×

Sapna Choudhary की बढ़ी मुश्किलें, धोखाधड़ी के मामले में हरियाणा की डांसिंग क्वीन के खिलाफ आरोप तय

Sapna Choudhary Case: लखनऊ की एक अदालत ने मशहूर डांसर सपना चौधरी और चार अन्य आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी के एक मामले में आरोप तय कर दिए हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 5 Nov 2022 10:31 AM GMT
Sapna Choudhary Case
X

Sapna Choudhary Case (Image Credit-Social Media)

Sapna Choudhary Case: हरियाणवी डांसर सपना चौधरी धोखाधड़ी मामले में फंसती नज़र आ रहीं हैं। दरअसल सपना चौधरी व अन्य कलाकारों द्वारा 13 अक्टूबर 2018 को दोपहर 2 बजे से रात 10 बजे तक नृत्य कार्यक्रम होना था लेकिन सपना कार्यक्रम पर नहीं पहुंचीं इसके बाद लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और ऑर्गनाइजर्स से पैसे वापस मांगने की डिमांड की लेकिन ऐसा नहीं होने पर हंगामा और भी ज़्यादा भड़क गया। सपना पर आरोप है कि सपना ने आयोजकों को कार्यक्रम के पैसे नहीं लौटाए जिसकी वजह से लोगो को भी उनके पैसे नहीं मिल पाए। आइये जानते हैं इस केस में क्या नया मोड़ आ गया है।

लखनऊ की एक अदालत ने मशहूर डांसर सपना चौधरी और चार अन्य आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी के एक मामले में आरोप तय कर दिए हैं। साथ ही आपको बता दें कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट शांतनु त्यागी की अदालत ने भारतीय दंड संहिता की धारा 406 और 420 के तहत आरोप तय किए हैं। सुनवाई के समय चौधरी और अन्य आरोपी कोर्ट में मौजूद थे। कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 12 दिसंबर तय की है।

सपना के अलावा अन्य सह-आरोपी जुनैद अहमद, इवाद अली, अमित पांडे और रत्नाकर उपाध्याय भी कोर्ट में मौजूद थे।

सपना चौधरी केस

दरअसल इस मामले में सब-इंस्पेक्टर फिरोज खान ने 14 अक्टूबर 2018 को आशियाना थाने में FIR दर्ज कराई थी। FIR की के अनुसार 13 अक्टूबर 2018 को दोपहर 2 बजे से 10 बजे तक सपना और अन्य कलाकारों का डांस प्रोग्राम होना था। टिकट 300 रुपये प्रति व्यक्ति की दर से बेचे गए। हजारों लोगों ने टिकट खरीदे थे लेकिन जब लोग वहां पहुंचे तो उन्होंने देखा कि कार्यक्रम रद्द हो चुका है। आरोप है कि कार्यक्रम रद्द होने के बावजूद लोगों को उनके पैसे नहीं लौटाए गए।

इसके बाद उन्होंने जगह-जगह हंगामा करना शुरू कर दिया। पुलिस ने तब मामले में मामला दर्ज किया था और जांच के बाद सपना और अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था।

इससे पहले भी सपना चौधरी पर लगे हैं आरोप

ये पहली बार नहीं है जब सपना पर धोखाधड़ी और विश्वासघात का आरोप लगाया गया है। फरवरी 2021 में, दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने सपना चौधरी के खिलाफ धोखाधड़ी और विश्वासघात के आरोप में मामला दर्ज किया था। सपना के कार्यक्रमों को मैनेज करने वाली एक सेलिब्रिटी मैनेजमेंट कंपनी ने सपना, उनकी मां और भाई सहित कई अन्य लोगों के खिलाफ आपराधिक विश्वासघात, आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और धन की हेराफेरी के लिए शिकायत दर्ज की थी, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया था।

FIR के अनुसार, शिकायत में दावा किया गया कि लोकप्रिय हरियाणवी डांसर ने एक आर्टिस्ट मैनेजमेंट एग्रीमेंट तोड़ा, जिसमें ये स्पष्ट किया गया था कि वो किसी अन्य कंपनी के साथ काम नहीं करेंगीं और न ही किसी और कंपनी में शामिल होंगीं और न ही किसी भी ग्राहक के साथ प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष संपर्क होगा। FIR में कहा गया है कि सपना ने एग्रीमेंट का उल्लंघन किया और अनुबंध की शर्तों के खिलाफ व्यावसायिक गतिविधियां कीं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story