×

Bigg Boss 16 Contestant: आ गई बिग बॉस 16 कंटस्टेंट्स की लिस्ट, कई दिग्गज होंगे इस बार शो में शामिल

Bigg Boss 16 Contestant: बिग बॉस 16, 1 अक्टूबर 2022 से शुरू होने के लिए बिल्कुल तैयार है। यहां हम आपके लिए लेकर आये हैं 2022 में बिग बॉस 16 के कंटस्टेंट्स की पूरी लिस्ट।

Shweta Srivastava
Published on: 19 Aug 2022 10:36 AM GMT
Bigg Boss 16
X

Bigg Boss 16 (Image Credit-Social Media)

Click the Play button to listen to article

Bigg Boss 16 Contestant List: बिग बॉस टेलीविजन इंडस्ट्री में सबसे लोकप्रिय रियलिटी शो में से एक है।मीडिया रिपोर्ट्स से मिली लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक, बिग बॉस 16, 1 अक्टूबर 2022 से शुरू होने के लिए बिल्कुल तैयार है। बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सलमान खान हर साल की तरह इस बार भी पूरे जोश और खरोश के साथ इस विवादास्पद शो को होस्ट करने के लिए तैयार हैं। मिली जानकारी के अनुसार सलमान खान ने बिग बॉस 16 प्रीमियर की शूटिंग पूरी कर ली है। वहीँ सभी फैंस बिग बॉस 16 में हिस्सा लेने वाले कंटेस्टेंट्स के नाम जानने के लिए काफी एक्साइटेड हैं। मीडिया रिपोर्टर्स ने इस बात की पुष्टि की है कि पंजाबी और बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस कनिका मान बिग बॉस 16 में नजर आएंगी। जो हाल ही में खतरों के खिलाड़ी सीजन 12 में दिखाई दीं थीं। यहां हम आपके लिए लेकर आये हैं 2022 में बिग बॉस 16 के कंटस्टेंट्स की पूरी लिस्ट।

बिग बॉस 16 कंटेस्टेंट 2022की लिस्ट

सलमान खान द्वारा होस्ट किया जाने वाला मोस्ट अवेटेड रियलिटी शो बिग बॉस जल्द ही आ रहा है, और इसका सीजन 16 प्रीमियर 1 अक्टूबर 2022 को ऑन एयर होगा। शानदार थीम वाले बिग बॉस 16 के प्रतियोगियों की तस्वीरें और नाम विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लीक हो गए हैं। क्या आप बिग बॉस 16 के प्रतिभागियों के नाम जानने के लिए उत्साहित हैं? गौरतलब है कि भारतीय टेलीविजन पर बिग बॉस का हर सीजन हिट होता है। मेकर्स और प्रोडक्शन हाउस जल्द ही सेट का निर्माण शुरू करने वाले हैं। कंटेस्टेंट की कई तस्वीरें और घर की थीम इंटरनेट पर पहले ही सामने आ चुकी हैं।

मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui)

Munawar Faruqui (Image Credit-Social Media)

- मुनव्वर इकबाल फारूकी एक प्रसिद्ध भारतीय स्टैंड-अप कॉमेडियन हैं, जिन्होंने हाल ही में रियलिटी शो कंगना रनौत, लॉक अप जीता था। लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, वो सबसे पॉपुलर शो, बिग बॉस सीजन 16 में दिखाई देंगे।

कनिका मान (Kanika Mann)

Kanika Mann (Image Credit-Social Media)

कनिका मान एक बहुत प्रसिद्ध टेलीविज़न एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक मॉडल भी हैं। उन्होंने पंजाबी इंडस्ट्री से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने अपने पॉपुलर टेलीविजन शो 'गुड्डन तुमसे ना हो पायेगे' से शुरुआत की है, जहां उन्होंने "गुड्डन" की भूमिका निभाई थी।

फैसल शेख (Faisal Shaikh)

Faisal Shaikh (Image Credit-Social Media)

फैसल शेख एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं साथ ही वो मॉडल और टिकटॉकर भी हैं। वो लाखों लाइक्स पाने के लिए इंस्टाग्राम पर रोमांटिक और कॉमेडी रील बनाते हैं। हाल ही में उन्हें रोहित शेट्टी के रियलिटी शो "खतरों के खिलाड़ी" सीजन 12 में भी देखा गया था। अब, वो बिग बॉस सीजन 16 में नज़र आने वाले हैं।

ट्विंकल कपूर (Twinkle Kapoor)

Twinkle Kapoor(Image Credit-Social Media)

ट्विंकल कपूर एक इंडियन एक्ट्रेस हैं जो हिंदी, तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम करती हैं। उनके फैंस के बीच वो "गुड़िया" नाम से ज़्यादा लोकप्रिय है। इंस्टाग्राम पर उनके लाखों फैन फॉलोअर्स हैं। उनका जन्म मुंबई में हुआ था और उन्होंने जन्म स्थान से ही अपनी शिक्षा पूरी की। खबरों के अनुसार, वो बिग बॉस 16 में दिखाई देने वालीं हैं जिसका प्रीमियर 1 अक्टूबर 2022 को होगा।

शिविन नारंग (Shivin Narang)

Shivin Narang(Image Credit-Social Media)

टेलीविज़न एक्टर शिविन नारंग को टीवी सीरियल एक वीर की अरदास में रणविजय सिंह और सुव्रीन गुग्गल में युवराज (युवी सिंह) की भूमिका में आपने देखा होगा। फिलहाल, ओफिश्यली न्यूज़ है कि वो BB16 में दिखाई देंगे।

विवियन डीसेना (Vivian Dsena)

Vivian Dsena(Image Credit-Social Media)

विवियन डीसेना एक पॉपुलर टेलीविजन एक्टर हैं, जिन्होंने सीरियल शक्ति में अभय रायचंद, "प्यार की ये एक कहानी,में हरमन सिंह की भूमिका में शुरुआत की और मधुबाला में ऋषभ कुंद्रा के रूप में काम किया। अब विवियन बिग बॉस 16 में नज़र आएंगे।

फरमानी नाज (Farmani Naaz)

Farmani Naaz(Image Credit-Social Media)

फरमानी नाज के यूट्यूब चैनल पर 4 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। वो एक सिंगर हैं और इंडियन आइडल सीजन 12 में भी दिखाई दीं थीं और उन्होंने लता मंगेशकर के प्रसिद्ध गीतों में से एक मिलो ना तुम तो हम घबरायें गाने से शुरुआत की थी। फिलहाल फरमानी बिग बॉस 16 में नज़र आएँगी।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story