×

100 करोड़ क्लब में सलमान की 'भारत' की एंट्री, चौथे दिन भी की दमदार कमाई

सलमान खान की भारत उनकी अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म साबित हुई है। फिल्म भारत की फर्स्ड डे कमाई 42.30 करोड़ रुपये थी जिसने उन्हीं की फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' (40.35 करोड़) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Vidushi Mishra
Published on: 9 Jun 2019 7:51 AM GMT
100 करोड़ क्लब में सलमान की भारत की एंट्री, चौथे दिन भी की दमदार कमाई
X

मुम्बई: सिनेमाघरों में हाउसफुल शो के बाद सलमान खान की फिल्म भारत ने चार दिन के अंदर 100 करोड़ के क्लब में एंट्री ले ली है। सलमान खान और कटरीना कैफ की जोड़ी का जादू फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। यही वजह है कि फिल्म बॉक्स ऑफ‍िस पर नए र‍िकॉर्ड बना र‍ही है।

सलमान खान की भारत उनकी अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म साबित हुई है। फिल्म भारत की फर्स्ड डे कमाई 42.30 करोड़ रुपये थी जिसने उन्हीं की फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' (40.35 करोड़) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दूसरे दिन 31 करोड़ और तीसरे दिन 22.20 करोड़ रुपए की कमाई कर भारत ने थियेटर्स पर अपनी पकड़ मजबूती के साथ बनाए रखी थी। चौथे दिन फिल्म ने 26.70 करोड़ रुपए की कमाई की है। पहले अनुमान लगाया जा रहा था कि चौथे दिन शायद भारत ने 35 करोड़ रुपए की कमाई की होगी।

यह भी देखें... मुम्बई: फुटपाथ पर सो रहे निर्दोष लोगों के लिए काल बना ये मौत का टैंकर

ट्रेड एनालिस्ट तरुण आदर्श ने ट्वीट कर भारत के चौथे दिन की कमाई की जानकारी दी है। इसके साथ ही भारत ने अब तक कुल 122.20 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है।

100 करोड़ के क्लब में सबसे ज्यादा फिल्में अब तक सलमान खान की रही हैं। उनकी कुल 14 फिल्मों ने 100 करोड़ रुपए से अधिक का कारोबार किया था। इनमें 3 ऐसी फिल्में हैं जिनकी कमाई 300 करोड़ से पार और दो फिल्मों ने 200 करोड़ रुपए की लाइन क्रॉस की है।

ट्रेड एनालिस्ट अमूल मोहन ने इंडिया टुडे टेलीविजन से बातचीत के दौरान बताया कि भारत को अपने एक्सटेंडेड वीकेंड में बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ रूपए से अधिक की कमाई करने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि पांच दिन के इस एक्सटेंडेड वीकेंड में उन्हें जो परेशानी नजर आ रही है वह वर्ल्ड कप मैच है। रविवार को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का एक बड़ा मैच है। इन्हें बड़े मैच में से एक माना जाता है।

यह भी देखें... श्रीलंका पहुंचे पीएम मोदी, आतंकवाद समेत कई मुद्दों पर होगी बात

अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनीं फिल्म भारत सलमान की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। फिल्म में उनके साथ कटरीना कैफ, दिशा पाटनी, सुनील ग्रोवर, नोरा फतेही, जैकी श्रॉफ और सोनाली कुलकर्णी मुख्य भूमिका में हैं।

फिल्म 5 जून ईद के मौके पर एक साथ देशभर के 4700 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई थी। फिल्म को दर्शकों का प्यार तो मिला ही साथ ही क्रिटिक्स ने भी फिल्म की सराहना की। सलमान और कटरीना की यह फिल्म रोमांस, कॉमेडी, एक्शन, ड्रामा, इमोशन कहा से सजी एक फुल एंटरटेनमेंट पैकेज है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story