×

'मुन्ना भाई' ने दिया उम्र का हवाला, मीडिया से कहा- गुस्सा हो तो ले लो जादू की झप्पी

आगरा के होटल कोर्टयार्ड बाय मरियत में शुक्रवार (3 मार्च) को प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की गई। जिसमें फिल्म निर्माता भूषन कुमार और संदीप सिंह, अदिति राव हैदरी,शेखर सुमन और डॉयरेक्टर ओमंग के साथ-साथ पूरी यूनिट मौजूद थी।

priyankajoshi
Published on: 3 March 2017 3:32 PM GMT
मुन्ना भाई ने दिया उम्र का हवाला, मीडिया से कहा- गुस्सा हो तो ले लो जादू की झप्पी
X

आगरा : आगरा के होटल कोर्टयार्ड बाय मरियत में शुक्रवार (3 मार्च) को फिल्म भूमि की टीम ने प्रेस कांफ्रेंस की। जिसमें फिल्म निर्माता भूषण कुमार और संदीप सिंह, अदिति राव हैदरी,शेखर सुमन और डॉयरेक्टर ओमांग कुमार के साथ-साथ पूरी यूनिट मौजूद थी।

यूपी-बिहार से बताया नाता

जेल जाने के बाद 5 साल के लंबे अंतराल के बाद अपनी कमबैक मूवी 'भूमि' की शूटिंग करने आए संजय दत्त ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस की। इस प्रेस कांफ्रेंस में एक घंटा से ज्यादा देरी से आए संजय दत्त ने आते ही अपने आप को यूपी और बिहार का बताया।

उन्होंने कहा, 'नानी बिहार की थी और ददिहाल यूपी के तो इस तरह मैं यूपी बिहार दोनों जगह का हूं।' भूमि की शूटिंग के बारे में उन्होंने कहा कि 'पांच साल बाद कैमरा फेस करने के दौरान अच्छे लोग मिले और साथ में आप (मीडिया ) का साथ मिल गया तो फिर कैसा होगा ये आप बताइए।'

अधिक जानकारी के लिए आगे की स्लाड्स में जाएं...

फिल्म रिलीज का है डर

कांफ्रेंस के दौरान जब संजय से इतने समय बाद कैमरा फेस करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वैसे तो कोई आदमी अपना काम नहीं भूलता है। उदाहरण के तौर पर साइकिल चलाना कोई नही भूलता है। साइकिल का उदाहरण देने पर जब संजय से पूछा गया की साइकिल कौन सी यूपी वाली तो उन्होंने हंसते हुए मजाकिया अंदाज में कहा नहीं भाई मैं तो मोटरसाइकिल की बात कर रहा था।

इस बार शेखर सुमन हैं जोड़ीदार

आगे उन्होंने कहा कि काफी समय कैमरा से दूर रहने के बाद जब फिल्म शुरू की तो थोड़ा डर लग रहा था। लेकिन कैमरे के सामने नहीं पर रिलीज का तो डर है। बता दें की फिल्म में संजय दत्त के साथ अरशद वारसी की जगह इस बार शेखर सुमन की जोड़ी नजर आने वाली है। शेखर 'भूमि' में संजय दत्त के खास दोस्त के किरदार में हैं।

मीडिया से हुई तकरार

संजय दत्त ने गुरूवार को शूटिंग के दौरान मीडिया से तकरार हुई। इस पर सफाई देते हुए कहा कि वो उस समय वहां मौजूद नहीं थे वरना यकीनन ऐसा नहीं होता। अगर अभी भी कोई बुरा मान रहा हो तो मेरे पास आए मैं उसे जादूकी झप्पी दूंगा।

यूपी से मिलता है प्यार

उन्होंने कहा कि प्यार की नगरी है और मैं प्यार से ही हैंडल करता हूं। यूपी में कहीं भी जाओ प्यार मिलता है। उन्होंने कहा कि फिल्म के जरिए यूपी का प्रमोशन होगा। इसलिए यहां के लोगों को फिल्म बनाने वालो का सपोर्ट करना चाहिए। पुराने दौर और अब के दौर के बारे में संजय ने कहा की नए लोग अच्छे एक्टर हैं और अच्छा कर रहे हैं। मगर पहले दिल से काम होता था और अब दिमाग से होता है।

उम्र के हिसाब से रोल सही

मंच से दो बार संजय दत्त ने कहा कि मेरी उम्र हो गई है कि अब मैं ऐसे रोल करूं। भूमि में पिता की भूमिका निभाने के लिए उन्होंने कहा वक्त के हिसाब से यह रोल ठीक है। क्योंकि अगर अदिति के साथ रोमांस करता तो लोगों को अच्छा नहीं लगता। जिंदगी में एक मच्योर एक्शन हीरो जो की मिसिंग था वो अब इस फिल्म के माध्यम से पूरा हो गया है।

बच्चों से हैं प्यार भरा रिश्ता

जब उनसे पिता के रूप में बच्चो से रिश्तों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा की बच्चो से उनके बहुत

प्यार भरा रिश्ता है। बेटी त्रिशा की फिल्मी दुनिया के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि त्रिशा अभी एमबीए कर रही है। उसने फैशन डिजाइनिंग का कोर्स भी किया।

उन्होंने कहा, 'अभी त्रिशा को हिंदी और अच्छे से समझना है, क्योंकि फिल्म हिंदी में बनती है और इसलिए हिंदी को ढंग से समझना जरुरी है।' दिल्ली के गुरमेहर मामले में पूछने पर उन्होंने कहा कि यह बड़े लोग बोल सकते हैं, मैं अभी छोटा सा आदमी हूं।

क्या कहा फिल्म प्रोड्यूसर ने?

संदीप ने भी कहा कि संजय जेल के बाद घर पर थे। हर प्रोड्यूसर उन्हें अपने साथ लेना चाहता था और कोई भी कीमत देने को तैयार था। मगर संजय किसी फिल्म को साइन नहीं कर रहे थे। मगर जब भूमि की कहानी की दो लाइन सुनी तो उन्होंने कहा, 'हां यह है मेरा कमबैक।' उन्होंने यह भी कहा कि संजय दत्त अपने काम में इतने पंक्चुअल हैं कि अगर सुबह 7 बजे भी बुलाया जाए तो भले ही टीम ना आए पर संजय दत्त पूरे मेकअप के साथ आ जाते हैं|

अदिति राव हैदरी ने क्या कहा?

फिल्म की हिरोइन अदिति राव हैदरी ने संजय दत्त की तारीफ करते हुए कहा कि मैं लकी हूं और संजय दत्त से इंस्पायर हूं। यह मेरी किस्मत है कि वो फिल्म में मेरे पिता बने हैं। अदिति ने लोगो को कहा कि संजय हमेशा स्माइलिंग फेस रहते हैं चाहे कितनी मुश्किल हो, थके हों या कोई भी बात हो वह हंसते रहते

हैं। यह अदा हर किसी में नहीं होती।

क्या कहना है डॉयरेक्टर ओमांग कुमार का?

फिल्म की शूटिंग आगरा में होने का कारण बताते हुए डॉयरेक्टर ओमांग कुमार ने कहा कि फिल्म की कहानी में आगरा जुदा है। इसलिए आगरा आकर शूट किया है। ओमांग ने कहा कि भूमि सबसे अलग है क्योंकि इसमें संजय दत्त हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखें संबंधित फोटोज...

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story