×

'पद्मावत' के लिए पहले भी कर चुके हैं संजय भंसाली काम, उसपर नहीं हुआ था विवाद

suman
Published on: 17 Jan 2018 7:47 AM GMT
पद्मावत के लिए पहले भी कर चुके हैं संजय भंसाली काम, उसपर नहीं हुआ था विवाद
X

मुंबई: संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत काफी विवादों के बाद अब 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है। फिल्म को लेकर विरोध अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहले पद्मावती के नाम से रिलीज होने जा रही, इस फिल्म का नाम अब पद्मावत कर दिया गया है। भंसाली पहली रानी पद्मावती के ऊपर फिल्म नहीं बना रहे, बल्कि संजय लीला भंसाली पहले भी 1980 के दशक में इस कहानी पर काम कर चुके हैं।

यह पढ़ें...विकास गुप्ता के साथ सैफ अली खान की बेटी की ऐसी तस्वीर हुई वायरल

1988 की है जब भंसाली ने 'पद्मावती' की कहानी पर काम किया था और 'भारत एक खोज' में इसका एक एपिसोड भी दिखाया गया देखा था। उस समय कोई हंगामा या प्रदर्शन नहीं हुआ था। नेशनल चैनल 'दूरदर्शन' पर 'भारत एक खोज' नाम के कार्यक्रम के 26वें एपिसोड 'द देल्ही सल्तनत एंड पद्मावत' में रानी पद्मावती की कहानी दिखाई गई थी।इस एपिसोड को श्याम बेनेगल ने निर्देशित किया था और संजय लीला भंसाली इस टीवी सीरीज के असिस्टेंट एडिटर हुआ करते थे। उस समय संजय लीला भंसाली अपने नाम के साथ 'लीला' नहीं लगाते थे।

यह पढ़ें...देखिए किंगफिशर कैलेंडर 2018 का मेकिंग वीडियो, विजय माल्या ने किया शेयर

भारत एक खोज के इस एपिसोड में अलाउद्दीन खिलजी को आइने के जरिये रानी पद्मावती को देखते हुए दिखाया गया था। इस एपिसोड में 'घूमर' भी दिखाया गया था। एपिसोड में पद्मावती के जौहर को नहीं दिखाया गया था। इस एपिसोड के अंत में 'संजय भंसाली' नाम को असिस्टेंट एडिटर्स की लिस्ट में सबसे ऊपर देखा जा सकता है। इस सीरीज में ओम पुरी ने खिलजी का रोल किया था तो वहीं राजा रतन सिंह के किरदार में राजेंद्र गुप्ता नजर आए थे। एक्ट्रेस सीमा केलकर ने रानी पद्मावती का रोल प्ले किया था।

suman

suman

Next Story