×

Sanjay Dutt Birthday: ऐसे संजय दत्त ने नरख की दुनिया से की वापसी, आज महंगी गाड़ी और आलीशान बंगले के हैं मालिक

Happy Birthday Sanjay Dutt: संजय के जीवन में काफी सारे उतार चढ़ाव आये। आज उनके जन्मदिन के मौके पर आइये जानते हैं संजय दत्त की कहानी।

Shweta Srivastava
Published on: 29 July 2022 3:53 AM GMT
Happy Birthday Sanjay Dutt
X

Happy Birthday Sanjay Dutt (Image Credit-Social Media)

Sanjay Dutt Birthday 29 July: संजय दत्त (Sanjay Dutt)पर बनी फिल्म संजू का एक डायलॉग है,मैंने पहली बार ड्रग्स ली क्योंकि मैं डैड से नाराज था. दूसरी बार ली क्योंकि मां बीमार थी. तीसरी बार तक मैं ड्रग एडिक्ट बन चुका था।' कुछ ऐसी ही कहानी है बॉलीवुड के संजू बाबा की जिन्होंने अपनी ड्रग्स आदत को बड़ी मुश्किल से अपने से दूर किया। आज वो अपनी पत्नी मान्यता दत्त और दोनों बच्चों के साथ एक सुखी जीवन जी रहे हैं लेकिन संजय के जीवन में काफी सारे उतार चढ़ाव आये। आज उनके जन्मदिन के मौके पर आइये जानते हैं संजय दत्त की कहानी।

ड्रग्स की दलदल से कैसे बाहर निकले संजय दत्त

संजय दत्त सुपरस्टार सुनील दत्त और बेहतरीन अदाकारा नरगिस दत्त के बेटे हैं उनके लिए बॉलीवुड में एंट्री करना जितना आसान था उतना ही मुश्किल था उनका जीवन। जहाँ एक ओर उनकी डेब्यू फिल्म रॉकी रिलीज़ हो रही थी वहीँ दूसरी तरफ उनकी माँ जिन्हे वो दिलो जान चाहते थे वो उनसे दूर हो रहीं थीं। नरगिस कैंसर से झूझ रहीं थीं और संजय अपनी ज़िन्दगी के उतार चढ़ाव से। अंत में नरगिस ने सभी को अलविदा कह दिया लेकिन तब तक संजय ड्रग्स की गिरिफ्त में आ चुके थे। संजय ने अपने जीवन से जुडी इन बातों को कई बार बताया है। उन्होंने के बार बताया था कि उनके पिता उन्हें अमेरिका इलाज के लिए ले गए थे वहां पर डॉक्टर्स संजय को काफी हैरानी के साथ देख रहे थे।

Happy Birthday Sanjay Dutt (Image Credit-Social Media)

संजय दत्त ने ठान लिया था कि वो इस लत से जल्द वापस निकल आएंगे। और ऐसे में उन्होंने पूरे विश्वास के साथ ड्रग की दुनिया को अलविदा कह दिया। इसके बाद भी संजय दत्त की मुश्किलें खत्म नहीं हुईं वो मुंबई बम धमाकों में हथियार रखने के मामले में फंस गए। उस वक़्त को भी संजय ने जेल की सलाखों के पीछे रहकर सजा काट कर गुज़ार दिया। फिर उन्हें कैंसर ने जकड लिया जिसका इलाज करा कर और पूरी तरह स्वस्थ होकर वो वापस भारत आ गए। और फिल्मों में फिर से काम शुरू कर दिया। उनकी फिल्म शमशेरा में उनके अभिनय की खूब तारीफ हो रही है।

महंगी गाड़ी और आलीशान बांग्ला के हैं मालिक

बॉलीवुड के 'खलनायक' संजय दत्त । लग्जरी गाड़ियों से लेकर आलीशान बंगले तक के मालिक हैं उनके पास अरबों की संपत्ति के हैं। इतना ही नहीं वो कई खास मौकों पर अपने लिए तो महंगी चीजें खरीदते ही हैं, साथ ही अपनी पत्नी मान्यता दत्त (Maanayata Dutt) को भी महंगे तोहफे देते हैं।

Happy Birthday Sanjay Dutt (Image Credit-Social Media)

आपको बता दें संजय दत्त अपनी पत्नी मान्यता और दोनों बच्चों के साथ मुंबई के बांद्रा के पाली हिल में '58 नरगिस दत्त रोड' पर स्थित एक आलीशान बंगले में रहते हैं। ये रोड उनकी मां के नाम पर ही है। इस घर का इंटीरियर काफी सुंदर है। इस घर की कीमत लगभग 3.5 करोड़ रुपये है। इसके अलावा मुंबई के इम्पीरियल हाइट्स में भी अभिनेता के कई फ्लैट्स हैं।

Happy Birthday Sanjay Dutt (Image Credit-Social Media)

अगर बात करें गाड़ियों की तो संजय को गाड़ियों का काफी शौक है। उनके पास कई लग्जरी कारें हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में हैं। इन लग्जरी गाड़ियों में 'फरारी 599', 'बेंटले', 'रोल्स रॉयस घोस्ट', 'टोयोटा लैंड क्रूजर', 'ऑडी', 'पोर्शे', 'हार्ले', 'मर्सिडीज-बेंज एम-क्लास' और 'डुकाटी' जैसी लग्जरी कारें शामिल हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story