉस 3 का हिस्सा थीं।

पूजा हेंगड़े (Salman Khan Relationship With Pooja Hegde)-


इसके अलावा किसी का भाई किसी की जान की एक्ट्रेस पूजा हेगड़े के साथ भी सलमान खान (Salman Khan Pooja Hegde)का नाम जुड़ चुका है। लेकिन इन दोनों ने कभी अपने रिश्ते के बारे में नहीं बोला है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story