×

हेल्दी कंपटीशन में यकीन रखती है ये हसीन लेडी...आप भी देखिए इनकी खास अदाएं

Rishi
Published on: 16 May 2017 1:49 PM GMT
हेल्दी कंपटीशन में यकीन रखती है ये हसीन लेडी...आप भी देखिए इनकी खास अदाएं
X

मुंबई : मूवी 'वजह तुम हो' से चर्चा में आई अभिनेत्री सना खान का मानना है कि प्रतिभा परिचय का मोहताज नहीं होती। एक अनूठे टैलेंट हंट 'बॉलीवुड मिस्टर एंड मिसेज इंडिया 2017' में बतौर जज की भूमिका निभा रही सना कहती हैं कि जिंदगी में कामयाबी चाहिए, तो हेल्दी कंपटीशन में विश्वास करना सीखना होगा।

ये भी देखें : ‘बाहुबली’ की कामयाबी से बड़े इंप्रेस हैं बॉलीवुड के बाजीराव, ट्विटर पर जाहिर की ख़ुशी

सना खान ने इस प्रतियोगिता के बारे में बताया, "बॉलीवुड मिस्टर एंड मिसेज इंडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो बड़े शहरों से ही नहीं, बल्कि छोटे-छोटे शहरों से प्रतिभाओं को ढूंढ़कर उन्हें निखारकर बॉलीवुड तक पहुंचाने में मदद करेगा।"

वह आगे कहती हैं, "मैं आज के युवाओं में गजब का आत्मविश्वास देखकर दंग हूं। स्कूल, कॉलेज जाने वाले छात्र ही आत्मविश्वास से भरे हैं जो पहले देखने को नहीं मिलता था।"

यह पूछने पर कि उन्हें इस हंट के दौरान प्रतिभागियों से किस तरह से अपेक्षा हैं? इसके जवाब में वह कहती हैं, "मेरा फोकस टैलेंट पर होगा। इस दौरान बहुत सारी परफॉर्मेस होने वाली हैं। नई प्रतिभाओं को देखने का मौका मिलेगा। ऐसे बहुत लोग हैं जो प्रतिभाशाली हैं, लेकिन उन्हें वह मंच नहीं मिल पाता, जिसके जरिए उनकी प्रतिभा का पता चल सके, लेकिन हम उन्हें ग्रूम कर वह मौका देखने वाले हैं।"

बॉलीवुड में बढ़ रही प्रतियोगिता के बारे में सना कहती हैं, "बढ़ती तकनीक के साथ कंपटीशन बढ़ रहा है। आज से 10 से 15 साल पहले कंपटीशन कम था तो मौके मिलने कुछ आसान थे, लेकिन आज कंपटीशन बहुत है। अभिनेता बनने की चाह रखने वाले युवा ही नहीं बल्कि आम लोग भी खुद को बहुत फिट रखते हैं।"

उन्होंने कहा, "सिक्स पैक एब आम हो गए हैं। कॉलेज जाने वाली लड़कियां ही मेकअप के मामले में अभिनेत्रियों को टक्कर देती हैं तो ऐसे में भीड़ से अलग दिखना बहुत जरूरी हो गया है और इस तरह टैलेंट हंट के जरिए हम प्रतिभागियों को निखारकर उन्हें बॉलीवुड में किस्मत आजमाने का एक मौका दे रहे हैं।"

वह कहती हैं, "बॉलीवुड में किस्मत आजमा रहे युवा पूरी तैयारी के साथ आ रहे हैं। युवाओं में एक गजब का आत्मविश्वास है जो चौंकाने वाला है। बस जरूरी है कि हेल्दी कंपटीशन में विश्वास रखें, क्योंकि मेरा मानना है कि अगर आपको आगे बढ़ना है तो सकारात्मक सोच के साथ काम करना होगा। जलन एवं द्वेष आपकी प्रतिभा को कमतर कर देता है।"

प्रतियोगिता के विजेताओं को बॉलीवुड का गोल्डन टिकट दिया जाएगा। ऐसा पहली बार हो रहा है, जब फिल्म इंडस्ट्री के 25 कलाकार मिलकर इन प्रतिभाओं को निखारेंगे, जिसमें सना के अलावा अरबाज खान, रजनीश दुग्गल, देबिना बनर्जी, यश अहलावत भी हैं। इस प्रतियोगिता का आयोजन दिल्ली और गाजियाबाद में विभिन्न स्थानों पर होगा। टैलेंट हंट के लिए ऑडिशन शुरू हो चुके हैं, जबकि फिनाले 24 जून को होगा।

अब ये देखें :

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story