×

अजहर की दूसरी नहीं बल्कि सलमान की वाइफ बन सकती थी ये एक्ट्रेस

Newstrack
Published on: 12 May 2016 6:08 AM GMT
अजहर की दूसरी नहीं बल्कि सलमान की वाइफ बन सकती थी ये एक्ट्रेस
X

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की बायोपिक पर बनी फिल्म अजहर रिलीज को तैयार है। फिल्म अजहर का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है, क्योंकि इस फिल्म में मोहम्मद अजहरुद्दीन और उनकी दूसरी पत्नी संगीता बिजलानी के रिश्ते को भी दिखाया जाएगा। ये तो सबको पता है कि अजहरुद्दीन से पहले संगीता का खास रिश्ता सलमान के साथ था। वो सलमान खान से रिश्ता तोड़कर अजहरुद्दीन की दूसरी पत्नी बनी थीं, लेकिन एक फैक्ट ये भी है कि संगीता की वजह से सलमान और शाहीन का रिश्ता टूटा था। यानी कि संगीता ने एक नहीं, बल्कि दो-दो रिश्तों को तोड़ने का काम किया था।

ass

बिजलानी के चक्कर में नहीं बस सका सलमान का घर

27 मई 1994, वो तारीख है, जो सलमान खान की शादी की तारीख में तब्दील हो सकती थी। अगर, ऐसा हो जाता तो संगीता बिजलानी उनकी एक्स-गर्लफ्रेंड् नहीं, बल्कि पत्नी होतीं, लेकिन ये हो नहीं सका। संगीता ने अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारी थी। ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि जासिम खान की बुक 'बीइंग सलमान' में इस बात का दावा किया गया है।

22

बुक के मुताबिक, संगीता ने एक इंटरव्यू में इस बात की पुष्टि की थी। संगीता ने बताया था, शादी के लिए 27 मई का दिन खुद सलमान ने चुना था, क्योंकि उन्हें फैमिली की मंजूरी मिल चुकी थी, लेकिन उनकी फैमिली कुछ हिचकिचा रही थी। क्योंकि वो उनकी खुशी चाहते थे।' उन्होंने आगे कहा, 'शादी के एक महीने पहले उन्हें लगा कि कुछ तो गड़बड़ है।

ffff

उन्हें (सलमान को) फॉलो करना शुरू किया और पाया कि वे शादी करने के लायक नहीं हैं। इतना ही नहीं,उन्हें ऐसा भी लगने लगा कि वे तो ब्वॉयफ्रेंड बनने के काबिल भी नहीं हैं। ये बहुत ही इमोशनली ट्रॉमेटिक और टेरिबल एक्सपीरियंस था।' मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान की लाइफ में सोमी अली के जाने के बाद संगीता ने उनसे रिश्ता तोड़ा था।

JJ

ऐसे शुरू हुई दबंग खान के साथ सलमान की लव स्टोरी

संगीता सलमान की लाइफ में उस वक्त आईं, जब वे शाहीन जाफरी को डेट कर रहे थे। सलमान- शाहीन होटल सी रॉक के हेल्थ क्लब में जाया करते थे और संगीता भी वहां की रेगुलर मेंबर थीं।

FH

संगीता की तन्हाई को किया था दूर

उन दिनों संगीता ब्वॉयफ्रेंड बिन्जू अली से ब्रेकअप के कारण अपसेट थीं और उन्हें किसी के सहारे की जरूरत थी। इसी दौरान सलमान से उनकी मुलाकात हुई और धीरे-धीरे ये मुलाकात प्यार में तब्दील हो गई।

HGT

इनके नजदीकियों को देखकर शाहीन ने बदला रास्ता

संगीता सलमान से करीब 6 महीने बड़ी हैं, लेकिन उम्र का ये अंतर उनकी लव स्टोरी के बीच नहीं आया। सलमान और संगीता की नजदीकियां देख शाहीन खुद-ब-खुद उनके रास्ते से हट गईं और उन्होंने कैथे पेसिफिक एयरलाइंस को ज्वाइन कर लिया।

नीचे स्लाइड्स में देखिए संगीता की लाइफ की कुछ चुनिंदा फोटोज

[su_slider source="media: 37657,37649,37650,37651,37653,37652,37656,37627,37629,37647,37628,37626" width="620" height="440" title="no" pages="no" mousewheel="no" autoplay="0" speed="0"]

Newstrack

Newstrack

Next Story