×

'पैडमैन' कैंपेन : ट्विंकल ने माहवारी की अपनी कहानी बयां की

Rishi
Published on: 27 Jan 2018 12:11 PM GMT
पैडमैन कैंपेन : ट्विंकल ने माहवारी की अपनी कहानी बयां की
X

मुम्बई : ट्विंकल खन्ना और फिल्म 'पैडमैन' की टीम ने 'माहवारी' और 'सैनिटरी पैड्स' जैसे वर्जित विषय को अपनी आगामी फिल्म के लिए चुना है। फिल्म के प्रचार के लिए यहां आईं ट्विंकल ने अपने जीवन की एक घटना बयां की, जिसे समाज एक शर्म का विषय मानता है।

ये भी देखें :GREAT: पीरियड्स के बारे में लोगों को जागरूक करेंगी खिलाड़ी अक्षय कुमार की वाइफ ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल ने एक दर्शक से बातचीत में उन्होंने कहा, "मुझे याद है जब मैं बोर्डिग स्कूल में थी तो वहां मुझे इन सब के बारे में बताने के लिए मेरे साथ मां या मौसी नहीं थीं। एक दिन स्कूल कैंटीन में मुझे लगा कि मेरे यूनीफॉर्म में दाग लग गया है, मैं कपड़े बदलने के लिए तुरंत भागी। मैं खुशकिस्मत थी कि वह दाग सिर्फ मैंने देखा। लेकिन पिछले वर्ष अगस्त में दक्षिण भारत में एक शिक्षक ने 12 वर्षीय एक छात्रा को कक्षा से सिर्फ इसलिए बाहर निकाल दिया, क्योंकि माहवारी के कारण उसके कपड़े और सीट पर दाग लग गए थे। वह घर गई और उसने बालकनी से कूदकर जान दे दी। तो इस सामान्य शारीरिक क्रिया को लेकर शर्मिदगी का स्तर इस स्तर का है। मुझे उम्मीद है कि 'पैडमैन' के बाद लड़कियों में शर्म का स्तर कुछ हदतक कम होगा।"

'पैडमैन' हालांकि कोयंबटूर निवासी अरुणाचलम मुरुगनंथम के जीवन पर आधारित है।

यह फिल्म सिनेमाघरों में नौ फरवरी को रिलीज होगी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story