×

Sandeep Reddy Vanga को जावेद अख्तर पर आया गुस्सा! कहा- 'दुनियाभर की गालियां...'

Sandeep Reddy Vanga on Javed Akhtar: हाल ही में जावेद अख्तर ने रणबीर कपूर की फिल्म 'एनिमल' की आलोचना की थी, जिस पर अब डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ने रिएक्ट किया है।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 7 Feb 2024 8:55 AM GMT
Sandeep Reddy Vanga को जावेद अख्तर पर आया गुस्सा! कहा- दुनियाभर की गालियां...
X

Sandeep Reddy Vanga on Javed Akhtar: संदीप रेड्डी वांगा द्वारा डायरेक्ट 'एनिमल' साल 2023 की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक रही है, लेकिन इस फिल्म को सक्सेस के साथ-साथ काफी आलोचना का भी सामना करना पड़ा है। सोशल मीडिया पर इस फिल्म को लेकर कई सेलेब्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी और इस फिल्म को हिंसा प्रमोट करने वाली फिल्म बताया था। इस बीच हाल ही में बॉलीवुड के लेजेंड फिल्म राइटर और गीतकार जावेद अख्तर ने भी 'एनिमल' की काफी आलोचना की थी, जिस पर अब फिल्म के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ने रिएक्ट किया है। आइए आपको बताते हैं, उन्होंने क्या कहा है?

जावेद अख्तर पर भड़के संदीप रेड्डी वांगा

दरअसल, जावेद अख्तर ने 'एनिमल' में रणबीर कपूर के किरदार की काफी आलोचना की थी, उन्होंने इस किरदार के व्यवहार को 'खतरनाक' बताया था। ऐसे में डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ने अब इस बात पर रिस्पॉन्स देते हुए कहा है कि उनके काम पर उंगली उठाने से पहले, जावेद अख्तर को अपने बेटे फरहान अख्तर के काम को मॉनिटर करना चाहिए। 'सिद्धार्थ कन्नन' को दिए एक इंटरव्यू में संदीप रेड्डी वांगा ने कहा- ''ये बहुत साफ़ है कि उन्होंने फिल्म नहीं देखी। उस कमेंट में ये साफ दिखता है कि उन्होंने पूरी फिल्म नहीं देखी। अब अगर कोई फिल्म देखे बिना बोल रहा है, तो मैं उनके बारे में क्या कहूं? एक आर्ट पीस पर पत्थर फेंकने वाले किसी को भी, पहले अपने आसपास देखना चाहिए।''

संदीप रेड्डी वांगा ने जावेद अख्तर को दिया मुंहतोड़ जवाब

संदीप रेड्डी वांगा ने अपने इंटरव्यू में जावेद के बेटे और जानेमाने फिल्ममेकर व एक्टर फरहान अख्तर पर निशाना साधते हुए कहा- ''उन्होंने अपने बेटे फरहान अख्तर को यही बात क्यों नहीं कही, जब वो मिर्जापुर प्रोड्यूस कर रहे थे। दुनिया भर की गाली 'मिर्जापुर' के एक शो में है और मैंने पूरा शो भी नहीं देखा। जब ये शो तेलुगू में ट्रांसलेट हुआ, अगर आप वो देख लें तो आपको उल्टी आ जाएगी। वो अपने बेटे का काम क्यों नहीं चेक करते?''


'एनिमल' को लेकर क्या बोले थे जावेद अख्तर?

बता दें कि जावेद अख्तर ने कुछ दिन पहले 'एनिमल' के बारे में कहा था- ''अगर एक फिल्म है, जिसमें एक आदमी एक औरत को जूते चाटने के लिए कहता है या एक आदमी कहता है कि एक औरत पर हाथ उठाना ठीक है और फिल्म सुपर हिट है, तो ये बहुत खतरनाक है।'' दरअसल, जावेद अख्तर ने उस सीन के बारे में बात की थी, जिसमें रणबीर कपूर का किरदार तृप्ति डिमरी के कैरेक्टर 'जोया' को अपने जूते चाटने के लिए कहता है।


'एनिमल' बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

रणबीर कपूर की 'एनिमल' को लेकर भले भारी विवाद हुआ हो, लेकिन इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस तबाड़तोड़ कमाई की थी। फिल्म में रणबीर कपूर के अलावा रश्मिका मंदाना, तृप्ति डिमरी, अनिल कपूर और बॉबी देओल मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें, तो फिल्म ने दुनियाभर में 900 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया है। वहीं, अब फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम किया गया है और ओटीटी पर भी फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story