×

Sapna Chaudhary: सपना चौधरी को कभी मिले थे 3100 रूपए, आज एक शो के लिए लेतीं हैं इतना पैसा

Sapna Chaudhary: सपना चौधरी पुलिस अधिकारी बनना चाहती थी, लेकिन नियति ने उन्हें डांसर बनाया। आज हम आपको बताते हैं कि सपना ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए किन मुश्किलों का सामना किया।

Shweta Srivastava
Published on: 22 Feb 2023 12:51 PM GMT
Sapna Chaudhary
X

Sapna Chaudhary (Image Credit-Social Media)

Sapna Chaudhary: आज हरियाणा की बेहतरीन डांसर सपना चौधरी ने भोजपुरी फिल्मों से लेकर बॉलीवुड तक में अपना नाम बनाया है। वैसे तो सपनों की ये शोहरत आज हर किसी को दिखती है लेकिन उनके यहां तक ​​पहुंचने के पीछे के संघर्ष से शायद ही हर कोई वाकिफ हो। तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि सपना चौधरी ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए किन मुश्किलों का सामना किया।

सपना चौधरी के संघर्ष की कहानी

सपना चौधरी का जन्म 25 सितंबर 1990 को हरियाणा के रोहतक जिले में हुआ था। उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई रोहतक से ही की थी। सपना के पिता रोहतक में एक निजी कंपनी में कार्यरत थे। सपना चौधरी महज 12 साल की थीं, जब उनके पिता का देहांत हो गया। पैसे के अभाव में उनका घर भी गिरवी रखना पड़ा। फिर कर्ज भी चुकाना पड़ा। अपने पिता की मृत्यु के बाद सपना ने स्टेज पर डांस करना शुरू किया। यूँ तो सपना इंस्पेक्टर बनना चाहती थी, लेकिन नियति ने उन्हें डांसर बनाया। उन्हें डांस का बेहद शौक था, लेकिन उन्होंने कभी ये नहीं सोचा था कि डांस उनका करियर बन जाएगा।

Sapna Chaudhary (Image Credit-Social Media)

पहले प्रोग्राम के लिए सपना चौधरी को मिले थे 3100 रूपए

सपना पुलिस अधिकारी बनना चाहती थी, लेकिन एक घटना ने उनके सारे सपनों को तोड़ दिया। उनके पिता की मृत्यु ने घर की पूरी ज़िम्मेदारी उन पर ला दी। 10 दिसंबर 2012 को सपना चौधरी कैथल जिले के पुंडरी में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रस्तुति दी, लेकिन उनके पहले प्रदर्शन के लिए उन्हें कुछ भी नहीं मिला। इसके बाद सपना ने एक और परफॉरमेंस दिया जिसके लिए उन्हें 3100 रूपए मिले। उस समय सपना महीने के 30 से 35 प्रोग्राम करतीं थीं।

Sapna Chaudhary (Image Credit-Social Media)

हरियाणा ऑर्केस्ट्रा टीम के साथ शुरू किया था करियर

सपना शुरुआत में हरियाणा और आस-पास के राज्यों में कई रागिनी पार्टियों और रागिनी कार्यक्रमों में भाग लेती थीं। सपना चौधरी ने अपने डांसिंग करियर की शुरुआत हरियाणा ऑर्केस्ट्रा टीम के साथ की थी। उन्होंने रागिनी कलाकारों के साथ एक टीम का हिस्सा बनकर अपने करियर की शुरुआत की। आज वो एक कार्यक्रम से लाखों रुपये कमाती हैं।

Sapna Chaudhary (Image Credit-Social Media)

इस गाने से मिली पहचान

सपना का बेहतरीन डांस देख आज लाखों दिलों की धड़कनें तेज़ हो जातीं हैं। वहीँ वो 'सॉलिड बॉडी' गाने से हो गईं थीं। उन्हें इस गाने के बोल ने सुपरस्टार बना दिया। इस गाने ने उनकी जिंदगी बदल दी। उनके इस गाने को लोगों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था। इसके बाद सपना चौधरी ने और भी कई वीडियो बनाए, जिसमें उन्होंने गाना गाया और खुद परफॉर्म किया और वो हरियाणा की स्टार बन गईं। समय के साथ सपना चौधरी सफलता की सीढ़ियां चढ़ती गईं और आज उनके लाखों फॉलोवर्स हैं। वो लोगों के बीच इतनी लोकप्रिय हैं कि लोग उनकी एक झलक पाने के लिए बेकाबू हो जाते हैं।

Sapna Chaudhary (Image Credit-Social Media)

अपने जीवन को खत्म करना चाहतीं थीं सपना चौधरी

इस शोहरत के बीच उनके ही कार्यक्रम में गाई गई एक रागिनी ने उन्हें विवादों में ला दिया। उनके खिलाफ FIR दर्ज की गई, जांच के लिए एसआईटी गठित की गई। सोशल मीडिया पर सपना चौधरी के खिलाफ खूब उल्टा सीधा लिखा गया, जिससे परेशान होकर उन्होंने जहर खा लिया। जिसके बाद उन्हें कई दिनों तक आईसीयू में रहना पड़ा।

Sapna Chaudhary (Image Credit-Social Media)

बिग बॉस ने दी अलग पहचान

जहर खाने की इस घटना ने सपना चौधरी को इतना मशहूर कर दिया कि वो सलमान खान के शो बिग बॉस 11 तक पहुंच गईं। और सपना को इस शो ने विश्व स्तर पर पॉपुलैरिटी दिलाई। जहाँ लोगों ने असली सपना को देखा और लोग उन्हें और करीब से जानने लगे। सपना रातों रात घर घर में पहचानी जाने लगीं। वो बिग बॉस के घर में छह हफ्ते तक रहीं। बिग बॉस से निकलने के बाद भी वो सुर्खियों में बनी रहीं।

Sapna Chaudhary (Image Credit-Social Media)

सपना का ये संघर्षों भरा सफर वाकई कई उतार चढ़ाव वाला रहा है जहाँ उन्होंने कामयाबी का सवेरा देखा तो कभी मुश्किलों से भरा जीवन। लेकिन आज सपना अपनी कड़ी मेहनत और लगन के चलते हर दिल अज़ीज़ बन चुकीं हैं। उनका ये सफर वाकई कई लोगों के लिए सपने की तरह है और प्रेरणादाई है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story