×

Rakhsha badhan 2022: इस तरह मनाएंगे सलमान खान रक्षाबंधन, बहन अर्पिता और अलवीरा ने की है बड़ी प्लानिंग

Salman Khan Rakhshabadhan Celebration: पूरा देश कल यानि 11 अगस्त को रक्षा बंधन का त्यौहार मनाएगा। वहीँ चलिए जानते हैं इस त्यौहार पर सलमान खान की बहनों ने क्या प्लान बनाया हुआ है।

Shweta Srivastava
Published on: 10 Aug 2022 4:52 AM GMT
Salman Khan Rakhshabadhan Celebration
X

Salman Khan Rakhshabadhan Celebration (Image Credit-Social Media)

Salman Khan Rakhshabadhan Celebration: पूरा देश कल यानि 11 अगस्त को रक्षा बंधन का त्यौहार मनाएगा ऐसे में हमारा बॉलीवुड भी इस त्यौहार के रंग में सराबोर होने की तैयारी में जुट गया है। त्योहार, जिसे राखी भी कहा जाता है, एक भाई और एक बहन के बीच के अटूट बंधन को समर्पित है। इस दिन, परंपरा के अनुसार, बहनें अपने भाई की कलाई के चारों ओर राखी का एक पवित्र धागा या गाँठ बाँधती हैं, जो उसके प्रति उसके प्रेम का प्रतीक है। भाई बदले में उपहार देते हैं। वहीँ चलिए जानते हैं इस त्यौहार पर सलमान खान की बहनों ने क्या प्लान बनाया हुआ है।

आधुनिक युग में रक्षा बंधन केवल भाइयों और बहनों तक ही सीमित नहीं है, क्योंकि महिलाएं इसे अपनी बहनों के साथ भी मना सकती हैं और इसी तरह पुरुषों के लिए भी है । रक्षा बंधन मुख्य रूप से देश के उत्तर और उत्तर-पश्चिमी हिस्सों के साथ-साथ विदेशों में भारतीय प्रवासी में मनाया जाने वाला त्यौहार है।वहीँ इस साल बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान की दोनों बहने अर्पिता खान और अलवीरा ने उनके लिए क्या कुछ प्लान किया हुआ है आइये इस पर भी एक नज़र दाल लेते हैं।

आज के समय में सोशल मीडिया पर लोग अपने भाई-बहनों के लिए अपने प्यार और स्नेह का इजहार करते रहे हैं। बॉलीवुड हस्तियां भी अपने भाइयों या बहनों को बधाई देने के साथ-साथ वो ये भी शेयर करते हैं कि वो इस त्यौहार को कैसे मना रहे हैं। बॉलीवुड सितारे अपने सोशल मीडिया अकाउंट से अपनी और इस त्यौहार को मानते हुए तस्वीरें शेयर करते आएं हैं। और इस बार भी सभी की निगाहे सेलिब्रिटीज के अकाउंट पर टिकी रहेंगी।

बॉलीवुड में यूँ तो कई ऐसी भाई बहनों की जोड़ियां हैं जो इस त्यौहार को अपने अपने तरीके से मानती हैं लेकिन सलमान खान की बहने अपने तीनों भाइयों के लिए क्या प्लान कर रहीं हैं इस साल ये जानना काफी दिलचस्प होने वाला है। सलमान खान को अर्पिता और अलवीरा के अलावा अमृता अरोरा और श्वेता रोहिरा भी राखी बांधतीं हैं। इस साल अर्पिता ने अपने घर पर लंच रखा है और सलमान सोहेल और अरबाज़ साथ ही उनके माता पिता सभी उनके घर पर इन्वाइटेड है जहाँ सभी मिलकर इस त्यौहार को धूम धाम से मनाने वाले हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story