×

रश्मिका-कैटरीना के बाद अब इस सेलेब की फोटो के साथ हुई छेड़छाड़

Sara Tedulkar Deepafake Photo: हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना और कैटरीना कैफ डीपफेक का शिकार हुई थीं और अब इनके बाद सारा तेंदुलकर की फोटो के साथ भी छेड़छाड़ हुई है।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 8 Nov 2023 3:57 AM GMT
रश्मिका-कैटरीना के बाद अब इस सेलेब की फोटो के साथ हुई छेड़छाड़
X

Sara Tedulkar Deepafake Photo: इन दिनों डीपफेक का मामला काफी ज्यादा बढ़ता जा रहा है। एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के वीडियो के बाद कैटरीना कैफ की फोटो के साथ भी छेड़छाड़ की गई थी, तो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। अब इस बीच सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर की डीपफेक फोटो भी सामने आई है।

सारा तेंदुलकर हुई डीपफेक का शिकार

दरअसल, सोशल मीडिया पर सारा तेंदुलकर की एक डीपफेक फोटो काफी वायरल हो रही है। इस फोटो में सारा क्रिकेटर शुभमन गिल के साथ दिखाई दे रही हैं। इस फोटो को देखकर कोई नहीं कह सकता है कि ये फोटो फेक है, लेकिन इस फोटो की सच्चाई कुछ और ही है। इस फोटो को जिस शख्स ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है, उसने कैप्शन में लिखा- ''सारा तेंदुलकर ने शुभमन संग अपने रिलेशनशिप को कंफर्म कर दिया है।'' बता दें कि ये असल फोटो सारा के भाई अर्जुन तेंदुलकर की है और वायरल हो रही फोटो में अर्जुन की फोटो को एडिट करके शुभमन की फोटो लगाई गई है।


कैटरीना भी हुई डीपफेक का शिकार

रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो के बाद लगातार कई सेलेब्स की एडिट फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। हाल ही में कैटरीना कैफ की भी एक फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। इस फोटो में कैटरीना 'टाइगर 3' का एक टॉवल सीन शूट करती दिख रही हैं, लेकिन इस फोटो को एडिट किया गया है और ये एडिट फोटो काफी ज्यादा बोल्ड है। इस तरह की डीपफेक फोटोज और वीडियोज देख हर कोई हैरान है। भले इस तरह का कारनामा सेलेब्स के साथ हो रहा है, लेकिन इस मामले से आम जनता भी परेशान हो गई है, क्योंकि इंटरनेट पर मौजूद यूजर्स की प्राइवेसी को काफी गलत तरह से इस्तेमाल किया जा रहा है।


वायरल हुआ रश्मिका मंदाना का वीडियो

जैसा कि हमने आपको बताया कि रश्मिका का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर तो यही लग रहा है कि ये रश्मिका मंदाना हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। जी हां...यह वीडियो रश्मिका का नहीं है। इस वीडियो में एक महिला लिफ्ट में एंट्री लेती हुई नजर आ रही है, लेकिन इस माहिला की वीडियो को डीपफेक एडिट की मदद से एडिट करके इस पर रश्मिका मंदाना का चेहरा लगाया गया है। यह वीडियो काफी ज्यादा बोल्ड है। दरअसल, यह असल वीडियो भारतीय-ब्रिटिश महिला जारा पटेल का बताया जा रहा है, जिनके इंस्टाग्राम पर 4 लाख 16 हजार से ज्यादा फैंस हैं। जारा का ये वीडियो एक माह पहले का है, लेकिन इसे हाल ही में किसी ने एडिट कर इस पर रश्मिका का चेहरा लगाया है।


Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story