×

जानिए Sapna Choudhary पर क्यों लगा है धोखाधड़ी और विश्वासघात का आरोप, क्या है पूरा मामला

Dancer Sapna Chaudhary: मशहूर हरियाणवी और सिंगर डांसर सपना चौधरी आज लखनऊ की एससीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर सकती हैं। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला।

Shweta Srivastava
Published on: 6 Sep 2022 10:33 AM GMT
Dancer Sapna Choudhary
X

Dancer Sapna Choudhary (Image Credit-Social Media)

Click the Play button to listen to article

Dancer Sapna Choudhary: मशहूर हरियाणवी और सिंगर डांसर सपना चौधरी आज लखनऊ की एससीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर सकती हैं। दरअसल सपना के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। ये मामला करीब 4 साल पुराना है। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला और आखिर क्यों सपना मुश्किलों में फंसती नज़र आ रहीं हैं।

क्या है पूरा मामला

दरअसल सपना ने 2018 में एक इवेंट में परफॉर्म नहीं किया था, जिसके लिए उन्हें आयोजकों ने एडवांस में पैसे दिए थे। आयोजकों ने मामले को अदालत में घसीटा और अब सपना जल्द ही लखनऊ की एसीजेएम अदालत में सरेंडर कर सकती हैं। ये घटना 13 अक्टूबर 2018 की है। आपको बता दें 13 अक्‍टूबर 2018 को लखनऊ के स्मृति उपवन में दोपहर तीन बजे से रात 10 बजे तक सपना का एक प्रोग्राम होना था। साथ ही इस प्रोग्राम का टिकट प्रति व्यक्ति 300 रुपये में ऑनलाइन और ऑफलाइन बेचा गया था। वहीँ इस प्रोग्राम को देखने के लिए हजारों लोगों ने टिकट भी खरीदे लेकिन रात 10 बजे तक सपना चौधरी नहीं आईं। लोगों ने काफी देर उनका इंतज़ार किया लेकिन प्रोग्राम न शुरू होने पर लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया वहीँ आयोजकों ने लोगों को उनके टिकट के पैसे वापस नहीं किये। इसके बाद 14 अक्टूबर, 2018 को आशियाना थाने में इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

पहले भी लग चुका है धोखाधड़ी और विश्वासघात का आरोप

हरियाणा की डांसिंग क्वीन सपना पर पहली बार धोखाधड़ी और विश्वासघात का आरोप नहीं लगा है। उनके ऊपर इसके पहले भी ऐसा इलज़ाम लग चुका है। और 2018 के इस मामले के बाद भी उनपर ये आरोप लगाया गया है। दरअसल फरवरी 2021 में, दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने सपना चौधरी के खिलाफ धोखाधड़ी और विश्वासघात के आरोप में मामला दर्ज किया था । सपना का प्रबंधन करने वाली एक सेलिब्रिटी मैंनेजमेंट कंपनी ने उनके और उनकी मां और भाई सहित कई अन्य लोगों के खिलाफ आपराधिक विश्वासघात, आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और धन की हेराफेरी के लिए शिकायत दर्ज की थी, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया था।

प्राथमिकी के अनुसार, शिकायत में दावा किया गया था कि लोकप्रिय हरियाणवी डांसर ने एक आर्टिस्ट मैनेजमेंट कॉन्ट्रैक्ट तोड़ा, जिसमें ये स्पष्ट किया गया था कि वो किसी अन्य कंपनी के साथ काम नहीं करेगी और न ही किसी अन्य कंपनी में शामिल होगी, और न ही किसी भी ग्राहक के साथ प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष संपर्क होगा। प्राथमिकी में कहा गया था कि सपना ने समझौते का उल्लंघन किया और अनुबंध की शर्तों के खिलाफ व्यावसायिक गतिविधियां कीं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story