×

शाहरुख खान की 'डंकी' बनी यूरोप के सबसे बड़े थिएटर में रिलीज होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म

Shahrukh Khan Dunki: इन दिनों शाहरुख खान अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'डंकी' की सक्सेस को खूब एंजॉय कर रहे हैं। अब इस फिल्म को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 31 Dec 2023 4:15 AM GMT (Updated on: 31 Dec 2023 5:06 AM GMT)
शाहरुख खान की डंकी बनी यूरोप के सबसे बड़े थिएटर में रिलीज होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म
X

Shahrukh Khan Dunki: शाहरुख खान के लिए साल 2023 वाकई बेहद खास है। पहले तो शाहरुख खान की 'पठान' और 'जवान' ने बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर इतिहास रच दिया और अब उनकी हालिया रिलीज फिल्म 'डंकी' ने भी भारत के साथ-साथ विदेशों में नया इतिहास रच दिया है। जी हां...शाहरुख खान की फिल्म ने वो कर दिखाया है, जो आज तक कभी किसी एक्टर की फिल्म ने नहीं किया और जिस पर भरोसा कर पाना भी मुश्किल हो रहा है। आइए आपको विस्तार से समझाते हैं क्या है पूरा मामला?

शाहरुख खान की 'डंकी' ने रचा इतिहास

दरअसल, शाहरुख खान की 'डंकी' क्रिसमस की शाम को ले ग्रांड रेक्स के सबसे बड़े हॉल में दिखाई जानी वाली पहली बॉलीवुड हिंदी फिल्म बन गई है, जहां सिनेमा हॉल के बाहर किंग खान के प्रशंसकों की एक बड़ी कतार देखी गई थी। यूरोप का सबसे बड़ा सिनेमाघर ले ग्रैंड रेक्स में शाहरुख खान की 'डंकी' देखने के लिए भारी भीड़ नजर आई। इससे पता चल रहा है कि 'डंकी' को विदेशों में भी दर्शकों से जबरदस्त प्यार मिल रहा है और यह पहली बार है जब किसी बॉलीवुड हिंदी फिल्म को यूरोप के सबसे बड़े सिनेमाघर ले ग्रांड रेक्स में दिखाया गया है। ऐसे में 'डंकी' ले ग्रैंड रेक्स के सिनेमाहॉल में प्रदर्शित होने वाली पहली हिंदी बॉलीवुड फिल्म बन गई है।

यहां देखें वीडियो-

साउथ की फिल्में भी यूरोप के थिएटर मे हो चुकी है रिलीज

बता दें कि साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत की 'कबाली' पेरिस के पॉपुलर ले ग्रांड रेक्स में प्रदर्शित होने वाली पहली भारतीय फिल्म थी। वहीं 'बाहुबली 2: द कन्क्लूजन' का दुनिया भर में प्रीमियर थिएटर में हुआ था। विजय की बहुप्रतीक्षित 'मेर्सल' तीसरी भारतीय फिल्म थी और प्रभास की 'साहो' ले ग्रैंड रेक्स में प्रदर्शित होने वाली चौथी फिल्म थी, जिसे यूरोप का सबसे बड़ा थिएटर माना जाता है। अब राजकुमार हिरानी की 'डंकी' यूरोप के ले ग्रैंड रेक्स में प्रदर्शित होने वाली पहली बॉलीवुड हिंदी भाषा की फिल्म बन गई है।

बॉक्स ऑफिस पर राज कर रही 'डंकी'

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित फिल्म 'डंकी' अभिजात जोशी और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखी गई है। इस फिल्म से पहली बार राजकुमार और शाहरुख साथ आए हैं। फिल्म में शाहरुख खान ने अलावा तापसी पन्नू, विक्की कौशल और बोमन इरानी अहम भूमिका में हैं। फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें, तो फिल्म कुछ ही दिनों में 300 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story