×

21 साल पहले इस फिल्म की शूटिंग के दौरान मरते-मरते बचे थे शाहरुख

Anoop Ojha
Published on: 1 Nov 2018 7:24 AM GMT
21 साल पहले इस फिल्म की शूटिंग के दौरान मरते-मरते बचे थे शाहरुख
X

मुंबई : रोमांस किंग शाहरुख खान फिल्म इंडस्ट्री में 26 साल पूरे कर चुके हैं। उन्होंने 1992 में फिल्म 'दीवाना' से डेब्यू किया था ओर धीरे-धीरे एक से एक शानदार फिल्मों से दर्शकों का भरपूर रोमांस किया है। तकरीबन 150 से अध‍िक फ‍िल्‍मों में काम कर चुके शाहरुख खान लाखों करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करते हैं।

यह भी पढ़ें .....आखिर क्या हुआ कि शाहरुख कमल हासन को दिखाएंगे सबसे पहले ZERO?

खास तौर पर उनकी जोड़ी काजोल और माधुरी दीक्षित के साथ खूब जमी थी कि उन्‍हें रोमांस का किंग भी कहा जाने लगा। शाहरुख ने कई सुपरहिट फ‍िल्‍में दी हैं जिनमें से एक थी 'कोयला'। इस फिल्म में शाहरुख और माधुरी की जोड़ी ने खूब धमाल मचाया था। जबरदस्त स्टंट से भरपूर इस फ‍िल्‍म के वक्‍त एक ऐसा हादसा हुआ था जिसमें शाहरुख खान की जान भी जा सकती थी। एक इंटरव्यू में शाहरुख ने खुद इस बात का खुलासा किया था।

यह भी पढ़ें .....25 साल पहले शाहरुख की सलाह काजोल को लगी थी बकवास

दरअसल,हुआ यूं था कि 1997 में आई फिल्म 'कोयला' की शूटिंग के दौरान जब शाहरुख एक सीन कर रहे थे तो उनके शरीर पर आग लगी हुई थी और वह भाग रहे थे। हालांकि, शाहरुख ने फायरप्रूफ कपड़े पहने थे, लेकिन आग की लपटें तेज हो गईं और उन्‍हें परेशानी होने लगी। वह जमीन पर गिर पड़े और उनका दम घुटने लगा तो उनकी टीम के क्रू मेंबर्स उनकों बचाने के लिए पूरे प्रयास किए, तब जाकर वह बचे पाए। शाहरुख बताते हैं कि यह उनकी जिंदगी का सबसे डरावना पल था।

यह भी पढ़ें .....असम पुलिस की वाहवाही की वजह बना शाहरुख खान का ये स्टाइल, SRK ने कहा-थैंक्स

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story