×

Salman Khan : सलमान खान के जिंदगी से जुड़ा यह राज आजतक किसी को नहीं मालूम, अभिनेता छुट्टियां मनाने विदेश क्यों नहीं जाते, फार्महाउस ही क्यों है सल्लू मियां का फेवरेट प्लेस

सलमान खान को आपने आजतक विदेश में छुट्टियां मनाते नहीं देखा होगा। आखिरकार इसके पीछे की वजह क्या है आइए जानते हैं इसके बारे में।

Priya Singh
Written By Priya Singh
Updated on: 26 Dec 2021 8:56 AM GMT
Salman Khan : सलमान खान के जिंदगी से जुड़ा यह राज आजतक किसी को नहीं मालूम, अभिनेता छुट्टियां मनाने विदेश क्यों नहीं जाते, फार्महाउस ही क्यों है सल्लू मियां का फेवरेट प्लेस
X

फोटो साभार : सोशल मीडिया

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Salman Khan : बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) फिल्म इंडस्ट्री का जाना - माना चेहरा हैं। हिंदी सिनेमा में अभिनेता का अलग ही रुतबा है। सिर्फ अपने नाम से ही फिल्मों को हिट कर देने वाले सलमान के पास पैसे की कोई कमी नहीं है। वो अपने हर फिल्म से करोड़ों कमा लेते हैं। यही नहीं अभिनेता की अपनी प्रोडक्शन कंपनी भी है, जिसका नाम ' SKF' (सलमान खान) फिल्मस है। इसके अलावा अभिनेता एक फेमस फैशन कंपनी बीइंग ह्यूमन (Being Human) भी चलाते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इतने पैसे कमाने वाले अभिनेता सलमान खान छुट्टियां मनाने के लिए कहीं क्यों नहीं जाते। आइए विस्तार से जानते हैं इसके बारे में।

यहां मनातें हैं सलमान खान छुट्टियां

बॉलीवुड कलाकार अक्सर वैकेशन सेलिब्रेट करने के लिए विदेश जाते हैं। आपने कई फिल्मी सितारों को देखा होगा कि वो छुट्टियां मनाने के लिए मॉरिसस (Mauritius), तो कभी न्यूयॉर्क (NewYork), तो कभी स्विटजरलैंड (Switzerland) जाते हैं। वहीं अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) की बात करें , तो उन्हें आपने आज तक कभी भी वैकेशन सेलिब्रेट करने के लिए विदेश जाते नहीं देखा होगा। जी हां, अभिनेता अपना हॉलीडे घर पर ही सेलिब्रेट करना पसंद करते हैं। सलमान को घर के बाहर कोई भी सेलिब्रेशन करना पसंद नहीं है। वो ज्यादा से ज्यादा अपने पानवेल के फार्महाउस पर फेस्टिवल सेलिब्रेट करते हैं। वहीं अभिनेता के परिवार के बाकि सदस्यों की बात करें, तो वो हर साल कहीं न कहीं छुट्टियां मनाने जाते हैं।

परिवार पर खर्च करते हैं अभिनेता अपनी कमाई

आश्चर्य करने वाली बात है कि सलमान खान अपने कमाई का बहुत कम पैसा खुद पर खर्च करते हैं। उन्हें किसी भी महंगे चीज का शौक नहीं है। अभिनेता को मैटेरियलिस्टिक चीजें पसंद नहीं है। वो अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताना पसंद करते हैं। साथ ही अभिनेता अपने पैसों को अपने परिवार के सदस्यों पर खर्च करते हैं। सलमान की बहन अर्पिता खान उनके बेहद करीब है। इसलिए वो उनके हर शौक और मांग को पूरा करते हैं। सलमान ने हाल ही में एक शो 'बिग बॉस' में यह खुलासा किया था कि अर्पिता को जब भी कोई कार पसंद आता है,तो वो सलमान को कहती हैं, "भाई नई कार आई है। बहुत अच्छी है।" इसके बाद वो अपनी बहन को तुरंत वो कार दिलवा देते हैं। जबकि अभिनेता कई सालों से अपने एक ही कार में सवार होते हैं।

फार्महाउस है सलमान खान का फेवरेट हॉलीडे डेस्टिनेशन

बता दें कि अभिनेता सलमान खान के लिए पानवेल में स्थित उनका फार्महाउस ही उनका फेवरेट हॉलीडे डेस्टीनेशन है। अभिनेता हर साल अपना बर्थ डे इसी फार्महाउस पर मनाते हैं। साथ ही सलमान को अधिकतर त्योहारों को इस फार्महाउस पर सेलिब्रेट करते हुए स्पॉट किया गया है। व्यस्तता से भरी जिंदगी में सलमान को जब भी शांति और सुकून की तलब होती है , तो वो फार्महाउस की खुली हवा में सांस लेने पहुंच जाते हैं। यही कारण है कि अभिनेता के बेहद कम दोस्त हैं। फिल्म इंडस्ट्री के बहुत कम लोगों को सलमान के साथ पार्टी करते देखा गया होगा।

इस वजह से कोई भी अभिनेत्री सलमान से शादी नहीं करना चाहती

हाल ही में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस ने सलमान खान के साथ सोशल मीडिया पर जो तस्वीर साझा की थी। वो तस्वीर अभिनेता के फार्महाउस की ही थी। लॉकडाउन में जहां बॉलीवुड कलाकार छुट्टियां मनाने के लिए विदेश जा रहे थें। वहीं अभिनेता अपने फार्महाउस पर समय व्यतीत कर रहे थें। कहा यह भी जाता है कि सलमान खान से इसी वजह से कोई भी अभिनेत्री विवाह नहीं करना चाहती। क्योंकि उन्हें लगता है कि अगर वो अभिनेता से शादी कर लेंगी, तो वो एक घर में बंध कर रह जाएंगी।

Priya Singh

Priya Singh

Next Story