×

Sarfira Movie Story: अपने सपनों के लिए सरफिरा बनेंगे अक्षय कुमार

Sarfira Movie Story in Hindi: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार पिछले काफी समय से अपनी अपकमिंग फिल्म 'सरफिरा' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। आइए जानते हैं इस फिल्म की कहानी क्या है?

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 30 March 2024 7:02 AM GMT
Sarfira Movie Story in Hindi
X

Sarfira Movie Story in Hindi (Image Credit: Social Media)

Sarfira Movie Story in Hindi: शायद ही ऐसा कोई साल होगा, जिसमें बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की कोई फिल्म रिलीज ना हुई हो। एक्टर की हर साल एक फिल्म जरूर बड़े पर्दे पर रिलीज होती है। साल 2024 में भी अक्षय कुमार अपनी दो फिल्मों को लेकर काफी चर्चा में हैं। इनमें से एक जहां 'बड़े मियां छोटे मियां' है, तो वहीं दूसरी 'सरफिरा' है। इन दोनों ही फिल्मों की रिलीज को लेकर फैंस काफी ज्यादा एक्साइडेट हैं। पहले जहां हमने आपको फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' की कहानी (Bade Miyan Chate Miyan) बताई थी, तो वहीं आज हम आपको अक्षय कुमार की फिल्म 'सरफिरा' की कहानी बताने जा रहे हैं।

क्या है फिल्म 'सरफिरा' की कहानी? (Sarfira Movie Story)

अक्षय कुमार की फिल्म भले बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो जाती हैं, लेकिन उनकी फिल्मों की कहानी में काफी दम होता है। हालांकि, इसके बावजूद भी फिल्में क्यों नहीं चल पाती है इसकी वजह जान पाना बेहद मुश्किल है। खैर, फिल्म 'सरफिरा' की कहानी पर बात करें तो इस फिल्म की कहानी भी काफी दमदार है। फिल्म की कहानी स्टार्टअप और विमानों की दुनिया पर आधारित है। फिल्म में आपको देखने को मिलेगा की कैसे एक आम आदमी अपने बड़े-बड़े सपनों को पूरा करने के लिए पागल रहता है। फिल्म में अक्षय कुमार एक दलित आदमी की भूमिका में होंगे, जो धैर्य, दृढ़ संकल्प और 'जुगाड़' से अपने सपनों को पूरा करने की हर मुमकिन कोशिश करेगा। फिल्म में दिखाया जाएगा कि कैसे एक आम आदमी को वर्ग, जाति और शक्ति में उलझी व्यवस्था के सामाजिक और आर्थिक ताने-बाने की चुनौती स्वीकार कर अपने सपनों को पूरा करना होता है।


'सरफिरा' बन राधिका मदान संग रोमांस करेंगे अक्षय (Sarfira Movie Cast)

बता दें कि अक्षय कुमार की ये अपकमिंग फिल्म तमिल इंडस्ट्री के सुपरस्टार सूर्या की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'सोरारई पोटरू' की रीमेक है। सूर्या को इस फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है। वहीं अक्षय कुमार फिल्म 'सरफिरा' में बॉलीवुड एक्ट्रेस राधिका मदान संग रोमांस करते नजर आएंगे। इसके अलावा, फिल्म में सीमा बिस्वास और परेश रावल मुख्य भूमिका में होंगे। फिल्म का डायरेक्शन सुधा कोंगारा कर रहे हैं।


कब रिलीज होगी 'सरफिरा'? (Sarfira Movie Release Date)

इसी साल यानी 13 फरवरी 2024 को फिल्म के टाइटल की घोषणा की गई थी। वहीं हाल ही में अक्षय कुमार ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिल्म की एक झलक शेयर की थी। एक्टर ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह बाइक चलाते हुए नजर आ रहे थे। इस वीडियो को शेयर करते हुए एक्टर ने कैप्शन में लिखा था- 'इतने बड़े सपने देखो वो तुम्हें पागल कहते हैं।' बता दें कि अक्षय की ये मोस्ट अवेडेट फिल्म 12 जुलाई 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।


Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story