×

पद्मावती के सेट पर हुए हमले के बाद भंसाली का स्पष्टीकरण, कहा- इस फिल्म से हर भारतीय को गर्व होगा

sujeetkumar
Published on: 27 March 2017 10:16 AM GMT
पद्मावती के सेट पर हुए हमले के बाद भंसाली का स्पष्टीकरण, कहा- इस फिल्म से हर भारतीय को गर्व होगा
X

मुबंई: फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली ने अपनी आने वाली फिल्म पद्मावती को लेकर स्पष्टीकरण जारी किया है। उन्होंने कहा कि फिल्म पद्मावती को लेकर कई गलत धारणाएं और गलतफहमियां हैं। मुझे लगा कि इन सभी गलतफहमियों और धारणाओं को साफ कर दूं। पद्मावती फिल्म राजपूत रानी के प्रतिष्ठा, सम्मान और गरिमा के लिए की गई अदम्य लड़ाई की कहानी है। यह एक ऐसी फिल्म होगी जिसपर हर भारतीय को गर्व होगा।

यह भी पढ़ें...TWEETS: बॉलीवुड संजय लीला भंसाली के साथ, इन स्टार्स ने जताया कड़ा विरोध

कोई रोमांटिक दृश्य​ या काल्पनिक गाना नहीं है। ​

मैंने और मेरी टीम ने फिल्म को बनाने के लिए रानी पद्मावती पर हर उपलब्ध जानकारी के हर पहलू की पूरी जानकारी ली है। मेरी स्क्रिप्ट में रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच कोई कथित रोमांटिक दृश्य, या काल्पनिक गाना कभी नहीं था। में दौबारा फिर से कहना चाहूंगा की फिल्म में रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच कोई कथित रोमांटिक दृश्य​ या काल्पनिक गाना नहीं है। ​

यह भी पढ़ें...जयपुर में फिल्म ‘पद्मावती’ के सेट पर हंगामा, निर्देशक संजय लीला भंसाली को जड़ा थप्पड़

समुदाय की भावनाओं को चोट पहुंचाने का इरादा नहीं

​हालांकि हमने विभिन्न मीडिया प्लेटफार्मों पर कई बार स्पष्टीकरण दिया है​, फिल्म के खिलाफ बर्बरता ने मुझे बहुत दर्द दिया है। केवल अफवाह पर आधारित यह हिंसा अनुचित और स्वीकार्य नहीं है, हो रहे आरोप तथ्यहीन हैं। एक कलाकार के रूप में, मैं भी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर विश्वास करता हूं ,लेकिन मैं इस अभिव्यक्ति स्वतंत्रता के साथ जुडी जिम्मेदारी के बारे में भी जानता हूं।

हम किसी भी समुदाय की भावनाओं को चोट पहुंचाने का इरादा नहीं रखते है और आत्मविश्वास से कह सकते हैं कि पूरे मेवाड़ को फिल्म पर बहुत गर्व होगा। मैं और मेरी टीम कुछ राजपूत नेताओं से मिली। जिन्होंने हमारा स्पष्टीकरण स्वीकार किया है और हमारी सहायता करने की बात कही है। इसके साथ ही उन्होंने हमारे लेटर पर हस्ताक्षर भी किया।

यह भी पढ़ें...भंसाली पर हुआ अटैक, तो अनुराग कश्यप बोले- ये है हिंदू आतंकवाद, जानिए फिर क्या हुआ

मुझे आशा है कि फिल्म के बारे में सभी गलत धारणाएं और ग़लतफ़हमी दूर हो जाएगी। मैं फ़िल्मी सितारों और मीडिया जगत का शुक्रिया अदा करता हूं, जो लगातार फिल्म के समर्थन में बोलते रहे हैं और कलाकारों के खिलाफ किसी भी प्रकार के हिंसात्मक कार्रवाई का विरोध किया।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story