Salman Khan Net Worth: बॉलीवुड के सबसे अमीर एक्टर है सलमान खान, एक फिल्म के लेते हैं इतने करोड़

Salman Khan Net Worth In Rupees: बॉलीवुड के सुपरस्टार यानि भाईजान सलमान खान करते हैं लाखों दान लेकिन इसके बावजूद भी हैं करोड़ो के मालिक संपत्ति सुन घूम जाएगा सर

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 25 July 2024 11:55 AM GMT
Salman Khan Net Worth In Rupees
X

Salman Khan Net Worth 

Salman Khan Net Worth: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को कौन नहीं जानता है। सलमान खान की फैन फॉलोईंग भारत समेत दुनियाभर में हैं। यदि बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर एक्टर का नाम आता हैं तो उसमें सलमान खान (Salman Khan) का नाम जरूर आता है। सलमान खान बॉलीवुड के सुपरस्टार के साथ ही साथ बहुत ही दायवान इंसान भी हैं। वो फिल्मों और शो से जो भी कमाई करते हैं। वो उसका काफी हिस्सा दान भी करते हैं। लेकिन इसके बावजूद भी समलान खान बॉलीवुड के सबसे अमीर एक्टर में से एक हैं। चलिए जानते हैं सलमान खान के पास कुल कितनी संपत्ति है।

सलमान खान नेटवर्थ (Salman Khan Net Worth In Rupees)-

बॉलीवुड के सुपरस्टार समलान खान का वास्तविक नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है। सलमान खान (Salman Khan) ने अपने फिल्म करियर की शुरूआत 1988 में बीबी हो तो ऐसी से की थी। जिसके बाद से Salman Khan के पर्सनल लाइफ में भले ही उतार-चढ़ाव आते रहे हो। लेकिन Salman Khan का प्रोफेशनल करियर कभी नहीं रूका और वो एक से बढ़कर एक हिट फिल्में देने के लिए मशहूर हो गए है। आज बॉलीवुड जगत में Salman Khan वो नाम है कि यदि उनका नाम किसी फिल्म के साथ या शो से जुड़ जाए तो वो सुपरहिट ही होता है। Salman Khan ना केवल फिल्मों से ही, विज्ञापन से और रियलटी शो से भी कमाई करते हैं। Salman Khan एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ ही साथ फिल्म निर्माता हैं।

बता दे कि सलमान खान की वार्षिक आय 220 करोड़ रूपए के करीब है। तो वहीं सलमान खान की मासिक आय 16 करोड़ रूपए के करीब है। यदि हम Salman Khan के कुल नेटवर्थ की बात करें तो सलमान खान का कुल नेवर्थ 2,900 करोड़ रूपए (Salman Khan Net Worth In Rupees) के करीब है। सलमान खान का Yatra.com में 5 प्रतिशत की हिस्सेदारी है।

सलमान खान मूवी फीस (Salman Khan Movie Fees)-

सलमान खान के यदि फीस की बात करें तो रिपोर्ट्स के अनुसार सलमान खान एक फिल्म के लिए 100 रूपए तक (Salman Khan Salary) फीस चार्ज करते हैं। जबकि वो अपने ब्रांड से हर साल 300 करोड़ रूपए तक की कमाई करते हैं। इसके अलावा Salman Khan को अपने लाभ समझौते के अनुसार आय का एक हिस्सा मिलता है। यानि 60-70 प्रतिशत तक

सलमान खान बिग बॉस फिस (Salman Khan Bigg Boss Fees)-

सलमान खान रियलटी शो बिग बॉस भी होस्ट करते हैं। और हर साल सलमान खान अपनी फीस में बढ़ोत्तरी करते रहते हैं। जिससे वो हर हफ्ते के 25 करोड़ रूपए (Salman Khan Fees) चार्ज करते हैं।

सलमान खान का घर और प्रापर्टी (Salman Khan House And Property)-

सलमान खान का मुंबई में बांद्रा में अपने गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं। जिसकी कीमत लगभग 100 करोड़ रूपए(Salman Khan House Price) तक है। इसके अलावा उनका पनवेल में एक फार्महाउस भी है 150 करोड़ का और गोराई में एक कार्टेज भी है।

सलमान खान कार कलेक्शन (Salman Khan Car Collection)-

Salman Khan के पास कई सारी लग्गजरी गाड़ियाँ हैं। जैसे- ऑडी ए8ल, ऑडी आरएस7, लैंड रोवर रेंज रोवर, मर्सिडीज बेंज जीएल 350 सीडीआी, मर्सिडीज बेंज एएमजी, हायाबुसा, यामाहा, आर1 और अन्य कारे हैं।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Bollywood Content Writer

Bollywood Content Writer

Next Story